INLD की रैली से दिग्गजों ने किया किनारा; ओपी चौटाला बोले-अभय के हाथ मजबूत करो, गलती करेगा तो कान खीचूंगा

Edited By Saurabh Pal, Updated: 25 Sep, 2023 04:33 PM

inld s honor day rally live from kaithal

जिले की नई अनाज मंडी में INLD पूर्व डिप्टी PM ताऊ देवी लाल की 110वीं जयंती पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। इस कार्यक्रम को सम्मान दिवस दिवस रैली का नाम दिया गया है। सम्मान दिवस रैली में विपक्षी दलों के महागठबंधन ‘INDIA’ के कई बड़े...

कैथल(जयपाल रसूलपुर): जिले की नई अनाज मंडी में INLD पूर्व डिप्टी PM ताऊ देवी लाल की 110वीं जयंती पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। इस कार्यक्रम को सम्मान दिवस दिवस रैली का नाम दिया गया है। सम्मान दिवस रैली में विपक्षी दलों के महागठबंधन ‘INDIA’ के कई बड़े नेताओं के पहुंचने के दावे किए जा रहे थे, लेकिन अभी इनेलो पार्टी नेताओं के अलावा किसी दल का कोई बड़ा चेहरा इनेलो की इस बड़ी रैली में शामिल नहीं हुआ है। वहीं खबरों की माने तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस रैली का चीफ गेस्ट बनाया गया है, लेकिन वह रैली में शामिल नहीं होंगे। इसके अलावा बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के आने पर भी सस्पेंस बरकरार है। माना जा रहा था कि इस रैली के माध्यम से INLD विपक्षी दलों के ‘INDIA’ गठबंधन में एंट्री करेगी।

PunjabKesari

बड़े चेहरों ने रैली से किनारा कर भेजे प्रतिनिधि

कैथल की इस रैली में नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, सत्यपाल मलिक को शामिल होना था, लेकिन इनमें से कोई भी नेता सम्मान दिवस रैली में नहीं शामिल हुआ। मिली जानकारी के अनुसार सत्यपाल मलिक बुखार से पीड़ित हैं। इसलिए व रैली में शामिल नहीं हो पाए हैं। उन्होंने रैली के लिए अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं। इस रैली में तृणमूल कांग्रेस की तरफ से सांसद डेरेक ओब्राएन, जदयू की तरफ से केसी त्यागी,  आरएलडी की तरफ से साहिल सिद्दकी और शेर सिंह राणा मंच पर मौजूद हैं। वहीं अकाली नेता एवं पंजाब के डिप्टी सीएम सुखबीर बादल, अकाली नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा एनके शर्मा, बीजेपी नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह भी पहुंचे हैं।

इनेलो का राज बनाए देऊ, मैं सब वादे पूरे कर दूंगा

पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलो के संरक्षक की भूमिका निभा रहे ओपी चौटाला ने कहा मैं गांव का आदमी हूं, खेत से जुड़ा हूं। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अपने जेल जाने का जिम्मेदार कांग्रेस को ठहराया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे जेल जाने के बाद लोगों के बीच अफवाह फैलाई गई कि अब तो चौटाला जेल में मरेगा। लेकिन इन सबके इतर जब मैं जेल में था तब लोगों ने इनेलो के संगठन को और मजबूत बनाया। इसके साथ ही बिना नाम लिए हुए जजपा को लेकर ओपी ने कहा कि आज जजपा नेता हमसे जुड़ना चाहते हैं।

ओपी चौटाला ने घोषणा की कि यदि इनेलो की सरकार बनती है तो वृद्धा पेंशन 7000 रुपए कर दी जाएगी। इसके अलावा एक सिलेंडर और 1100 रुपए हर घर में पहुंचाएंगे। हर बच्चे को निःशुल्क शिक्षा देंगे। हर बच्चे को नौकरी देंगे। जब तक नौकरी नहीं मिलेगी तब तक उन्हें 21 हजार रुपया बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। सरकार बनने के बाद नए स्कूलों का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इनेलो का राज बनाए देऊ, मैं सब वादे पूरे कर दूंगा। इसके साथ ही ओपी चौटाला ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अभय सिंह चौटाला के हाथों को मजबूत करो। जब ये गलती करेगा तो मैं इसके कान भी खीचूंगा।

लोगों ने मुझसे वादा किया हम भाजपा-कांग्रेस को फटकने नहीं देंगेः अभय

सम्मान दिवस रैली के मंच से संबोधित करते इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि INLD परिवर्तन में अहम भूमिका निभाएगी। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में हम फिर से परिवर्तन करने जा रहे हैं। 2000 से ज्यादा गांव के लोगों से परिवर्तन यात्रा के दौरान मुलाकात हुई। लोग BJP और जजपा को सत्ता से बाहर करने की बात कर रहे हैं। अभय ने दावा किया कि अगले चुनाव में जनता इनेलो की सरकार बनाएगी। 2024 में हर हाल में इनेलो की सरकार बनेगी। इसके साथ ही अभय चौटाला ने हर हाल में भाजपा को हराने के लिए एक जुट होने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी परिवर्तन यात्रा को जनता का आपार समर्थन मिला। हम चौधरी देवी लाल की जयंती इसलिए नहीं मनाते कि वो इनेलो के संस्थापक थे, बल्कि हम उनकी जयंती इसलिए मानाते है कि वो किसान और कमेरे वर्ग के लिए बढ़-चढ़कर कर काम करते थे। चौधरी देवीलाल ने एक नारा दिया था लोक राज, लोक लाज से चलता है, लेकिन मौजूदा सत्ताधारियों को इस बात से कोई मतलब नहीं है। वो केवल जनता को लूटने का काम करते हैं। इसलिए मैं कहना चाहता हूं कि जनता की भलाई के लिए आपको अपने स्वार्थ से ऊपर उठना होगा। आज हम फिर परिवर्तन करने जा रहे हैं। हम भाजपा-जजपा पार्टी को सत्ता से बाहर करेंगे।

इसके साथ ही अभय चौटाला ने बताया कि 24 फरवरी को परिवर्तन यात्रा दोबारा शुरु होगी। जिन गांवों में अभी तक नहीं पहुंच पाए हैं। वहां जाकर लोगों से मिलकर पार्टी से लोगों को जोड़ने का काम करूंगा। यात्रा के दौरान लोगों ने तरह तरह की बातें की लेकिन हमें किसी बात से फर्क नहीं पड़ा। हमने 400 किलोमीटर की यात्रा की। इस दौरान लोगों ने मुझसे वादा किया कि हम भाजपा-कांग्रेस को फटकने नहीं देंगे। आने वाले समय में इनेलो को सत्ता पर काबिज करने का काम करेंगे। वहीं उन्होंने हमारा कैथल इनेलो कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि कुछ पार्टी के कार्यकर्ता किसी कारण से भटक गए थे, लेकिन अब समूचा कार्यकर्ता पार्टी में वापिस आ चुका है। हम वापिस आने वालों को पूरा मान-सम्मान देंगे।

भाजपा अमीरों के लिए करती है काम

इस दौरान डेरेक ओब्राएन ने अपने संबोधन में कहा कि ममता दीदी ने हमको यहां भेजा है। दीदी इस रैली में शामिल होना चाहती थीं, वह इसके लिए बहुत उत्सुक थीं, लेकिन वह नहीं आ सकीं। दीदी ने कहा कि वहां यानी सम्मान दिवस रैली में जाओ अभय चौटाला की जरूरी सभा है। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि वह चंद अमीरों के लिए काम करती है। आम लोगों के लिए काम नहीं करती है। पीएम मोदी ने कहा था 15-15 लाख देंगे, लेकिन आज तक नहीं दिया। इसके अलावा हाल ही में पास हुए महिला आरक्षण बिल को भी डेरेक ने पीएम मोदी का जुमला करार दिया है।

वहीं इस रैली में भीम आर्मी चीफ चंद्र शेखर आजाद व जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री इनेलो के इस बड़े मंच पर मौजूद हैं। हरियाणा में अपने खोए जनाधार को पानी की कोशिश में लगी इनेलो ताऊ देवी लाल की जयंती समारोह के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन कर रही है।

 

 

बिहार सीएम के नहीं आने से INLD को यह बड़ा झटका लगा है। अब बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव के भी कैथल पहुंचने की संभावनाएं कम हो गई हैं। वहीं INLD की ओर से जम्मू कश्मीर के पूर्व CM फारूक अब्दुल्ला, NCP से शरद पवार को भी कैथल रैली का निमंत्रण दिया गया है। जबकि ​शिरोम​णि अकाली दल (SAD) अध्यक्ष सुखबीर बादल, पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र ​​सिंह सहित अन्य नेता पहुंचेंगे। इस दौरान जेड प्लस की सुरक्षा वाले दो नेता भी पहुंचेंगे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च क

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!