Haryana Top10:हरियाणा भाजपा संगठन में बड़े स्तर पर बदलाव, जानिए- नायब सिंह सैनी की नई टीम कैसी है, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Saurabh Pal, Updated: 03 Jan, 2024 10:30 PM

nayab singh saini made major changes in haryana bjp

अगामी चुनाव से पहले हरियाणा भाजपा ने बड़ा संगठनात्मक बदलाव किया है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नायब सिंह सैनी प्रदेश पदाधिकारी एवं सभी 22 जिलों में जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की है। नव नियुक्त पदाधिकारियों की जारी सूची में 7 प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए गए हैं।

डेस्कः अगामी चुनाव से पहले हरियाणा भाजपा ने बड़ा संगठनात्मक बदलाव किया है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नायब सिंह सैनी प्रदेश पदाधिकारी एवं सभी 22 जिलों में जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की है। नव नियुक्त पदाधिकारियों की जारी सूची में 7 प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए गए हैं। नव नियुक्त भाजपा प्रदेश उपाध्यक्षों में स्वार्गीय भाजपा सांसद रतन लाल कटारिया की पत्नी बंतो कटारिया का भी नाम शामिल है।  इसके अलावा  हरियाणा के पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल, राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पवार का भी नाम शामिल है।

साक्षी-बजरंग-विनेश के खिलाफ जंतर-मंतर पर युवा पहलवानों का धरना, कुश्ती को बर्बाद करने का लगाया आरोप

भारतीय कुश्ती संघ को चल रहे विवाद ने नया मोड़ ले लिया है। कुश्ती के संघ के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर प्रदर्शन करने वाले पहलवानों के खिलाफ अब जुनियर पहलवान लामबंद हो गए हैं। बुधवार को जंतर मंतर पर विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया के खिलाफ युवा पहलवानों ने विरोध प्रदर्शन किया।

डिजिटल प्लेटफार्म पर वर्ष भर एक्टिव रही पुलिस, एआई की मदद से 4.9 लाख फ्रॉड मोबाइल नंबर किए बंद

 वर्ष 2023 में हरियाणा पुलिस ने राज्य के डिजिटल परिदृश्य को सुरक्षित बनाने के लिए अथक प्रयास किए है, जिसमें तक़रीबन 4,11,299 लोगों की साइबर फ्रॉड संबंधित शिकायतों को वर्ष भर 24 घंटे उपलब्ध साइबर हेल्पलाइन टीम द्वारा सुना गया। गत वर्ष में साइबर नोडल टीम व जिले के सामूहिक प्रयासों से साइबर अपराधियों द्वारा ठगे गए आम जनता के 76.85 करोड़ रुपये बचाने में सफलता प्राप्त की गई।

'हिट एंड रन' हड़ताल में हुई सल्लू मियां की एंट्री, चालकों की इन दलीलों पर चकरा जाएगी सरकार !

हिट एंड रन मामलों के लिए सरकार द्वारा बनाए गए कठोर कानून का देश भर में विरोध चल रहा है। बहादुरगढ़ में ट्रक और ऑटो यूनियनों के पदाधिकारी की एक बैठक हुई। जिसमें सरकार को चेतावनी दी गई है कि अगर सरकार ने जल्द ही इसका कानून को वापस नहीं लिया तो देश भर में पूरी तरह से चक्का जाम कर दिया जाएगा। 

टोहाना बिजली विभाग का अड़ियल रवैया, औचक निरीक्षण पर गईं सांसद दुग्गल को लगवाए काउंटरों के चक्कर

भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल ने एक सोलर बिजली उपभोक्ता की शिकायत पर टोहाना के बिजली घऱ का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एक हैरान कर देने वाला बिजली विभाग का कारनामा सामने आया। जब सांसद ने शिकायत से संबंधित अधिकारी के बारे में पता किया तो उन्हें भी आम जनता की भांति एक काऊंटर से दूसरे काऊंटर पर भेज दिया गया।

कांग्रेस की बैठक में तू-तड़ाक पर उतरे कार्यकर्ता, बैठक छोड़ बाहर निकले लोकसभा प्रभारी हंसमुख

कांग्रेस पार्टी की सांगठनिक मजबूती को लेकर राय शुमारी करने दादरी के बाढड़ा में लोकसभा प्रभारी हंसमुख चौधरी पहुंचे थे। इस दौरान हंसमुख चौधरी के समक्ष ही कांग्रेसियों ने हंगामा कर दिया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर लोकसभा व विधानसभा चुनावों में भीतरघात का आरोप लगाते हुए कटाक्ष किये। हालांकि प्रभारी ने कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास भी किया।

नव वर्ष के पहले दिन वरिष्ठ IAS अधिकारी मनदीप सिंह को मिला महत्वपूर्ण पद DGIPR का तोहफा, बेहद अनुभवी व ईमानदार हैं बराड़

नव वर्ष के पहले दिन हरियाणा में हुए आईएएस अधिकारियों के तबादले बेशक बेहद चौंकाने वाले हैं, क्योंकि मुख्यमंत्री की इच्छा अनुसार कई महत्वपूर्ण विभागों को एकाएक बदलने का बड़ा फैसला लिया गया है। सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक (डीजीआईपीआर) के रूप में फुल फ्लैश कमान वरिष्ठ आईएएस अधिकारी मनदीप सिंह बराड़ को सौंप दी गई है। 

भूपेंद्र हुड्डा की कांग्रेसी 'जंगी फौज' तैयार, हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के बाद शुरू करेगी घर-घर कांग्रेस अभियान

 भारत जोड़ो यात्रा, विपक्ष आपके समक्ष, हाथ से हाथ जोड़ो अभियान,जनमिलन समारोह और जन आक्रोश रैलियों को मिले जबरदस्त समर्थन के बाद नव वर्ष के मौके पर हरियाणा ईकाई ने ‘घर-घर कांग्रेस’ अभियान शुरू करने का ऐलान किया है। 

गेस्ट टीचर्स पर लाठीचार्ज को लेकर अशोक तंवर ने सरकार को घेरा, कहा- प्रदेश की जनता BJP को कभी माफ नहीं करेगी

आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार समिति के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने यमुनागर में गेस्ट टीचर्स पर पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज के मुद्दे पर हरियाणा सरकार को घेरा। उन्होंने भाजपा सरकार के तानाशाही रवैए की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर सरकार

दिल्ली NCR में इन नियमों में दी गई ढील, वाहन लेकर जा रहे हैं तो पढ़ लीजिए खबर

दिल्ली एनसीआर में रहने वालों व एनसीआर के वाहन चालकों के लिए राहत भरी खबर है। बीते कुछ सप्ताह पहले  दिल्ली एनसीआर में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बढ़ते प्रदूषण के चलते डीजल व पेट्रोल से चलने वाले बीएस 4 व बीएस 3 वाहनों को बैन कर दिया था। अब प्रदूषण दिल्ली व एनसीआर में काफी कम हो गया है। जिसके चलते दिल्ली एनसीआर में Bs4 डीजल और bs3 पेट्रोल वाहनों से बैन हटा लिया गया है।  

ड्राइवरों से विचार विमर्श के बाद ही बनाना चाहिए था कानून: डॉ. सुशील गुप्ता

 आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने हिट एंड रन कानून को अलोकतांत्रिक बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने इस कानून को बनाने से पहले देश भर के ट्रांसपोर्टरों और ड्राइवर एसोसिएशन से विचार विमर्श करना चाहिए था।

 (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!