आप की रैली की परमिशन रद्द करने के मामले में 2 आरोपी काबू, हो सकते हैं बड़े खुलासे... पढ़िए पूरा मामला

Edited By Isha, Updated: 07 Apr, 2024 04:17 PM

2 accused arrested in the case of cancellation of permission for aap rally

इलेक्शन कमिशन की वेबसाइट हैकर आम आदमी पार्टी द्वारा रैली करने के लिए मांगी की गई परमिशन के आवेदन को गलत कमेंट करके रद्द करने वाले दोनों आरोपीयों को आखिरकार पुलिस ने काबू कर लिया है

कैथल(जयपाल): इलेक्शन कमिशन की वेबसाइट हैकर आम आदमी पार्टी द्वारा रैली करने के लिए मांगी की गई परमिशन के आवेदन को गलत कमेंट करके रद्द करने वाले दोनों आरोपीयों को आखिरकार पुलिस ने काबू कर लिया है, हालांकि इस मामले में अब तक एसडीएम समेत कुल पांच अधिकारी सस्पेंड हो चुके हैं।

बता दें कि एआरओ कार्यालय की यूजर आइडी व पासवर्ड का दुरुपयोग कर आप पार्टी द्वारा मांगी गई रैली की परमिशन को रद करने के मामले में एडीएम ब्रह्म प्रकाश ने पुलिस को शिकायत दी थी, जिसपर कार्रवाई करते हुए साईबर पुलिस ने शनिवार शाम को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक जूनियर प्रोगामर (कंप्यूटर आपरेटर) शिवांग और दुसरा उसका दोस्त प्रवीण है, जो पशुपालन विभाग में ग्रुप-डी कर्मचारी के पद पर लगा हुआ है।


मामले के बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी हैडक्वार्टर उमेद सिंह ने बताया कि उनको एसडीएम कैथल से चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक कर रैली की परमिशन रद्द कर उस पर पर गंदे कमेंट करने संबंधित शिकायत एक मिली थी, जिस पर उन्होंने साइबर थाना में मुकदमा दर्ज किया था। 

मुकदमे पर कार्रवाई करते हुए साइबर पुलिस ने एसडीएम कार्यालय का रिकॉर्ड कब्जे में लेकर सभी कर्मचारियों से पूछताछ की थी, जिसके दौरान जो तथ्य सामने आए उसके बाद हमने दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने अपने चुनाव आयोग की वेबसाइट के आईडी पासवर्ड चुराकर आम आदमी पार्टी द्वारा मांगी की रैली को परमिशन को जानबूझकर रद्द करने तथा उसपर पर गंदी गालियां लिखने का गुनाह कबूल किया, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है उनमें एक का नाम शिवांग और दूसरे का नाम प्रवीण है जो कैथल की राधा स्वामी कॉलोनी के रहने वाले हैं, अब तक की पूछताछ में बताया कि उन्होंने यह कार्य ऑफिस से नही बल्कि अपने घर से किया था, इस मामले में एसडीएम कार्यालय का कोई भी कर्मचारी शामिल नही था। 

डीएसपी उमेद सिंह ने बताया इस मामले में वारदात को अंजाम देने वाले लड़कों की क्या मशां क्या थी क्या कोई सरकारी दबाव था इन सभी सवालों का जवाब रिमांड के बाद और पूछताछ के बाद ही पता चल पाएगा । अभी हमारी पूछताछ जारी है। अभी तक इस मामले में दो लोगों को पाया गया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!