नवीन जिंदल पर सुशील गुप्ता ने साधा निशाना, बोले- ईडी के डर से नवीन जिंदल बने बीजेपी के प्रत्याशी

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 09 Apr, 2024 07:23 PM

sushil gupta targeted naveen jindal

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कुरुक्षेत्र लोकसभा से ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने मंगलवार को थानेसर विधानसभा के गांव एवं वार्ड में चुनावी यात्रा शुरू की। उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा मौजूद रहे।

कुरुक्षेत्र: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और कुरुक्षेत्र लोकसभा से ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने मंगलवार को थानेसर विधानसभा के गांव एवं वार्ड में चुनावी यात्रा शुरू की। उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा मौजूद रहे। इस मौके पर जिला पार्षद सुरेंद्र सैनी, निश्च गुप्ता, बलवान सैनी, सोहन नागपाल, कुलदीप कांग, पाला राम, रोशन लाल जांगड़ा, नरेंद्र कंबोज, ओम प्रकाश, श्याम सैनी और कुलदीप सिंह भी मुख्य तौर मौजूद रहे। उन्होंने अपनी चुनावी यात्रा गांव डोडाखेड़ी से शुरू की। इसके बाद वे गांव बिशनगढ़ में लोगों से मिले। वहां से भिवानी खेड़ा में ग्रामीणों से रूबरू हुए। इसके बाद घमूर खेड़ा गांव में पहुंचे। यहां से गांव हंसाला, गांव सिंघपुरा, बहादुरपुरा, पलवल, खेड़ी रामनगर, गांव फतूहपुर, चंदरभानपुर, खासपुर, अमीन में लोगों को संबोधित किया और आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने बुजुर्गों और महिलाओं का आशीर्वाद लिया और "इंडिया" गठबंधन को भारी बहुमत से जिताने की अपील की। यात्रा का समापन देर शाम थानेसर की पटियाला बैंक कॉलोनी में हुआ।

PunjabKesari

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि कोई पार्टी और चुनाव महत्वपूर्ण नहीं है, इस समय देश और लोकतंत्र सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। जिसको बचाने के लिए इंडिया गठबंधन बना है। जब से इंडिया गठबंधन बना है तब से भाजपा में हड़कंप मचा हुआ है, क्योंकि इस बार पीएम मोदी की विदाई तय है। जब इस विदाई तय की बात आई तो इन्होंने अरविंद केजरीवाल को ईडी के नोटिस भेजने शुरू कर दिए, ताकि गठबंधन टूट जाए। अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया है लेकिन अरविंद केजरीवाल ने कहा जेल से सरकार चला लेंगे लेकिन इंडिया गठबंधन नहीं तोड़ेंगे। 

सुशील गुप्ता ने कहा कि भाजपा की तानाशाह सरकार किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़े रही है और किसानों पर गोलियां चला रही है। पीएम मोदी ने किसानों से एमएसपी का वादा किया था और बाद में पलट गए। पूरी दुनिया ने देखा कि किसान सवा साल बॉर्डर पर बैठे, जहां 750 से ज्यादा किसानों ने शहादत दी। तब पीएम मोदी ने माफी मांग कर वो कृषि कानून वापस लिए थे। अब वो वादा याद दिलाने के लिए किसान दिल्ली जाना चाहते हैं तो हरियाणा सरकार किसानों को रोक रही है। 

PunjabKesari

गुप्ता ने कहा कि आज तक प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों की शहादत पर एक शोक प्रस्ताव भी पास नहीं किया।वहीं बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों को उपद्रवी तक बोला। उन्होंने कहा जब केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार पर दबाव डाला कि सभी स्टेडियमों को जेल बना दो, तब अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार के आदेश को सिरे से नकारने का काम किया और किसानों के साथ खड़े होने का काम किया।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र और देश को बचाने के लिए सभी दल एक साथ आए हैं। पीएम मोदी ने लोकतंत्र खत्म करने की ठान रखी है, ईडी सीबीआई का गलत इस्तेमाल, लोगों की अभिव्यक्ति पर रोक और हर व्यक्ति को डर के साए में जीने को कर रखा है। लेकिन अब भाजपा के दिन जा चुके हैं। क्योंकि लोकतंत्र को बचाने के लिए ही इंडिया गठबंधन बना है। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयुक्त की नियुक्ति के लिए तीन लोगों का पैनल बनाया।  जिसमें प्रधानमंत्री, नेता प्रतिपक्ष और सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश का नाम था। लेकिन भाजपा ने संख्या के बल पर उस फैसले को पलट दिया और कानून बनाया कि चुनाव आयुक्त की प्रधानमंत्री, एक उनका मंत्री और नेता प्रतिपक्ष करेगा। यानी कि दो तिहाई बहुमत भाजपा का होगा और एक तिहाई विपक्ष का। ऐसी तानाशाही में सभी संवैधानिक संस्थाओं को पंगु बना दिया गया है।

PunjabKesari

आप नेता ने कहा कि बीजेपी का कुरुक्षेत्र से एक डरा हुआ प्रत्याशी चुनाव लड़ रहा है। बीजेपी को कोई प्रत्याशी नहीं मिला तो नवीन जिंदल को ईडी का डर दिखा कर उम्मीदवार बना दिया। जिस व्यक्ति को खुद बीजेपी ने कुरूक्षेत्र की धरती पर कोयला चोर कहा, उसे ही कुरुक्षेत्र से बीजेपी का प्रत्याशी बना दिया। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति अपनी आवाज नहीं उठा सकता वो कुरुक्षेत्र की जनता की आवाज क्या उठाएगा। आज कुरुक्षेत्र की जनता को मजबूर उम्मीदवार नहीं मजबूत उम्मीदवार की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा ने उस व्यक्ति नायब सैनी को मुख्यमंत्री बनाया है। उनको हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी दी है, जो अपनी पत्नी को जिला परिषद का चुनाव नहीं जीता पाए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार दिल्ली में डॉ. साहब सिंह को हटाकर तीन महीने के लिए सुषमा स्वराज को मुख्यमंत्री बनाया था और वो आखिरी मुख्यमंत्री साबित हुई थी। उसके बाद 25 साल हो गए दिल्ली में भाजपा का राज नहीं आया। ऐसा ही हाल भाजपा का हरियाणा में होने वाला है। कुरुक्षेत्र लोकसभा के जिस गांव में भी हम जा रहे हैं हमें जनता का पूरा समर्थन मिल रहा है और हर व्यक्ति बदलाव के लिए वोट करने के लिए तैयार हैं। 

PunjabKesari

सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा पूरे देश में महंगाई, बेरोजगारी और अपराध में नंबर एक पर है। भाजपा के राज में हरियाणा में कानून का नहीं गोली का राज हो गया है। हरियाणा में भाजपा सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है।  मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हर दुख सुख की घड़ी में आपके बीच रहकर जनसेवा करूंगा। उन्होंने कहा कि मैं आपको बता देना चाहता हूं अरविंद केजरीवाल ने मुझे सिखाया है या तो जनता से डरना है और या भगवान से डरना है। संसद में कुरुक्षेत्र की आवाज गूंजेगी। भाजपा हमारे नेताओं को गिरफ्तार कर रही है, लेकिन हमारी सोच को कैसे गिरफ्तार करोगे। 

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक अरोड़ा ने कहा कि आपने पहले भी वोट दी, सरकारे बनाई भी और बदली भी। लेकिन इस बार का चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है और ये चुनाव देश के संविधान और प्रजातंत्र को बचाने का चुनाव है। क्योंकि आज की मौजूदा सरकार का प्रजातंत्र में कोई विश्वास नहीं है। आज की सरकार के खिलाफ कोई बोलता है तो उसको ईडी और सीबीआई के माध्यम से जेल में डाल देते हैं और यदि कोई उनका विरोध करता है तो उन पर लाठियां बरसाई जाती हैं। 

उन्होंने कहा कि जब नरेंद्र मोदी 2014 में प्रधानमंत्री उम्मीदवार बने तो उन्होंने देश में स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने, गरीबी की आय बढ़ाने, है साल 2 करोड़ रोजगार देने और काला धन वापस लाकर देश के हर गरीब के खाते में 15 लाख रुपए डालने की बात कही थी। लेकिन, जब 2019 का चुनाव आया तो ये सब वादे जुमले साबित हुए। इसके बाद 2019 में पाकिस्तान से खतरा बताकर वोट मांगे। देश की सुरक्षा के नाम पर वोट मांगने का काम किया।

PunjabKesari

कुरुक्षेत्र लोकसभा से ‘इंडिया’ गठबंधन के प्रत्याशी ने कहा की अब 2024 में बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी ने  संविधान को खत्म करने की ही ठान ली। अब युवाओं का रोजगार, गरीबी की कोई बात ही नहीं होती। जो बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आवाज उठाए, उसको जेल में डाल दिया जाता है। महंगाई कम करने के नाम पर जो पेट्रोल 56 रुपए था वो अब 100 रुपए हो गया। डीजल 50 था अब 90 रुपए लेना पड़ रहा है। जहां तक रसोई गैस की बात है, जो सिलेंडर 400 रुपए मिल रहा था वो अब 1100 मिलता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने सरपंचों, किसानों, युवाओं और आशा वर्करों पर लाठियां भांजी कल जब आम आदमी पार्टी प्रदर्शन करने कुरुक्षेत्र में सीएम आवास पर गए तो डॉ. सुशील गुप्ता और इनके कार्यकर्ताओं को भी लाठियां मारी। उन्होंने कहा कि भाजपा का लोकतंत्र में कोई विश्वास नहीं हैं। भाजपा सरकार नेताओं पर लाठियां बरसा कर और इन्हें जेल में डालकर जनता को ये बताना चाहती है कि तुम्हारे साथ भी ऐसा ही होगा इसलिए हमें वोट दो। उन्होंने कहा कि भाजपा रोजगार और महंगाई पर बात नहीं कर रही है। इसलिए आज हम सबको इकट्‌ठा होना है और इसीलिए इंडिया गठबंधन बना है। इसलिए अब देश और लोकतंत्र को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन को जिताना है।

सुशील गुप्ता ने कहा कि आज हालात ये हैं कि महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ कर रख दी है। कुरुक्षेत्र समेत पूरे हरियाणा के युवा विदेशों में पलायन करने को मजबूर हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश से इलेक्ट्रोल बॉन्ड की सच्चाई देश के सामने आई। साढ़े 8 हजार करोड़ रुपए की राशि बीजेपी को अलग अलग कंपनियों ने दी। वहीं जिन दवाई कंपनियों के सैंपल फेल हुए उनसे भी चंदा खाने का काम किया। जब देश की जनता के अंदर इलेक्ट्रोल बॉन्ड के घोटाले की चर्चा चली तो ध्यान भटकाने के लिए केजरीवाल को जेल में डाल दिया गया। वहीं कांग्रेस के खाते सीज कर दिए गए। हजारों करोड़ का इनकम टैक्स का नोटिस भेज दिया। इस प्रकार विपक्षी पार्टियों को खत्म का प्रयास किया जा रहा है। इसलिए हम सब मिलकर संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ेंगे।

उन्होंने कहा की नवीन जिंदल 10 साल से कहां गायब थे। जब यहां के लोग बाढ़ की त्रासदी झेल रहे थे, कोरोना में रोजाना मौत हो रही थी। तब नवीन जिंदल कहां थे। अब जब प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि या तो जेल में जगह है, या कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ो तो अब कुरुक्षेत्र की जनता की याद आई है। कुरुक्षेत्र लोकसभा की जनता भी तैयार बैठी है, वोट की चोट से बीजेपी को सबक सिखाने का काम करेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!