1 वर्ष से अधिक समय तक लंबित हैं मामले तो संबंधित पुलिसकर्मियों पर गिरेगी गाजः गृहमंत्री अनिल विज

Edited By Saurabh Pal, Updated: 30 Oct, 2023 08:51 PM

vij said police will take action on cases pending for more than 1 year

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य के सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देष दिए गए हैं कि अपने-अपने जिलों की जांच-पडताल करें...

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य के सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देष दिए गए हैं कि अपने-अपने जिलों की जांच-पडताल करें। यदि एक साल से अधिक की लंबी अवधि का कोई मामला पाया जाता है तो संबंधित अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ कार्रवई करें। विज आज यहां मीडिया कर्मियों द्वारा पूछे गए सवालों को जवाब दे रहे थे। 

372 जांच अधिकारियों (आईओ) के निलंबन आदेषों के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि 100 आईओ के निलंबन आदेषों की जानकारी उन्हें मिल गई थी। शेष की जानकारी अधिकारियों द्वारा अगले एक से दो दिनों में मिलेगी। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा विभाग को यह निर्देष दिए गए हैं कि 372 आईओ की सूची बनाकर दें कि एफआईआर कब दर्ज हुई थी, किस-किस अधिकारी के पास जांच कितने-कितने समय तक रही, और अंतिम निर्णय क्या लिया गया तथा मामलों का स्तर क्या है, अगर एक साल से लंबित है।

"समय आएगा हुड्डा साहब जेल में होंगे'

भूपेन्द्र सिंह हुडडा पर उनके द्वारा दिए गए ब्यान पर दीपेन्द्र सिंह हुडडा द्वारा दी गई प्रतिक्रिया के संबंध में जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इसका मतलब इन्होंने फैसला ही ले लिया है, जो कोर्ट में मामले में चल रहे हैं और कोर्ट के मामलों पर क्या भूपेन्द्र सिंह हुडडा का अधिकार चलेगा और क्या दीपेन्द्र सिंह हुडडा उसका फैसला करेगा। जबकि कोर्ट ने फैसला करना है। उन्होंने कहा कि ‘‘समय आएगा और हुडडा साहब जेल में होंगे, यह पक्की बात है’’, क्योंकि इनके सारे मामलों का मैंने अध्ययन किया हुआ है। जितना मैंने जाना है और मेरी बुद्धि कहती है कि इन मामलों में कोई भी व्यक्ति बच नहीं सकता। हालांकि कोर्ट का फैसला कुछ भी हो सकता है। 

सबसे अधिक दिल्ली सरकार के मंत्री गए जेल

मनीष सिसोदिया की बेल रिजैक्ट को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्हांेने कहा कि कोर्ट द्वारा बेल रिजैक्ट करने से ही अरविन्द केजरीवाल की सारी बातों का जवाब मिल जाता है। उन्होंने प्रष्न खडा करते हुए कहा कि ‘‘केजरीवाल जी बहुत हांकते हैं कि सबसे ईमानदार आप पार्टी है और शायद देष की कोई ऐसी सरकार हो, जिसके इतने मंत्री जेल में हो’’। 

उन्होंने कहा कि ‘‘ये (आप पार्टी) गिरफ्तार करने पर आरोप लगा सकते हैं और उसके लिए यह प्रदर्षन भी करते हैं, और जगह-जगह पर तमाषा भी करते हैं, लेकिन कोर्ट के बारे में ये क्या कहें। कोर्ट इनकी क्यों नहीं सुन रहा’’। इनके (केजरीवाल) दूसरे साथी है, जो जेल के अंदर हैं। उनके बारे में इन्होंने भविष्यवाणी कर दी थी कि इनकी जमानत हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कोर्ट इनको अपनी बात रखने का मौका भी देती है तो कोर्ट पर ये किसी भी प्रकार का आरोप नहीं लगा सकते हैं। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!