सरकारी स्कूलों में फुटबाल के खिलाड़ी तैयार करेगी रिलायंस

  • सरकारी स्कूलों में फुटबाल के खिलाड़ी तैयार करेगी रिलायंस
You Are HereJind
Sunday, September 10, 2017-11:17 AM

चंडीगढ़ (सनमीत):प्रदेश के सरकारी स्कूलों में भी अब फुटबॉल के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की पौध तैयार की जाएगी। स्कूलों में फुटबाल के दिग्गज पेले और रोनाल्डो तैयार करने की जिम्मेदारी रिलायंस फाऊंडेशन यूथ स्पोर्ट्स ने उठाई है। कार्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत हरियाणा शिक्षा विभाग के साथ रिलायंस ने एम.ओ.यू. साइन किया है जिसके अनुसार रिलायंस फाऊंडेशन यूथ स्पोर्ट हरियाणा के सरकारी स्कूलों में 6वीं कक्षा से 12वीं कक्षा तक के बच्चों को फुटबाल की कोचिंग देगी। साथ ही स्कूलों में नियुक्त पी.टी.आई. और डी.पी.आई. को भी फुटबाल के टिप्स देगी। 

रिलायंस के कोच स्कूलों की विजिट करेंगे और बच्चों को मोटिवेट करने का बीड़ा उठाएंगे। रिलायंस फाऊंडेशन यूथ स्पोर्ट स्कूलों में मैच की वीडियो फुटेज बच्चों को दिखाएगी। फुटबाल खेलने के इच्छुक स्कूली बच्चों को रिलायंस स्पोर्ट क्लब में रजिस्टर्ड करेंगे। साल भर होने वाली प्रतियोगिताओं में उन्हें बुलाया जाएगा और उनके प्रदर्शन के दम पर चैंपियनशिप के लिए चयन किया जाएगा। 

आर.एफ.वाई.एस. द्वारा नैशनल फुटबाल कंपीटिशन चार कैटेगरी में जूनियर ब्वायज, सीनियर ब्वायज, सीनियर गल्र्स और कालेज ब्वायज स्तर पर आयोजित की जाती है। प्री-क्वालीफाई राऊंड प्रत्येक शहर में खेले जाते हैं। विजेता टीमें एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा करती हैं और नैशनल चैंपियनशिप में भाग लेती हैं। वहीं रिलायंस कंपनी के प्रवक्ता समीर श्रीवास्तव ने बताया कि हरियाणा के अतिरिक्त पंजाब, चेन्नई, केरल के साथ भी उनका एम.ओ.यू. साइन हुआ है। 1100 केंद्रीय विद्यालय संगठन स्कूलों में भी रिलायंस फुटबाल के खिलाड़ी तैयार करेगी। शिक्षा विभाग के साथ सोशल कार्पोरेट रिस्पांसिबिलिटी के तहत 15 से ज्यादा कंपनियां एम.ओ.यू. साइन कर चुकी हैं। 


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You