अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हिसार के विद्यार्थियों ने कराए हरियाणा के दर्शन

Edited By vinod kumar, Updated: 25 Feb, 2020 05:56 PM

students of hisar performed haryanvi dance in front of donald trump

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने शहर के डीएन कॉलेज और गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय के 11 विद्यार्थियों ने अहमदाबाद में सोमवार को आयोजित किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम में साढ़े चार मिनट की परफार्मेंस में हरियाणा के दर्शन करवाए।

हिसार: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने शहर के डीएन कॉलेज और गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय के 11 विद्यार्थियों ने अहमदाबाद में सोमवार को आयोजित किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम में साढ़े चार मिनट की परफार्मेंस में हरियाणा के दर्शन करवाए।

डीएन कॉलेज के विद्यार्थी अनिल कासनिया, जिज्ञासु, सौरव सैनी, दीपक कुमार, सलीम हरियाणवी, महिमा, ममता, दीक्षा शर्मा, सलीम, मोनिका तथा जीजेयू से नित्या ने डांस डायरेक्टर भारतभूषण के निर्देशन में हरियाणवी लड़कों ने जहां पीली पगड़ी, धोती-कुर्ता पहनकर तथा लड़कियों ने पारंपरिक वेशभूषा चुंदड़ी, कुर्ती और घाघरा के साथ प्रस्तुति दी।

टीम के निर्देशक भारतभूषण ने बताया कि विद्यार्थी पिछले डेढ़ महीने से इस इसकी तैयारी कर रहे थे। टीम की ओर से दी गई प्रस्तुति में हरियाणा के शहीदों की शहादत, देशी खान-पान, हरियाणवी बोली, रहन-सहन को फॉक डांस के जरिये दिखाया गया। यह कार्यक्रम लाइव था।

डेढ़ महीने पहले हुआ था ट्रायल
भारतभूषण ने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए करीब डेढ़ महीने पहले दिल्ली में ट्रायल लिया गया था। इसी ट्रायल में हरियाणा टीम में उनकी टीम का चयन किया गया था। उनका ग्रुप है जो ऐसे कार्यक्रमों में भागीदारी करता रहता है। 15 अगस्त पर लालकिले पर तथा गीता महोत्सव में भी उनके निर्देशन में यह टीम कार्यक्रम प्रस्तुत चुकी है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!