अनिल विज का हुड्डा-राहुल और प्रियंका पर तंज, सपने लेने का सबको अधिकार

Edited By Isha, Updated: 20 Jun, 2024 06:04 PM

anil vij taunts hooda rahul and priyanka everyone has the right to dream

लोकसभा के चुनाव परिणाम के बाद हरियाणा में जहां नेताओं का इधर से उधर जाने का सिलसिला शुरू गया है। वहीं, विधानसभा चुनाव को लेकर भी नेताओं में आपसी बयानबाजी का सिलसिला तेज हो चला है।

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी): लोकसभा के चुनाव परिणाम के बाद हरियाणा में जहां नेताओं का इधर से उधर जाने का सिलसिला शुरू गया है। वहीं, विधानसभा चुनाव को लेकर भी नेताओं में आपसी बयानबाजी का सिलसिला तेज हो चला है। हरियाणा में आगामी सरकार बनाने को लेकर सत्ता और विपक्ष दोनों की ओर से लगातार बयानबाजी और दावे किए जा रहे है। विपक्ष की ओर से हरियाणा सरकार को अल्पमत में बताकर राज्यपाल से मुलाकात के अलावा प्रदर्शन भी किए जा रहे है।

इसी बीच हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने एक बार फिर से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर करारा तंज किया है। इसी के साथ ही अनिल विज ने दिल्ली की ओर से हरियाणा पर कम पानी देने के आरोपों पर भी आम आदमी पार्टी की सरकार को ही कटघरे में खड़ा करते हुए कईं सवाल उठाए हैं।

‘सरकार के पास पूरा बहुमत’
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की ओर से नायब सरकार के अल्पमत में होने का दावा किए जाने के साथ राज्यपाल से मुलाकात और सरकार बर्खास्तगी की मांग पर अनिल विज ने कहा कि हर पार्टी अपनी-अपनी कोई ना कोई राजनीतिक गतिविधि करती रहती है। विज ने कहा कि राज्यपाल सबके है, कोई भी उनसे मुलाकात कर सकता है। बीजेपी के दूसरे नेताओं की तरह से ही विज ने भी सरकार के पास पूर्ण बहुमत होने का भी दावा किया। 

‘सपने लेने का सबको अधिकार’
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की ओर से विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर हरियाणा में फिर से सरकार बनाने के दावे पर विज ने पलटवार करते हुए कहा कि सपने लेने का सबको अधिकार है, क्योंकि विश्व की किसी भी सरकार ने सपने लेने पर कोई टैक्स नहीं लगाया है। हुड्डा चाहे कुछ भी सपने देखते रहें, लेकिन भारतीय जनता पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है और हरियाणा में डंके की चोट पर तीसरी बार भी सरकार बनाएगी। 

‘हुड्डा अंदर जाने की कर रहे तैयारी’
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की ओर से सत्ता में आने पर बीजेपी की ओर से शुरू किए गए पोर्टल बंद करने के बयान पर अनिल विज ने कहा कि ना नौ मन तेल होगा, ना राधा नाचेगी, क्योंकि हुड्डा खुद अंदर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो वह कैसे बंद कर सकते हैं। वह खुद पर लगे आरोप जनता को बताए, नहीं तो हम बता देंगे।

‘हुड्डा अपनी पार्टी के हालात देखे’
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा की ओर से लोकसभा चुनाव में बीजेपी के पन्ना प्रमुख का जनता की ओर से पन्ना फाड़ने वाले बयान पर पलटवार करते हुए हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हुड्डा तो रोज बोलते है, उसका कोई हल नहीं। वह बोलकर खुश होते है तो हो लेने दो। विज ने कहा कि दूसरी पार्टियों पर बिना तथ्यों के आरोप लगा ठीक नहीं है। वह अपनी पार्टी को देखे, क्या हाल है ? रिजल्ट आते ही अलग-अलग आवाजें आनी शुरू हो गई। विज ने हरियाणा में बीजेपी के पूरी तरह से मजबूत होने का दावा करते हुए कहा कि पार्टी ने पन्ना प्रमुख तक संगठन बना रखा है। हालांकि उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि कुछ कमियां रह गई थी, जिन पर अलग-अलग स्तर पर विचार किया जा रहा है।

‘पंजाब सरकार क्यों नहीं मानती SC का फैसला’
दिल्ली में आप नेताओं की ओर से पानी को लेकर लगातार हरियाणा पर लगाए जा रहे आरोपों पर बोलते हुए विज ने कहा कि आम आदमी पार्टी का दूसरों पर दोषारोपण करके राजनीति करने का फॉर्मूला अब फेल हो गया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार हरियाणा सरकार की ओर से दिल्ली को पूरा पानी दिया जा रहा है। दिल्ली की आप सरकार ने ना तो पाइप लीकेज और ना ही सप्लाई की जाने वाली पाइप की साफ सफाई की ओर ध्यान दिया है। अनिल विज ने कहा कि आम आदमी पार्टी को हरियाणा के हिस्से का एसवाईएल का पानी देना चाहिए, क्योंकि हमारे किसानों के खेत प्यासें हैं। धान की बिजाई का समय है और सुप्रीम कोर्ट का फैसला पंजाब की आप सरकार क्यों नहीं मानती ?

‘कांग्रेस बहन-भाई की कंपनी’
राहुल गांधी के वायनाड से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद उस सीट को खाली कर प्रियंका गांधी को चुनाव लड़वाने पर अनिल विज ने तंज कसते हुए इसे वायनाड के लोगों के साथ धोखा बताया। विज ने कहा कि वायनाड के लोगों ने राहुल गांधी को चुना था, लेकिन उन्होंने लोगों को रिजेक्ट कर दिया। विज ने कांग्रेस को बहन-भाई की कंपनी बताते हुए कहा कि ये लोग खुद ही टिकट देते हैं और खुद ही लेते हैं।

‘राहुल के दिमाग का दिवाला निकला’
राहुल गांधी की ओर से ईवीएम को ब्लैक बॉक्स करार दिए जाने पर अनिल विज ने कहा कि राहुल गांधी के दिमाग का दिवाला निकल चुका है। विज ने कहा कि जहां ये चुनाव जीत जाते हैं वहां ईवीएम की बात नहीं करते जब हार जाते हैं तो ईवीएम की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि यदि हम ईवीएम टेंपर कर पाते तो हम 400 पार होते हमारी 240 सीटें न रहती।

‘नोटा से भी कम वोट आएगी’
आम आदमी पार्टी की ओर से हरियाणा में विधानसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने और केजरीवाल की पत्नी द्वारा 30 जून को चरखी दादरी में रैली करने के सवाल पर विज ने कहा कि आम आदमी पार्टी की नोटा से भी कम वोट आएगी, क्योंकि लोग इन्हें देख चुके है। पंजाब में लोकसभा चुनाव में इनकी दुर्गति हुई, हरियाणा के कुरुक्षेत्र में इनकी दुर्गति हुई और दिल्ली में भी भाजपा की जीत हुई है।

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!