आखिर क्यों पुलवामा हमले की जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करने से इन्कार कर रही मोदी सरकार : सुरजेवाला

Edited By Isha, Updated: 15 Feb, 2020 04:45 PM

after all why the modi government is refusing to make the investigation

राष्ट्रीय कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पुलवामा कांड के शहीदों के नाम व जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करने से मोदी सरकार इन्कार क्यों कर रही है?उन्होंने कहा कि पिछले.......

चड़ीगढ़ (धरणी) : राष्ट्रीय कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पुलवामा कांड के शहीदों के नाम व जांच रिपोर्ट सार्वजनिक करने से मोदी सरकार इन्कार क्यों कर रही है?उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष पूरे देश को हिला देने वाले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान अपना सर्वोच्च बलिदान दे गए। लेकिन भारत सरकार ने शहीदों के नाम बताने को तैयार नहीं है।

रणदीप ने कहा कि पानीपत के आरटीआई एक्टिविस्ट पीपी कपूर को सीआरपीएफ महानिदेशालय के डीआईजी (प्रशासन) एवं जन सूचना अधिकारी राकेश सेठी ने अपने जनवरी 2020 के जवाब में मांगी गई सूचना देने से इन्कार कर दिया। आरटीआई एक्ट-2005 के अध्याय-6 के पैरा-24(1) के प्रावधानों अनुसार सीआरपीएफ को भ्रष्टाचार व मानवाधिकारों के उल्लंघन के मामलों को छोडक़र अन्य किसी भी प्रकार की सूचना देने से मुक्त रखने का हवाला दिया गया है। 

सुरजेवाला ने कहा  कि सरकार अपनी विफलता को छुपाने के लिए जानबूझकर सूचना सार्वजनिक नहीं कर रही। एक ओर भारत के 40 जवान देश की रक्षा की बलि वेदी पर अपने प्राण न्यौछावर कर गए। लेकिन दूसरी ओर सरकार इनके नाम तक बताने को तैयार नहीं है। पुलवामा कांड में 40 सैनिकों को भ्रष्टाचार के कारण शहीद होना पड़ा। अगर सुरक्षा व्यवस्था में भ्रष्टाचार ना होता तो क्विंटलों विस्फोटक पदार्थ देश में ना आ पाते। बेवजह सीआरपीएफ के जवानों का शहीद होना उनके मानवाधिकारों का भी उल्लंघन है।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पुलवामा आतंकवादी हमले से जुड़े ऐसे कई प्रश्न हैं जो अनुत्तरित हैं और उन्होंने केंद्र से उनका जवाब  मांगा। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में एक साल पहले आज के ही दिन आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गये थे।  सुरजेवाला ने कहा हम पुलवामा के शहीदों को सलाम करते हैं लेकिन अब भी कई प्रश्न अनुत्तरित हैं। 

रणदीप सुरजेवाला ने सरकार पुलवामा हमले की रिपोर्ट क्यों सार्वजनिक नहीं कर रही है कौन 350 किलोग्राम आरडीएक्स और आईईडी लेकर आया था और इसे कैसे लाया गया।  प्रेसवार्ता में उनके साथ हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा भी मौजूद थीं।  कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने यह आरोप भी लगाया कि पुलवामा में उस दिन आतंकवादी हमला हो जाने के बावजूद प्रधानमंत्री कार्बेट राष्ट्रीय अभयारण्य में फिल्म की शूटिंग करते रहे। रणदीप ने सवाल किया कि आतंकवादियों की मदद करने को लेकर गिरफ्तार किये गये जम्मू कश्मीर के पुलिस उपाधीक्षक को लेकर सुरजेवाला ने सवाल किया क्या दविंदर सिंह की पुलवामा हमले में कोई भूमिका थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!