हरियाणा: व्यक्ति को कन्हैयालाल जैसा हाल करने की मिली थी धमकी, पुलिस ने तुरंत लिया एक्शन

Edited By Isha, Updated: 05 Jul, 2022 12:35 PM

person was threatened with the condition of kanhaiyalal

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या को सही ठहराते हुए एक व्यक्ति को फेसबुक लाइव के जरिए जान से मारने की धमकी दी गई। आरोपी युवक ने पीड़ित से कहा कि जैसे उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या की गई है ऐसा ही उसके साथ भी हो सकता है। शहर थाना

पलवल(गुरूदत्ता गर्ग):  राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या को सही ठहराते हुए एक व्यक्ति को फेसबुक लाइव के जरिए जान से मारने की धमकी दी गई। आरोपी युवक ने पीड़ित से कहा कि जैसे उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या की गई है ऐसा ही उसके साथ भी हो सकता है। शहर थाना पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
 
डीएसपी विजय पाल साइबर थाने में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि गोरिल्ला मोहल्ला निवासी महेंद्र  उर्फ़ आजाद सिंह पाठक ने सिटी थाने में मुकदमा दर्ज कराया था कि उसने 30 जून को कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में हिंदू संगठनों के द्वारा निकाली गई आक्रोश रैली में शिरकत की थी । लघु सचिवालय पर ज्ञापन सौंपते समय वहां पर अन्य नेताओं के साथ उसने भी अपने विचार रखे थे। और कन्हैया लाल हत्याकांड में दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की मांग की थी। किइस बात को लेकर उसे यह धमकी दी गई है। 

लाइव आकर दी जान से मारने की धमकी
शिकायतकर्ता के अनुसार 2 जुलाई की रात को करीब 9:00 बजे जब वह घर पर मौजूद था उसी दौरान गोरिल्ला मोहल्ला निवासी सोनू ने एक फेसबुक पेज का लिंक उसके पास भेजा फेसबुक पेज मुस्लिम रक्षा दल के नाम से था। फेसबुक लिंक में तौफीक निवासी आली मेव हाल निवास मोहन नगर फेसबुक पेज पर लाइव आकर उसे घर पर आकर जान से मारने की धमकी दे रहा था। वीडियो में भेजें आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग कर रहा था और उसने वीडियो में कई बार उसे जान से मारने की धमकी दी । आरोपित बार-बार यह कह रहा था कि उदयपुर में जो कन्हैया लाल की हत्या हुई है ऐसा ही उसके साथ हो सकता है। वह बार-बार उदयपुर में हुई हत्या को जायज ठहरा रहा था। शिकायत में कहा गया कि आरोपी दंगा भड़काने चाहता है। और इलाके की शांति और भाईचारे को खराब करके अशांति फैलाना चाहता है ।आरोपित से उसे जान का खतरा है जिसके साथ कड़ी और सख्त कार्रवाई की जाए।
  
 बस अड्डे के पास से आरोपी गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार जैसे ही आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया । उसने पलवल शहर से भागने की कोशिश की इसी दौरान उसे पलवल बस अड्डे के पास से पुलिस की विशेष टीम ने काबू कर लिया और उसके बाद पूछताछ में उसने बताया कि फेसबुक पर उसी ने धमकी दी थी जिस पर उसे कानूनी प्रक्रिया के तहत गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर दिया। डीएसपी विजयपाल ने बताया कि उसके खिलाफ पहले भी हत्या और जान से मारने की कोशिश के मुकदमे दर्ज हैं । दिल्ली सरिता विहार  थाने में उसके खिलाफ चल रहे हत्या के मामले में वह इस समय जमानत पर आया हुआ था । 
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!