रिश्वत लेकर लाइसेंस दिलवाने का मामला, हरियाणा राज्य फार्मेसी काउंसिल के चेयरमैन सहित 2 पर केस दर्ज

Edited By Isha, Updated: 05 Jul, 2022 12:16 PM

case registered against 2 including chairman of haryana state pharmacy council

हरियाणा राज्य फार्मेसी काउंसिल सेकटर 14 पंचकूला में लाखों रुपए रिश्वत लेकर फार्मेसी लाइसेंस दिलवाने के मामले में हरियाणा विजिलेंस को बड़ी सफलता मिली है। विजिलेंस ने हरियाणा राज्य फार्मेसी काउंसिल के चेयरमैन धनेश अदलखा, उप प्रधान सोहनलाल कंसल,...

हिसार: हरियाणा राज्य फार्मेसी काउंसिल सेकटर 14 पंचकूला में लाखों रुपए रिश्वत लेकर फार्मेसी लाइसेंस दिलवाने के मामले में हरियाणा विजिलेंस को बड़ी सफलता मिली है। विजिलेंस ने हरियाणा राज्य फार्मेसी काउंसिल के चेयरमैन धनेश अदलखा, उप प्रधान सोहनलाल कंसल, रजिस्ट्रार राजकुमार वर्मा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में चेयरमैन धनेश अदलखा के लिए रिश्वत लेने के आरोपी दलाल सुभाष अरोड़ा निवासी विद्या नगर महम रोड भिवानी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सुभाष अरोड़ा ने धनेश्वर लक्खा और सोहनलाल कंसल के लिए 65000 रिश्वत ली 30000 गूगल पे से और 35000 नगद लिए हरियाणा विजिलेंस ने ट्रैप लगाकर सुभाष अरोड़ा को 35000 नगद लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। अब इस मामले में धनेश अदलखा सोहनलाल कंसल और राजकुमार वर्मा की गिरफ्तारी के लिए हरियाणा विजिलेंस ने छापेमारी शुरू कर दी है। 

हरियाणा राज्य फार्मेसी काउंसिल में पिछले लंबे समय से फार्मेसी रजिस्ट्रेशन के लिए लाखों रुपए रिश्वत ली जा चुकी है। इस मामले में काउंसिल के सदस्यों ने मिलकर मुख्यमंत्री को धनेश अदलक्खा और सोहनलाल कंसल के खिलाफ शिकायत दी थी, लेकिन उस समय ठोस सबूत ना होने के कारण इन पर कारवाई ना हो सकी। तब से ही मुख्यमंत्री के आदेश पर हरियाणा राज्य फार्मेसी काउंसिल की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी। विजिलेंस काफी समय से मौके की तलाश में थी। जैसे ही पुलिस को सत्यवान निवासी चरखी दादरी से शिकायत मिली, तो विजिलेंस ने ट्रैप लगाया और सुभाष अरोड़ा को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि विजिलेंस के पास धनेश अदलक्खा, सोहनलाल कंसल और राजकुमार वर्मा की रिकॉर्डिंग भी हैं, जिसके आधार पर इन पर केस दर्ज किया गया है। इनकी गिरफ्तारी के बाद कई फर्जी रजिस्ट्रेशनों का भी खुलासा होगा।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!