सोनू अखाड़ा के दो पहलवानों ने दिखाए जलवे, एक ने जीता नेशनल गोल्ड

Edited By Shivam, Updated: 22 Feb, 2019 06:27 PM

sonu akhara wrestler wins gold medal at national level

सोनू अखाड़ा के पहलवान सचिन ने नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया है। सचिन ने हरियाणा ए टीम के सचिन को 3-1 के अंतर से हराकर स्वर्ण पदक जीता है। सचिन ने नेशनल गोल्ड जीत के साथ स्टेट चैम्पियनशिप में अपनी हार का बदला भी ले लिया। क्योंकि...

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): सोनू अखाड़ा के पहलवान सचिन ने नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल किया है। सचिन ने हरियाणा ए टीम के सचिन को 3-1 के अंतर से हराकर स्वर्ण पदक जीता है। सचिन ने नेशनल गोल्ड जीत के साथ स्टेट चैम्पियनशिप में अपनी हार का बदला भी ले लिया। क्योंकि जिस सचिन को हराया है, उसी सचिन ने उसे स्टेट चैम्पियनशिप में हराया था। वहीं अखाड़े के पहलवान राहुुुल राठी ने भी गुडग़ांव केसरी का खिताब हासिल किया है। अखाड़े में पहुंचने पर दोनों पहलवानों का जोरदार स्वागत किया गया। दोनों पहलवान अर्जुन अवार्डी पहलवान धर्मेन्द्र के शिष्य हैं।

कुश्ती की धरा बहादुरगढ़ में कुश्ती के नए सितारे अपना जलवा दिखाने लग गए हैं। अर्जुन अवार्डी पहलवान धर्मेन्द्र के चेले सचिन ने नेशनल कुश्ती में स्वर्ण पदक जीतकर भविष्य की नींव रख दी है। सचिन ने 18 से 20 फरवरी तक उड़ीसा के कटक में हुई नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में अपने हमनाम सचिन को 3-1 से हराकर कुश्ती का गोल्ड मैडल हासिल किया है।

महज 17 साल का सचिन ग्रीको रोमन का पहलवान है। नेशनल कुश्ती में सचिन ने हरियाणा बी टीम की ओर से खेलते हुये हरियाणा ए टीम के सचिन को हराया। हरियाणा ए टीम के पहलवान सचिन ने स्टेट कुश्ती चैम्पियनशिप में नेशनल गोल्ड जीतने वाले सचिन को हरा दिया था। नेशनल गोल्ड के साथ ही सचिन ने सचिन से हार का बदला भी ले लिया। अब सचिन एशिया और वल्र्ड कुश्ती चैम्पियनशिप की तैयारियों में जुट गया है। सचिन का कहना है कि वो देश और अपने गुरू का नाम रोशन करके रहेगा भी।

PunjabKesari

वहीं हिन्द केसरी सोनू अखाड़े के दूसरे पहलवान राहुल राठी ने गुडग़ांव केसरी का खिताब हासिल कर लिया है। फ्री स्टाईल के पहलवान राहुल राठी जूनियर नेशनल में तीन बार कांस्य और अंडर 23 में भी कांस्य पदक हासिल कर चुका है। अब 26 से 27 फरवरी को फरीदाबाद में होने वाले हरियाणा केसरी कुश्ती की तैयारियों में जुटा हुआ है। राहुल भी सचिन की तरह की देश का नाम रोशन करना चाहता है।

बता दें कि राहुल राठी और सचिन दोनों हिन्द केसरी सोनू अखाड़े में अर्जुन अवार्डी पहलवान धर्मेन्द्र से कोचिंग ले रहे हैं। सचिन रोहतक के रिटौली गांव का रहने वाला है। और उसके पिता राजा गांव के पूर्व सरपंच हैं, लेकिन सब कामकाज छोड़कर अपने पहलवान बेटे के साथ ही रहते हैं। अर्जुन अवार्डी पहलवान धर्मेन्द्र ने बताया कि दोनों पहलवानों में जीत का जज्बा है और जमकर मेहनत करते हैं।

जीत के बाद अखाड़े में लौटने पर विजेता पहलवानों का फूलमालाओं और मिठाई खिलाकर स्वागत किया गया। एसपी पंकज नैन और एचएल सिटी के निदेषक राकेष जून ने दोनों खिलाडिय़ों की हौसलअफजाई भी की। समाजसेवी जीत राठी ने दोनों पहलवानों को 11-11 हजार की प्रोत्साहन राशि भी दी। एसपी पंकज नैन ने दोनों खिलाडिय़ों को उज्जवल भविष्य की बधाई भी दी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!