Haryana Top 10: हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद, किसानों के दिल्ली कूच से पहले सरकार का बड़ा फैसला, पढ़े हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Manisha rana, Updated: 10 Feb, 2024 09:49 PM

internet services closed in 7 districts of haryana read big news of haryana

हरियाणा में किसानों के दिल्ली कूच को लेकर प्रदेश के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। हरियाणा सरकार ने अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। बता दें कि सुबह 6 बजे से 13 फरवरी रात...

डेस्क: हरियाणा में किसानों के दिल्ली कूच को लेकर प्रदेश के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। हरियाणा सरकार ने अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। बता दें कि सुबह 6 बजे से 13 फरवरी रात 11:59 बजे तक इन जिलों में इंटरनेट बंद रहेगा। इस दौरान ब्रॉडबैंड और लीज लाइन का इंटरनेट चलता रहेगा।

13 फरवरी को घर से निकलने से पहले पढ़े ये ट्रैफ़िक एडवाइजरी, हरियाणा पुलिस ने की शेयर... पढ़िए डिटेल

3 फरवरी को दिल्ली कूच के आह्वान के चलते हरियाणा पुलिस द्वारा यात्रियों की सुविधा को लेकर एहतियात के तौर पर ट्रैफ़िक एडवाइजरी जारी की गई है। हरियाणा पुलिस ने इस दौरान लोगों से 13 फरवरी को प्रदेष के मुख्य मार्ग का उपयोग अति आवष्यक स्थिति में ही करने की सलाह दी है। हरियाणा से पंजाब की ओर जाने वाले सभी मुख्य मार्गों पर यातायात के बाधित रहने की संभावना है। अतः आमजन से अपील की गई है कि वे पंजाब की ओर यात्रा अति आवश्यक परिस्थितियों में ही करें।

Farmer protest 2.0: हरियाणा DGP ने फील्ड में खुद संभाला मोर्चा, क़ानून व्यवस्था पर रख रहे पैनी नजर​​​​​​​

किसान संगठनों द्वारा 13 फरवरी को दिल्ली कूच के आह्वान के चलते हरियाणा पुलिस के डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने खुद क़ानून व्यवस्था दरुस्त रखने के लिए फील्ड में मोर्चा संभाल लिया है।चंडीगढ़, 10 फरवरी । किसानों के 13 फरवरी को पंजाब से दिल्ली वाया अम्बाला में दिल्ली कूच को लेकर शनिवार को हरियाणा के डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने शंभु बोर्डर, सद्दोपुर बोर्डर का निरीक्षण करते हुए यहां पर पुलिस प्रशासन द्वारा  किए गए इंतजामों का जायजा लिया। 

आंदोलन से पहले पुलिस की किसान नेताओं के घर दबिश, इन मांगों को लेकर करेंगे प्रदर्शन...

किसानों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन लगातार जारी है। किसानों की ओर से कई मांगों को लेकर दिल्ली में कूच कर प्रदर्शन करने का ऐलान किया गया है। जिसे लेकर पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। 13 फरवरी को संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा समेत 26 किसान संगठन दिल्ली कूच करेंगे। पंजाब के किसान भी हजारों ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर सवार होकर दिल्ली जाने के लिए हरियाणा में दाखिल होंगे। जिसे देखते हुए हरियाणा में किसान नेताओं की धरपकड़ शुरू हो गई है।

किसानों के दिल्ली कूच से पहले Shambhu Border सील, पंजाब-हरियाणा के बीच अंबाला से ट्रैफिक बंद...खोदी घग्गर नदी

संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा सहित 26 किसान संगठन 13 फरवरी को दिल्ली कूच करेंगे। पंजाब के किसान 10 हजार ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर दिल्ली जाने के लिए हरियाणा में दाखिल होंगे। इसके लिए शंभू बॉर्डर, डबवाली और खनौरी बॉर्डर को चुना गया है।

हरियाणा की सभी सब्जी मंडियों पर लगे ताले, मार्केट फीस के विरोध में आढ़ती कर रहे प्रदर्शन

हरियाणा में सब्जी मंडी के आढ़तियों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन लगातार जारी है। उनकी मांग है कि सरकार द्वारा लगाए मार्केट फीस को हटाया जाए। आढ़तियों ने सरकार को अल्टीमेटम भी दिया था कि अगर 8 फरवरी तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया, तो 10 फरवरी को प्रदेशभर की सभी सब्जी मंडियों में हड़ताल करेंगे। वहीं प्रदेश में मार्केट फीस लगाने के विरोध में आढ़तियों ने एक बार फिर हड़ताल कर दी है।

सीताराम हलवाई की दुकान पर फायरिंग करने वालों को लेकर बड़ा खुलासा, 3 आरोपी किए जा चुके गिरफ्तार

7 फरवरी को रोहतक जिले के सांपला कस्बे में मशहूर हलवाई सीताराम की दुकान पर हुई फायरिंग और रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें से दो झज्जर जिले तथा एक रोहतक जिले का रहने वाला है, लेकिन इन तीनों आरोपियों का किसी भी गैंग से कोई संबंध नहीं निकला है। यह खुलासा रोहतक के एसपी हिमांशु गर्ग ने किया है। इन्होंने यह वारदात शराब के नशे में की थी। फिलहाल इन तीनों आरोपियों से पुलिस घंटा से पूछताछ करने में जुटी हुई है।

हरियाणा में GST सुपरिटेंडेंट-CA गिरफ्तार, जुर्माने दबाने के लिए 12 लाख की मांगी रिश्वत

हरियाणा में 10.50 लाख की रिश्वत लेते GST सुपरिटेंडेंट और CA गिरफ्तार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। दोनों ने GST जुर्माना दबाने के लिए शिकायतकर्ता से 12 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी। 

चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर: लिस्ट जारी कर 4 कमेटियों में बनाए 51 नए सदस्य, SRK गुट के नेताओं को मिली जगह

लोकसभा चुनाव के लिए हरियाणा कांग्रेस ने कमर कस ली है। कांग्रेस हाईकमान की तरफ से हरियाणा में गठित की गई कमेटियों का विस्तार किया गया है। 4 कमेटियों में 51 नए नेताओं को बतौर सदस्य शामिल किया है। प्रदेश इलेक्शन कमेटी, राजनीतिक मामलों की कमेटी, अनुशासन समिति और चुनाव घोषणापत्र कमेटी में पहले पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा समर्थित नेताओं का दबदबा था। शुक्रवार को जारी हुई दूसरी लिस्ट में SRK यानी कुमारी सैलजा, रणदीप सिंह सुरजेवाला व किरण चौधरी समर्थित नेताओं को भी अब इन कमेटियों में शामिल किया गया है।

हरियाणा में HCS अफसर बनने के लिए नए नियम, दिव्यांगों के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम, देखें New Rules

हरियाणा में दिव्यांगों के लिए हरियाणा सिविल सेवा (HCS) अधिकारी बनने की राह अब आसान हो गई है। हरियाणा सिविल सेवा (कार्यकारी शाखा) द्वारा दिव्यांग कोटे के रिक्त पदों को भरने के लिए सरकार ने नियमों (HCS Secetion Rule) में बदलाव किया है। इसके बाद हिंदी-अंग्रेजी में 35 अंक वाले भी मेरिट में शामिल हो सकेंगे। इससे पहले, विकलांगों के लिए एचसीएस के हिंदी और अंग्रेजी भाषा (अनिवार्य पेपर) में न्यूनतम 45 प्रतिशत अंक अनिवार्य थे।

भरी सभा में भावुक हुए सांसद दीपेंद्र हुड्डा, गीता भुक्कल के भी छलके आंसू; भीड़ ने नारेबाजी कर भरा जोश

हरियाणा में लोकसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियां जनता में जाकर लोगों में जोश और उत्साह भर रही हैं। वहीं झज्जर मेंम कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित हुआ, जहां राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल भी मौजूद रही। इस दौरान हरियाणा कांग्रेस के राज्यसभा दीपेंद्र हुड्डा भरी सभा में भावुक हो गए। पिछले लोकसभा चुनाव में मिली हार की बात सुनकर उनकी आंखे भर आईं। ये देख भीड़ ने दीपेंद्र हुड्‌डा का जोश को बढ़ाने के लिए जमकर नारेबाजी की।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!