डोर बैल बजेगी और घर के बाहर खड़ा मिलेगा सफाई कर्मचारी

Edited By Updated: 28 Apr, 2016 04:41 PM

sweeper

लंबे समय से गंदगी की समस्या झेल रहे रादौर वासियों के दिन अब फिरने वाले हैं। इसके लिए न.पा. रादौर ने प्रयास तेज कर दिए हैं। जल्द ही रादौर वासियों के घर के मुख्य द्वार की घंटी बजनी शुरू हो जाएगी

रादौर(रविन्द्र): लंबे समय से गंदगी की समस्या झेल रहे रादौर वासियों के दिन अब फिरने वाले हैं। इसके लिए न.पा. रादौर ने प्रयास तेज कर दिए हैं। जल्द ही रादौर वासियों के घर के मुख्य द्वार की घंटी बजनी शुरू हो जाएगी और इस घंटी के बजने के बाद जैसे ही वह दरवाजा खोलेंगे तो उन्हें सफाई कर्मचारी घर के सामने खड़ा मिलेगा जो उसके घर से ही कूड़ा उठाने का कार्य करेगा। न.पा. ने इसके लिए सरकार व प्रशासन के पास 40 सफाई कर्मचारी उपलब्ध करवाने का प्रपोजल भेजा है।

जैसे ही रादौर में यह सफाई कर्मचारी उपलब्ध हो जाएंगे, इसे अमलीजामा पहना दिया जाएगा। अधिकारियों की मानें तो साफ-सुथरी न.पा. की व्यवस्था देना उनकी पहली प्राथमिकता होगी जिसके लिए न.पा. ने धीरे-धीरे अपने कार्य को गति देनी शुरू कर दी है। न.पा. सचिव सुरेन्द्र मलिक ने बताया कि न.पा. ने कार्य को धीरे-धीरे गति दिए जाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। फिलहाल न.पा. का रिकॉर्ड दुरुस्त करने में कर्मचारियों को लगाया गया है। इसके अलावा रादौर की साफ-सफाई पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

फिलहाल उनके पास केवल 6 सफाई कर्मचारी मौजूद हैं लेकिन उन्होंने सरकार व प्रशासन के अधिकारियों के पास 40 सफाई कर्मचारियों के लिए प्रपोजल भेजा हुआ है। प्रपोजल के पास होते ही जैसे ही उनके पास सफाई कर्मचारियों की संख्या पूरी हो जाएगी उसके बाद रादौर के लोगों को पूरी तरह से गंदगी की समस्या से निजात दिला दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि देखने में आ रहा है कि रादौर के लोग न.पा. के टैक्स को लेकर काफीचिंतित हैं क्योंकि उनके मन में कई प्रकार की भ्रांतियां घर कर गई हैं लेकिन सरकार के नियमानुसार केवल मामूली टैक्स पर रादौर के लोग बेहतर सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे जबकि 100 वर्ग गज तक के प्लाट के मालिक को कोई टैक्स नहीं भरना होगा। अगर उस प्लाट पर मकान बनाया गया है तो प्लाट के मालिक को मामूली टैक्स देना होगा जो हर व्यक्ति की पहुंच में होगा लेकिन उसके बदले उसको मिलने वाली सुविधाएं टैक्स के मुकाबले बेहद ही उच्चस्तर की होंगी।

रादौर की प्रत्येक गली में रोशनी की व्यवस्था होगी और सड़कों और नालियों को भी पक्का किया जाएगा। उन्होंने बताया कि न.पा. के क्षेत्र में आने वाली प्रॉपर्टी का ब्यौरा दर्ज करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। जिन लोगों की प्रॉपर्टी का ब्यौरा कार्यालय के रिकॉर्ड में दर्ज नहीं है वह कार्यालय आकर अपना ब्यौरा दर्ज करवा सकते हंै ताकि वह न.पा. से मिलने वाली सुविधाओं का बिना किसी रुकावट के लाभ उठा सकें। मौके पर निरीक्षक सुरेन्द्र कांबोज, संजीव सैनी भी मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!