प्रदेश की सभी मंडियों में होगी गुणवत्ता जांच लैब : खट्टर

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 07 Sep, 2018 11:56 AM

all the mandi in the state will be in the quality check lab

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सब्जी उत्पादक किसानों के हक में भावांतर भरपाई योजना को और अधिक लाभकारी बनाया जाएगा। इसके लिए सभी मंडियों में गुणवत्ता जांच लैब, खरीददार न होने पर....

नारायणगढ़(रीटा): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सब्जी उत्पादक किसानों के हक में भावांतर भरपाई योजना को और अधिक लाभकारी बनाया जाएगा। इसके लिए सभी मंडियों में गुणवत्ता जांच लैब, खरीददार न होने पर सरकारी खरीद एजैंसी द्वारा खरीद करवाई जाएगी तथा औसतन मूल्य की गणना नजदीक की 4 मंडियों के भाव के आधार पर तय की जाएगी। मुख्यमंत्री नारायणगढ़ अनाज मंडी में 50 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली महाराणा प्रताप बागवानी रिजनल सैंटर सहित 135 करोड़ रुपए की 10 विकास परियोजना का उद्घाटन व शिलान्यास करने उपरांत भावांतर भरपाई धन्यवाद रैली को सम्बोधित कर रहे थे।  रैली का आयोजन नारायणगढ़ के विधायक एवं श्रम व रोजगार राज्य मंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा किया गया था। 

उन्होंने नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए 85 करोड़ रुपए उपलब्ध करवाने की घोषणा की। उन्होंने यह रहस्योद्घाटन भी किया कि शीघ्र ही प्रदेश में गरीब लोगों को सस्ती दरों पर बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। अम्बाला सहित पंचकूला, गुरुग्राम, फरीदाबाद, फतेहाबाद व सिरसा 6 जिलों के 2800 गांवों में 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई जा रही है। लोगों ने बिजली चोरी रोकने में सहयोग दिया है और इससे प्राप्त होने वाला राजस्व बिजली सुधार व विस्तार पर खर्च किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने 1976 से लम्बित पड़ी लखवार डैम परियोजना पर बातचीत कर 6 राज्यो को राजी किया व एम.ओ.यू. पर हस्ताक्षर हुए। अगले 2-3 वर्षों में यह परियोजना पूरी होने पर हरियाणा को 47 फीसदी पानी मिलेगा, जिससे प्रदेश में सिंचाई व पेयजल की किल्लत पर काबू पाया जा सजेगा। रैली को कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़, सांसद रत्न लाल कटारिया, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण कुमार बेदी, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले राज्य मंत्री कर्ण देव कम्बोज, सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर, विधायक असीम गोयल, बलवंत सढ़ौरा, किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष समय सिंह ने भी सम्बोधित किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!