Haryana Top 10 News: अग्निपथ के विरोध में आज 'भारत बंद' का आह्वान, पढ़ें अभी तक की बड़ी खबरें

Edited By Manisha rana, Updated: 20 Jun, 2022 01:31 PM

haryana top 10 news  bharat bandh  protest against agneepath

जब से केन्द्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना का ऐलान किया गया है तब से लगभग पूरे भारत में आग लगी हुई है। कई ट्रेनों व कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया...

डेस्क : जब से केन्द्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना का ऐलान किया गया है तब से लगभग पूरे भारत में आग लगी हुई है। कई ट्रेनों व कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने भी कार्रवाई करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार किया है। इसी के मद्देनजर सभी विपक्षी पार्टियों ने आज 20 जून को सम्पूर्ण भारत बन्द का ऐलान किया है, जिसको लेकर पूरे देश में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

पढ़ें अभी तक की बढ़ी खबरें:

अग्निपथ के खिलाफ आज 'भारत बंद' का आह्वान
जब से केन्द्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना का ऐलान किया गया है तब से लगभग पूरे भारत में आग लगी हुई है। कई ट्रेनों व कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने भी कार्रवाई करते हुए सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार किया है।हालांकि कल तीनों सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अग्निपथ योजना की खूबियों को बताया और इसको वापस ना लेने की बात कही, लेकिन विपक्षी पार्टियां इसको नहीं मान रही हैं और इसको वापस लेने की मांग पर अड़े हुई है। इसी के मद्देनजर सभी विपक्षी पार्टियों ने आज 20 जून को सम्पूर्ण भारत बन्द का ऐलान किया है, जिसको लेकर पूरे देश में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

'अग्निपथ’ हिंसा मामला: जींद जिले में भी लागू हुई धारा 144
जींद जिले में भी प्रशासन द्वारा धारा 144 लागू कर दी गई है। प्रशासन ने यह धारा अग्निपथ योजना के विरोध को देखते लगाई है। इसके साथ ही सरकारी संस्थानों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। जिले में अलग अलग जगहों कई नाके लगाए गए हैं। 

कुलदीप बिश्नोई ने स्वीकारी हुड्डा की चुनौती
विधायक कुलदीप बिश्नोई ने भूपेंद्र हुड्डा के उस चैलेंज को स्वीकार किया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह इस्तीफा देकर दोबारा चुनाव लड़कर देख लें। उन्होंने कहा वह तो हुड्डा का चैलेंज स्वीकार करते हैं और साथ ही चुनौती देते हुए कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा या उनके बेटे सांसद दीपेंद्र हुड्डा अपनी सदस्यता छोड़कर आदमपुर से चुनाव लड़कर दिखाएं। जनता में लोकप्रियता का पता उन्हें चल जाएगा।

Rohtak : सड़क हादसे में दादा-पोते सहित 3 लोगों की हुई मौत, पोती घायल
रोहतक जिले में रविवार को सड़क हादसा हो गया जहां बाइक सवार दादा-पोते सहित तीन लोगों की मौत हो गई जबकि पोती घायल है। यह हादसा हिसार रोड पर हुआ। बताया जा रहा है कि सूर्या नगर निवासी रामरंग ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पिता रूपराम, 10 साल की बेटी परी व 6 साल का बेटा सौरभ महम के खरकड़ा गांव जागरण में शामिल होने गए थे। जब वापस लौटने लगे तो वह तीनों पड़ोस के युवक सुरेंद्र की बाइक पर सवार हो गए। जब वह हिसार रोड पर पहुंचे तो अज्ञात वाहन ने पीछे से उनकी बाइक को टक्कर मार दी।

छत पर खेल रही सहेलियों की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हुई मौत
चांदहट थाना अंतर्गत घर की छत पर खेल रही दो लड़कियों की हाईटेंशन बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने मृतका लड़कियों के पीड़ित पिता की शिकायत पर बिजली विभाग के खिलाफ धारा-304ए के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अर्चना व पलक आपस में सहेली थी। रविवार को अर्चना व पलक कर्मवीर के मकान के छज्जे के उपर खेल रही थी। उसी दौरान दोनों को हाईटेंशन तारों का करंट लग गया और वे बेहोश होकर जमीन पर आ गिरी। आनन-फानन में दोनों लड़कियों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने अर्चना व पलक को मृत घोषित कर दिया।

​​​Municipal Elections : पिस्तौल के साथ पकड़े गए युवकों के खिलाफ मामला दर्ज, कोर्ट में पेशी आज
पानीपत जिले के समालखा कस्बे में पिछले कल नगर निकाय चुनावों के दौरान पुलिस ने दो युवकों को पिस्तौल सहित काबू किया था। पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया, जिन्हें पुलिस पूछताछ के लिए चौकी ले गई थी। उन्होंने पूछताछ में बताया कि युवक वहां अपने किसी जानकार को छोड़ने एवं चुनावी माहौल देखने आए थे। दोनों युवकों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं का प्रदर्शन जारी
हरियाणा में युवा केंद्र सरकार के खिलाफ अग्निपथ योजना को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। युवाओं की मांग हैं कि उन्हें चार साल की नहीं, बल्कि सेना में पूरी भर्ती चाहिए। जिसको लेकर फतेहाबाद में आज लाल बत्ती चौक पर युवाओं ने जाम लगा दिया और सड़क के बीच धरने पर बैठ गए। प्रदर्शन के दौरान सड़कों पर लंबा जाम लग गया, जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

अग्निपथ को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के सूत्रधार हैं विपक्षी दल- रामकुमार कश्यप
केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ एक ओर देशभर में विरोध चल रहा है। वहीं दूसरी ओर सरकार के तमाम विधायक और मंत्री इस योजना के फायदे गिनवाने में लगे हुए हैं। करनाल जिले की इंद्री विधानसभा से भाजपा विधायक रामकुमार कश्यप ने भी अग्निपथ का समर्थन करते हुए कहा कि देश  में अग्निपथ योजना का विरोध विपक्षी दलों के बहकावे में हो रहा है। विपक्षी दल नहीं चाहते कि देश के युवाओं का भविष्य सुरक्षित हो। उन्होंने  कहा कि देश भर में अग्निपथ योजना का विरोध सुनियोजित तरीके से षड्यंत्र के तहत हो रहा है। जनता को यह समझना चाहिए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के हित में काम करते हैं और जनता के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाकर उन्होंने जनता का भला किया है।

धोखाधड़ी: व्यक्ति को UPI व पिन जनरेट करने के लिए आई कॉल, OTP पूछ किया लाखों का फ्रॉड
आए दिन धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे है जहां रेवाड़ी जिले के व्यक्ति के साथ लाखों रुपए की ठगी हुई है। बताया जा रहा है कि शातिर ठग ने खुद को एक्सिस बैंक का अधिकारी बता यूपीआई व पिन जरनेट करने की बात कहकर जाल में फंसाया और ठगी की। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चचेरे भाई की गोली मारकर हत्या
गांव लाठ में जमीन के विवाद में ग्रामीण और उसके चचेरे भाइयों में झगड़ा हो गया। बीच-बचाव के लिए आए एक भाई की 2 गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। हमलावर ग्रामीण का रिवॉल्वर भी ले गए। सूचना मिलने पर सदर थाना से पुलिस मौके पर पहुंची ।एफ.एस.एल. की टीम ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 


 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!