चुनाव की तैयारियों को लेकर कुरुक्षेत्र पहुंचे डॉ. संदीप पाठक, 183 सर्किल बनाकर दी जिम्मेदारियां, 5 गांवों पर 1 प्रभारी नियुक्ति

Edited By Isha, Updated: 06 Mar, 2024 05:19 PM

will win kurukshetra lok sabha seat

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) और राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक ने बुधवार को थानेसर में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सभी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के साथ आगा

कुरुक्षेत्र/चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) और राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक ने बुधवार को थानेसर में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सभी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के साथ आगामी रणनीति को लेकर चर्चा की। इस दौरान उनके साथ आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के तहत कुरुक्षेत्र से आम आदमी पार्टी उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता और वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा मौजूद रहे। इस दौरान गांव भगवानपुर के सरपंच लक्ष्मण दास, उनके सुपुत्र राहुल टंडन, पंच रवि टंडन आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। बैठक में डॉ. संदीप पाठक ने कार्यकर्ताओं को अगले 2 महीने तक कुरुक्षेत्र में रहने के निर्देश दिए हैं। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट को 183 सर्किल में बांट दिया है। इनपर एक सर्किल इंचार्ज को जिम्मेदारी दी जाएगी। वहीं इसी के तहत 5 गांवों पर भी एक पदाधिकारी को प्रभारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता लोकसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव में रुकेंगे और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को साथ लेकर हर घर तक जाएंगे। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के तहत कुरुक्षेत्र लोकसभा से आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की एकजुट होकर जनता के बीच जायेंगे। आम आदमी पार्टी हरियाणा में धर्मनगरी कुरुक्षेत्र से ही हरियाणा में जीत का खाता खोलेगी और हरियाणा में इंडिया गठबंधन भाजपा को सभी 10 लोकसभा सीटों पर एकतरफा बहुमत से हराएगा। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से भाजपा की सीधी टक्कर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता से होगी और भाजपा हारेगी। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता ने भाजपा को हरियाणा और केन्द्र में मौका देकर देख लिया, लेकिन भाजपा सरकार ने किया कुछ नहीं। सीएम खट्टर की कारगुजारी सबके सामने है। मोदी सरकार ने हरियाणा की बेटियों को सड़कों पर घसीटकर उनका अपमान किया और किसानों की जो दुर्दशा की है वो देश के सामने है। अब हरियाणा की जनता को एक मौका "हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल" को देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बार कुरुक्षेत्र के धर्मयुद्ध में भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ेगा। इस बार जनता अपने मान सम्मान की लड़ाई लड़ेगी।

PunjabKesari
डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि कुरुक्षेत्र लोकसभा में कैथल, कुरुक्षेत्र और यमुनानगर जिले से विधानसभा की सीटें आती हैं। कुरुक्षेत्र में धर्मयुद्ध की व लोकतंत्र को बचाने की और भाजपा के भ्रष्टाचार को खत्म करने की लड़ाई शुरू हो चुकी है। इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एकजुट होकर भाजपा को हराएगी। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में अपराध का बोलबाला है, सरेआम गोलियां मारी जा रही है और फायरिंग कर व्यापारियों से फिरौती मांगी जा रही है। हरियाणा में सरकारी स्कूल बंद होते जा रहे हैं और नए अस्पताल बन नहीं रहे। हरियाणा में इस व्यवस्था को बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भाजपा के अहंकार और तानाशाही के खिलाफ इंडिया गठबंधन बना है। क्योंकि भाजपा लोकतंत्र को कुचलना चाहती है, भाजपा वोट की चोरी करती है, विपक्ष के नेताओं को जेल में डालना चाहती है, संवैधानिक संस्थाओं पर दबाव बनाकर रखना चाहती है और सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलट कर चुनाव आयोग में अपने व्यक्तियों को बैठना चाहते हैं। इन सारी व्यवस्थाओं के टीम इंडिया का गठबंधन हुआ है।

अनुराग ढांडा ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने सबसे पहले उम्मीदवार दिया है और सबसे पहले कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट जीतकर अरविंद केजरीवाल की झोली में डालेंगे। हरियाणा में डॉ. सुशील गुप्ता सबसे बड़ा चेहरा हैं और जानेमाने समाजसेवी हैं। हरियाणा के लोगों के बीच उनकी साफ छवि है। आम आदमी पार्टी एकतरफा कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट जीतेगी। क्योंकि कुरुक्षेत्र अधर्म पर धर्म की जीत का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर पूरे कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र में उत्साह है। दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता मिलकर पूरी मेहनत से इस चुनाव को लड़ेंगे और भाजपा को हराकर लोकतंत्र बचाएंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!