सरकारी नोटिस देने के बावजूद सरपंच ने नहीं दिया जवाब, निलम्बित (Video)

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 04 Dec, 2018 04:32 PM

गांव ब्राह्मण माजरा के सरपंच को गलत व झूठा मेडिकल प्रमाण पत्र थमाकर अपना बचाव करने की कोशिश व् महाराणा के सरपंच को पंचायत के पैसों का दुरुपयोग करने के कारण निलम्बित....

पानीपत(अनिल कुमार): गांव ब्राह्मण माजरा के सरपंच को गलत व झूठा मेडिकल प्रमाण पत्र थमाकर अपना बचाव करने की कोशिश व् महाराणा के सरपंच को पंचायत के पैसों का दुरुपयोग करने के कारण निलम्बित कर दिया गया है। उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने बताया कि सरपंच वेदप्रकाश को प्रदेश के अतिरिक्त मुख्यसचिव विकास एवं पंचायत विभाग(चण्डीगढ़) ने बुलाया था। लेकिन सरपंच निर्धारित समय पर उनके कार्यालय में हाजिर नही हुआ और सरपंच ने 29 अगस्त 2018 से 04 अक्तूबर 2018 तक का मेडिकल रेस्ट का प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया।

PunjabKesari, Sarpanch, Reply, Government Notices, Suspended

इस पर उपायुक्त को शक हुआ तो उन्होंने इस मेडिकल प्रमाण पत्र की जांच करवाई। जांच करवाने पर ज्ञात हुआ कि सरपंच 24 सितम्बर 2018 ओपीडी में गया था और उसने 24 का 29 तथा 9 का 8 बना लिया। इस पर शक के आधार पर डीसी ने डाक्टरों से पूछताछ की तो सभी तथ्य सामने आ गए।

PunjabKesari, Sarpanch, Reply, Government Notices, Suspended

इन्हीं तथ्यों पर कार्यवाही करते हुए सरपंच के खिलाफ जिला प्रशासन को झूठा चिकित्सा प्रमाण पत्र देने और समय पर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्यसचिव विकास एवं पंचायत विभाग (चण्डीगढ़) कार्यालय में ना पंहुचने पर तथा एक जिम्मेदार डाक्टर के प्रमाण पत्र के साथ छेड़छाड़ करने के कारण निलम्बित कर दिया है।

PunjabKesari, Sarpanch, Reply, Government Notices, Suspended

महाराणा के सरपंच नवीन को भी उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने पंचायत के 6 लाख 50 हजार रूपये का अपने काम पर खर्च करने पर निलंबित कर दिया गया हैं। उन्होंने बताया कि पंचायत के पैसे से निजी गली का निर्माण करवाया गया। बार-बार सरकारी नोटिस देने के बावजूद सरपंच ने कोई जवाब नहीं दिया। इसलिए सरकारी पत्र की अवहेलना करने पर उसे निलंबित किया गया।

PunjabKesari, Sarpanch, Reply, Government Notices, Suspended

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!