फतेहाबाद: स्ट्रे केटल फ्री होने का गौरव प्राप्त कर करने वाली सड़कों पर वाहन कम पशु ज्यादा

Edited By Isha, Updated: 16 Aug, 2022 02:44 PM

vehicles less animals on the roads having the distinction

प्रदेश में सबसे पहले स्ट्रे केटल फ्री होने का गौरव प्राप्त करने वाले फतेहाबाद में इन दिनों बड़ी संख्या में गौवंश सड़कों पर है। सड़कों पर आवारा घुम रहे गौवंश हादसे का कारण बन रहा है। जिसमें न केवल लोगों को नुकसान हो रहा है बल्कि पशु भी हादसों

फतेहाबाद (रमेश): प्रदेश में सबसे पहले स्ट्रे केटल फ्री होने का गौरव प्राप्त करने वाले फतेहाबाद में इन दिनों बड़ी संख्या में गौवंश सड़कों पर है। सड़कों पर आवारा घुम रहे गौवंश हादसे का कारण बन रहा है। जिसमें न केवल लोगों को नुकसान हो रहा है बल्कि पशु भी हादसों का शिकार होकर घायल हो रहे हैं। शहर की तमाम चौक चौराहों, सड़कों और हाइवों पर बड़ी संख्या में बेसआरा और आवारा पशु हर समय मंडराते रहते हैं और हादसों का कारण बन रहे हैं। रात के समय तो हालत और भी विकट हो जाते हेैं। 

बेसहारा पशु रात के साथ सड़कों के बीचों बीच बैठ जाते हैं जिससे वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है और हादसों का शिकार हो जाते हैं। वहीं आवारा घुम रहे पशु कभी भी हिंसक हो जाते हैं और आपस में लड़ते हुए राहगीरों को भी घायल करते हैं।वहीं पशुओं का झुंड खाने की तालाश में खेतों की तरफ निकल जाते हैं और खेतों में फसलों को नुकसान पहुंचाते  हैं। शहरवासी लगातार प्रशासन से मांग कर रहा है कि सड़कों पर घुम रहे आवारा पशुओं को जल्द जल्द से गौ शालाओं और नंदीशालाओं में पहुंचा जाए ताकि आम लोगों के साथ-साथ गौवंश का जीवन भी बच सके।

Related Story

Trending Topics

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!