सेक्टर-40 की समस्याओं के समाधान के जॉइंट कमिश्नर ने दिए अधिकारियों को निर्देश

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 24 Apr, 2024 03:12 PM

mcg jc gave instructions to the officers to solve the problems

नगर निगम के संयुक्त आयुक्त विजय यादव बुधवार को सेक्टर-40 स्थित सामुदायिक केन्द्र पहुंचे। उन्होंने यहां पर सेक्टर के आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों तथा गणमान्य नागरिकों के साथ बैठक करके उनकी शिकायतें सुनी तथा मौके पर ही उपस्थित निगम अधिकारियों को समाधान के...

गुड़गांव, (ब्यूरो): नगर निगम के संयुक्त आयुक्त विजय यादव बुधवार को सेक्टर-40 स्थित सामुदायिक केन्द्र पहुंचे। उन्होंने यहां पर सेक्टर के आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों तथा गणमान्य नागरिकों के साथ बैठक करके उनकी शिकायतें सुनी तथा मौके पर ही उपस्थित निगम अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

बैठक में संयुक्त आयुक्त ने कहा कि नगर निगम नागरिकों की शिकायतों व समस्याओं का समाधान करने के लिए गंभीरता से कार्य कर रहा है। इसके तहत वे स्वयं अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर वहां के नागरिकों व आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों से मिल रहे हैं। इसके साथ ही उनके कार्यालय में भी कोई भी नागरिक अपनी शिकायतें लेकर उनसे मिल सकता है। प्राप्त शिकायतों का समाधान गंभीरता व तत्परता से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो, इसके लिए तेजी से कार्य कर रहे हैं।

बैठक में आरडब्ल्यूए की तरफ से सेक्टर-40 की विभिन्न शिकायतों व समस्याओं के बारे में संयुक्त आयुक्त को जानकारी दी तथा लिखित में पत्र सौंपे। इनमें सेक्टर की सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने, सेक्टर-45 रेड लाईट से सेक्टर-31 एंट्री प्वाईंट तक ड्रेन, सभी सडक़ों की रिकार्पेटिंग, सेक्टर-40 पुलिस स्टेशन से एचएसवीपी मार्केट तक आरसीसी सडक़ निर्माण, पार्कों का रेनोवेशन, विभिन्न स्थानों से अतिक्रमण हटवाने, सीवर डिस्पॉजल पंपिंग स्टेशन का रेनोवेशन तथा मेन सीवर लाईन से लिंक करने, सेक्टर-39 व 40 के बूस्टिंग स्टेशनों की मरम्मत व नवीनीकरण, सामुदायिक केन्द्र के लंबित रेनोवेशन कार्य को पूरा करने, रेनवाटर हारवैस्टिंग सिस्टम बनाने, मार्केट के फुटपाथ रेनोवेशन, फुटपाथों पर रखे डीजी सेट हटवाने, झुग्गियों हटवाने, बंदरों की समस्या का समाधान करने, चारदीवारी बनवाने, 100 अतिरिक्त स्ट्रीट लाईट लगवाने, सेक्टर की सीवरेज लाईनों की सफाई, बिजली ट्रांसफार्मरों के पास खाली जगह पर इंटरलॉकिंग टाईल लगवाने, स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज तथा रेनवाटर हारवैस्टिंग की मरम्मत व सफाई, पेड़ों की छंटाई व सूखे पेड़ों को हटवाने, हीवो अपार्टमैंट से साइबर पार्क तक सडक़ निर्माण पूरा करने, फुटपाथों पर टाईल लगवाने, सुलभ शौचालय को सीवर लाईन से जोडऩे तथा अवैध एंट्री गेटों को बंद करने संबंधी मामले शामिल थे।

इनके अलावा, सीएंडडी वेस्ट डंपिंग को रोकने, मोहयाल कॉलोनी के अवैध साइनेज बोर्ड हटाने, रिहायशी क्षेत्र में चल रहे पीजी पर कार्रवाई करने की मांग भी नागरिकों द्वारा रखी गई। इस मौके पर निगम के सहायक अभियंता वसीम अकरम व आरके मोंगिया, कनिष्ठ अभियंता संदीप हुड्डा, हिमांशु व विवेक तथा टैक्स ब्रांच व सेनिटेशन ब्रांच के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!