पहलवानों के धरने को लेकर CM खट्टर का बड़ा बयान, बोले- खिलाड़ियों का मनोबल नहीं टूटने देंगे

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 19 Jan, 2023 02:37 PM

cm khattar s big statement regarding strike of wrestlers at jantar mantar

खट्टर ने कहा कि रेसलिंग फेडरेशन को 72 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सब खिलाड़ियों के लिए काफी गंभीर है।

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी) : भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर देश के शीर्ष पहलवानों का धरना आज दूसरे दिन भी जारी है। ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट समेत कई बड़े पहलवान दूसरे दिन भी धरने पर बैठकर रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष बृजभूषण शरण के खिलाफ रोष जता रहे हैं। खेल मंत्रालय ने खिलाड़ियों को बातचीत के लिए बुलावा भी भेज दिया है। इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने खिलाड़ियों के धरने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं से खिलाड़ियों का मनोबल टूटता है।

 

सीएम बोले- इस मामले पर विचार कर रही प्रदेश सरकार

 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि, खेल मंत्रालय ने पहलवानों के धरने को लेकर संज्ञान ले लिया है। खट्टर ने कहा कि रेसलिंग फेडरेशन को 72 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सब खिलाड़ियों के लिए काफी गंभीर है। ऐसी घटनाओं से खिलाड़ियों का मनोबल टूटता है और खास तौर पर बेटियों का। सीएम ने कहा कि पहले हमें ऐसी कोई जानकारी नहीं थी। पहलवानों द्वारा इस मामले में कही गई बातों को लेकर सरकार विचार कर रही है और प्रदेश सरकार द्वारा हर वह कदम उठाए जाएंगे जो जरूरी होंगे।

 

विनेश का आरोप- मुझे जान से मारने की धमकी दी


कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली विनेश फोगाट ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में हार के बाद फेडरेशन के अध्यक्ष ने उन्हें खोटा सिक्का कहा। उन्हें लगातार मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। विनेश ने बताया कि वे इतनी परेशान हो गई थी कि एक दिन उन्होंने अपनी जिंदगी को खत्म करने का कदम उठाने के बारे में भी सोचा। उन्होंने कहा कि आज हमारी स्थिति यह है कि फेडरेशन से पूछे बिना कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि फेडरेशन द्वारा खिलाड़ियों की निजी जिंदगी में भी दखल दिया जाता है। यही नहीं खिलाड़ियों को मारने की धमकी भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर हमारे साथ कुछ भी होता है, तो उसके लिए अध्यक्ष जिम्मेदार होंगे।

 

विनेश के आरोपों को बृजभूषण ने बताया निराधार

 

महिला पहलवान द्वारा फेडरेशन अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न करने के आरोपों पर खुद बृजभूषण शरण सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट के आरोप बेबुनियाद हैं। उनके पास आरोपों का कोई सबूत नहीं है। कोई पीड़ित है तो सबूत के साथ मेरे सामने आए। आरोप सही हुए तो फांसी पर लटक जाउंगा।

बजरंग पूनिया ने फेडरेशन पर खिलाड़ियों के हितों को नजरअंदाज करने के लगाए आरोप

 

वहीं बजरंग पूनिया ने कहा कि फेडरेशन में खिलाड़ियों के हितों को ध्यान में रखे बिना काम किया जा रहा है। उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि, “खिलाड़ी पूरी मेहनत कर के देश को मेडल दिलाता हैं लेकिन फेडरेशन ने हमें नीचा दिखाने के अलावा कुछ नहीं किया। मनचाहे क़ायदे क़ानून लगा कर खिलाड़ियों को प्रताड़ित किया जा रहा है।“ वहीं एक अन्य ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि, “फेडरेशन का काम खिलाड़ियों का साथ देना, उनकी खेल की जरूरतों का ध्यान रखना होता है। कोई समस्या हो तो उसका निदान करना होता है। लेकिन अगर फेडरेशन ही समस्या खड़ी करे तो क्या किया जाए? अब लड़ना पड़ेगा, हम पीछे नहीं हटेंगे।“

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!