कैंटेबिल हजार करोड़ का टर्नओवर लक्ष्य, विस्तार और निर्माण-आधारित विकास से करेगी हासिल : शिवेंद्र निगम

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 05 Jun, 2025 08:01 PM

cantabil will achieve 1000 crore turnover target

मग्रोन अपैरल ब्रांड कैंटेबिल रिटेल इंडिया लिमिटेड वित्तीय वर्ष 2027 तक ₹1000 करोड़ के राजस्व लक्ष्य की ओर तेज़ी से बढ़ रही है|

गुड़गांव ब्यूरो : होमग्रोन अपैरल ब्रांड कैंटेबिल रिटेल इंडिया लिमिटेड वित्तीय वर्ष 2027 तक ₹1000 करोड़ के राजस्व लक्ष्य की ओर तेज़ी से बढ़ रही है| इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए कंपनी ने एक मजबूत रिटेल विस्तार रणनीति और इन-हाउस निर्माण मॉडल तैयार किया है। भारत भर में 600 से अधिक स्टोर्स के साथ, कंपनी हर साल 70-80 नए स्टोर खोलने की योजना बना रही है, खासकर टियर 2 और टियर 3 शहरों में।

 

कैंटेबिल की विकास यात्रा का मुख्य आधार है इसकी अत्याधुनिक इन-हाउस मैन्युफैक्चरिंग यूनिट, जो वर्तमान में 25% से अधिक परिधानों का उत्पादन करती है। इस प्रक्रिया पर सीधा नियंत्रण कंपनी को गुणवत्ता बनाए रखने, लागत कम करने और तेज़ प्रोडक्ट डिलीवरी सुनिश्चित करने में मदद करता है – जो तेजी से बदलते फैशन रिटेल बाजार में एक निर्णायक लाभ है।

 

कैंटेबिल रिटेल इंडिया लिमिटेड के चीफ फाइनेंशियल ऑफ़िसर (CFO) शिवेंद्र निगम ने कहा, “हमारी निर्माण क्षमता केवल आधार नहीं, बल्कि हमारे विकास का इंजन है। डिज़ाइन से लेकर वितरण तक की पूरी प्रक्रिया पर नियंत्रण होने से हम अधिक लचीले, कुशल और गुणवत्ता-संपन्न बनते हैं, जिससे हम 1000 करोड़ का लक्ष्य हासिल करने की दिशा में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ रहे हैं।”

 

कंपनी ऑफलाइन स्टोर्स के अलावा अपने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म को भी सशक्त बना रही है और युवा, फैशन-प्रेमी उपभोक्ताओं की पसंद को ध्यान में रखते हुए अपने प्रोडक्ट्स को नियमित रूप से अपडेट कर रही है। पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के वस्त्रों के अलावा, कंपनी एक्सेसरीज़ सेगमेंट में भी तेज़ी से विस्तार कर रही है। कैंटेबिल का एकीकृत व्यापार मॉडल– जिसमें डिज़ाइनिंग, मैन्युफैक्चरिंग और रिटेलिंग शामिल है– कंपनी को प्रतिस्पर्धी बनाए रखता है। उच्च गुणवत्ता वाले परिधान सुलभ कीमतों पर उपलब्ध कराकर कंपनी ने ग्राहकों के बीच मजबूत स्थान बनाया है।

 

कैंटेबिल की कहानी!- कैंटेबिल रिटेल इंडिया लिमिटेड के साथ एक फैशनेबल सफर की शुरुआत करें, जिसने वर्ष 2000 में अपने सफर की नींव रखी थी। आज यह ब्रांड पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के लिए परिधानों की विविध रेंज के साथ भारत के प्रमुख फैमिली वियर ब्रांड्स में गिना जाता है।

 

पुरुषों के वस्त्रों की शुरुआत 2000 में, महिलाओं के लिए 2007 में, और बच्चों की रेंज 2018 में लॉन्च की गई। 2023 में, कंपनी ने एथलीज़र वियर और फुटवियर भी पेश किए, जिससे इसका पोर्टफोलियो और व्यापक हुआ। शर्ट, ट्राउज़र, डेनिम, सूट, ब्लेज़र, जैकेट के अलावा, अब कंपनी परफ्यूम, वॉलेट और अन्य एक्सेसरीज़ में भी ग्राहकों को एक संपूर्ण खरीदारी अनुभव देती है।

 

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