7वीं पास ने फेसबुक पर बनाया ADGP का फर्जी अकाउंट, पुलिस ने राजस्थान के अलवर से किया गिरफ्तार

Edited By Manisha rana, Updated: 01 Jan, 2024 10:23 AM

accused who cheated by creating fake profile adgp facebook arrested from alwar

साइबर सैल थाना पुलिस ने राजस्थान के अलवर से शातिर युवक तनवीर को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने फेसबुक पर ए.डी.जी.पी. श्रीकांत जाधव का फर्जी प्रोफाइल बनाया।

हिसार : साइबर सैल थाना पुलिस ने राजस्थान के अलवर से शातिर युवक तनवीर को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने फेसबुक पर ए.डी.जी.पी. श्रीकांत जाधव का फर्जी प्रोफाइल बनाया। ए.डी.जी.पी. कार्यालय से आई शिकायत पर साइबर क्राइम सैल थाना पुलिस ने इस बारे 30 दिसम्बर को केस दर्ज किया। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया जहां से उसे 3 दिन के रिमांड पर भेज दिया गया। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी 7वीं तक पढ़ा है। पहले भी उसका ठगी करने के मामलों में नाम आता रहा है।

साइबर थाना प्रभारी निरीक्षक प्रशांत कुमार ने बताया कि ए. डी. जी. पी. जाधव के फेसबुक की फर्जी प्रोफाइल बना लोगों से रुपए ठगने के मामले में राजस्थान के अलवर के गांव ककराली के 19 वर्षीय तनवीर को अलवर से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने ए.डी.जी.पी. की फोटो का प्रयोग कर उनके नाम से फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाया और उनका फोटो फर्जी प्रोफाइल पर अपलोड करने लगा। उसके बाद आरोपी ए. डी.जी.पी. की फोटो पर कॉमैंट्स करने वालों के पास फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजने लगा। ए.डी.जी.पी. की फोटो देखकर रिक्वैस्ट एक्सैष्ट होने पर वह उनसे कहता कि उनके दोस्त आर्मी में बड़े पद पर हैं। उनकी ट्रांसफर हो गई है। वह कीमती फर्नीचर और अन्य सामान बेच रहे हैं। जिस पर सामने वाला सामान खरीदने की इच्छा जाहिर करता तो वह उनके पास सामान की कोई और फोटो भेजकर रुपए ट्रांसफर करवाकर ठगी करता।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!