हरियाणा में गर्मी ने किया जीना दूभर! सिरसा में पारे ने लगाया अर्धशतक, 50.3 पर पहुंचा तापमान

Edited By Manisha rana, Updated: 29 May, 2024 04:02 PM

outcry due to heat in haryana

सिरसा में लगातार गर्मी का कहर जारी है। लगातार दूसरे दिन भी भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी किया गया तापमान 50.3 डिग्री दर्ज किया जा रहा है। बढ़ती गर्मी के कारण आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सिरसा (सतनाम) : सिरसा में लगातार गर्मी का कहर जारी है। लगातार दूसरे दिन भी भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी किया गया तापमान 50.3 डिग्री दर्ज किया जा रहा है। बढ़ती गर्मी के कारण आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोग गर्मी से बचने के तमाम कोशिशे करने में लगे हुए है, वहीं गरीबों के फ्रिज कहे जाने वाले मटके पर भी अब इस मौसम की मार पड़ने लगी है। 

सिरसा बिजली निगम के एसई राजेंद्र सभरवाल ने बताया कि जिले में हिट वेव चल रही है और सिरसा जिला सबसे गर्म जिला है। उन्होंने बताया कि एवरेज यहां पर 50 डिग्री तक तापमान पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि पहले से तीन गुना बिजली की खपत बढ़ गई है। खपत बढ़ाने के बावजूद भी बिजली विभाग पूरी तरह से आमजन को बिजली सप्लाई कर रहा है। कहीं किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आने दी जा रही है। उन्होंने कहा कि आमजन से वह अपील करते हैं कि जिन घरों में तीन से चार एसी लगे हैं। वह इस मौसम को देखते हुए ज्यादा एसी ना चलाएं। उन्होंने बताया कि ज्यादातर लोग कूलर का प्रयोग इस समय कर सकते हैं, जिससे ग्रेड पर लोड कम पड़ेगा।

डॉ अंजनी अग्रवाल ने बताया कि इस समय गर्मी बहुत पड़ रही है, उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग घरों में ही रहे। उन्होंने कहा कि सुबह 11:00 से लेकर शाम 4:00 तक हो सके तो घरों से बाहर न निकले और तरल पदार्थ का ज्यादा से ज्यादा सेवन करें। वहीं घरों में छोटे बच्चों और बुजुर्गों का भी विशेष रूप से ध्यान रखना जरूरी है।

वहीं मटके बेचने वाले विक्रेता सुरिंदर ने बताया कि इस समय उनके पास ग्राहक कम आ रहे हैं और मटके कम बिक रहे हैं। क्योंकि 50 डिग्री तक तापमान चला गया है। इस समय लोग फ्रिज का पानी पीना ही पसंद करते हैं।

 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!