अवैध माइनिंग व ओवरलोडिंग पर टास्क फोर्स लगाएगी अंकुश, प्रशासन ने बनाई योजना

Edited By Isha, Updated: 27 Dec, 2023 03:54 PM

task force will control illegal mining and overloading administration made plan

अवैध रूप से की जा रही माइनिंग व ओवरलोडिंग का मामला श्रम मंत्री अनूप धानक के दरबार में उठने के बाद प्रशासन हरकत में आया है। माइनिंग व ओवरलोडिंग पर पूर्णतया अंकुश लगाने के लिए डीसी की अध्यक्षता में टास्क फोर्स का गठन होगा।

चरखी दादरी(पुनीत): अवैध रूप से की जा रही माइनिंग व ओवरलोडिंग का मामला श्रम मंत्री अनूप धानक के दरबार में उठने के बाद प्रशासन हरकत में आया है। माइनिंग व ओवरलोडिंग पर पूर्णतया अंकुश लगाने के लिए डीसी की अध्यक्षता में टास्क फोर्स का गठन होगा। टास्क फोर्स में माइनिंग विभाग, प्रदूषण बोर्ड, आरटीए, एसडीएम, डीएसपी स्तर के अधिकारी शामिल होंगे जो महीने में दो बार अपनी रिपोर्ट डीसी को सौपेंगे। इस मामले में कोताही बरतने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल डीसी मनदीप कौर ने अपने कैंप कार्यालय मंे पत्रकार वार्ता को संबोधित किया और अवैध रूप से माइनिंग व ओवरलोडिंग पर अंकुश लगाने के लिए यह जानकारी दी। वहीं बता दें कि अवैध माइनिंग व ओवरलोडिंग का मामला दो बार श्रम मंत्री अनूप धानक के दरबार में उठाया गया था। मामले को लेकर मंत्री ने शिकायतकर्ता संजीव तक्षक को मीटिंग से बाहर करवाया दिया था। अब प्रशासन ने मामले पर संज्ञान लेते हुए कड़ा कदम उठाने का निर्णय लिया है। डीसी मनदीप कौर ने बताया कि टास्क फोर्स गठन के बाद पूरी रिपोर्ट लेते हुए कड़ी कार्रवाई की जाएगी और किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी। वे माइनिंग क्षेत्र का स्वयं विजिट करेंगी। इसके अलावा सरकार ने प्रदेश के अलग-अलग छह अधिकारियों को चरखी दादरी में ओवरलोडिंग से निपटने के लिए ऑर्डर जारी किए हैं।

अतिक्रमण करने से बाज नहीं आने वाले दुकानदारों को भी डीसी ने साफ शब्दों में दुकानें सील करने की चेतावनी दी है जिसके बाद शहर के दुकानदारों में हड़कंप मचा हुआ है। डीसी के अनुसार अतिक्रमण करने से बाज नहीं आने वाले 35 दुकानदारों को नगर परिषद के माध्यम से नोटिस भेजे गए हैं। उन्होंने कहा कि फिर से अतिक्रमण हटाया जाएगा और जो लोग नोटिस देने के बाद भी अतिक्रमण से बाज नहीं आ रहे हैं उनकी दुकाने सील की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!