गर्मी ने दिखाया तांडव, सूर्य की तल्ख तपिश, चरखी दादरी में 47 डिग्री पहुंचा अधिकतम तापमान

Edited By Isha, Updated: 28 May, 2024 03:08 PM

the heat showed its orgy

नौतपा के बाद सूर्य की तपिश और भी तल्ख हो गई है। चरखी दादरी में सुबह से आग उगलती धूप और दोपहर में लू के थपेड़े के बीच तापमान 47 डिग्री पार पहुंच गया है। हीट वेव का रेड अलर्ट घोषित किया जा चुका है। हालात ऐसे हो गए हैं कि गर्मी के तांड

चरखी दादरी(पुनीत): नौतपा के बाद सूर्य की तपिश और भी तल्ख हो गई है। चरखी दादरी में सुबह से आग उगलती धूप और दोपहर में लू के थपेड़े के बीच तापमान 47 डिग्री पार पहुंच गया है। हीट वेव का रेड अलर्ट घोषित किया जा चुका है। हालात ऐसे हो गए हैं कि गर्मी के तांडव के चलते जहां लोगों को घरों से निकलने में काफी परेशानियां हो रही हैं।

वहीं अस्पतालों में डायरिया और लू के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है और ओपीडी में खासी बढौतरी हुई है। सिविल अस्पताल में तो हीट वेव से प्रभावित मरीतों के लिए अलग से वार्ड बनाया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीव वेव से बचने के लिए लगातार गाइड लाइन जारी करते हुए लोगों को गर्मी से बचने की सलाह दी है।

बता दें कि चरखी दादरी जिला का तापमान 47 डिग्री को पार कर चुका है। गर्मी के तांडव के चलते जहां बाजार सुनसान हैं, तो वहीं सिविल अस्पताल में मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है। सिविल अस्पताल व मातृ-शिशु अस्पताल की दैनिक ओपीडी इस समय एक हजार से पार पहुंच चुकी है। इनमें से करीब 25 प्रतिशत मरीजों में उल्टी और दस्त की शिकायत है। बढ़ते केसों को देखते हुए अस्पताल में हीट वेव से प्रभावित मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाया है।

गर्मी के चलते न तो दिन में राहत मिल रही है और न ही रात सुकून से बीत रही है। लोग लगातार पेय पदार्थों के सहारे अपनी प्यास बुझा रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग दने गर्मी से बचने के लिए पुख्ता प्रबंधों का दावा भी किया है। अस्पताल में पहुंचे मरीज कटार सिंह, सुरेश कुमार व संजीव इत्यादि ने बताया कि गर्मी ने पिछले रिकार्ड तोड़ दिया है। गर्मी के कारण वे अपना इलाज करवाने अस्पताल पहुंचे और दूसरे लोगों को भी गर्मी से बचने की उलाह दी।

वहीं सीएमओ डा. विनोद कुमार ने बताया कि हीट वेव से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा पुख्ता प्रबंध किए हैं और अलग से वार्ड भी बनाया गया है। साथ ही पर्याप्त मात्रा में दवाइयां भी उपलब्ध करवाई गई हैं। सीएमओ ने आमजन से गर्मी के बीच घरों में रहने की सलाह दी। साथ ही कहा कि गर्मी से बचाव को लेकर विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!