3 साल की कड़ी मेहनत के बाद पाया ये मुकाम, JEE एडवांस में लिया 694 वां रैंक

Edited By Nisha Bhardwaj, Updated: 10 Jun, 2018 05:05 PM

shivam goyal passed jee advanced exam

तीन सालों से कड़ी मेहनत कर हांसी के शिवम गोयल ने जेईई एडवांस परीक्षा में 694 वां रैंक हासिल कर शहर में टॉप किया है। अपने बेटे की इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए पिता ने इसे गौरवमई लम्हा बताया है। शिवम ने हांसी में देव जी क्लासिज से कोचिंग ली...

हांसी(संदीप सैनी): तीन सालों से कड़ी मेहनत कर हांसी के शिवम गोयल ने जेईई एडवांस परीक्षा में 694 वां रैंक हासिल कर शहर में टॉप किया है। अपने बेटे की इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए पिता ने इसे गौरवमई लम्हा बताया है। शिवम ने हांसी में देव जी क्लासिज से कोचिंग ली है। 

शिवम गोयल ने बताया कि जेईई एडवांस की परीक्षा को पास करने का सपना बचपन से ही मन में संजो रखा था और इस उपलब्धि को पाने के लिए पिछले तीन सालों से कड़ी मेहनत कर रहा था। अब उसका सपना दिल्ली आईआईटी में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में दाखिला लेने का है। उसने बताया कि उसका सपना बिजनेस करने का है। शिवम गोयल हांसी के अनाज मंडी के रहने वाला है व उसकी बहन गार्गी भी जेईई परीक्षा की तैयारियों में लगी हुई है। 

शिवम की सफलता पर गार्गी ने बताया कि वह पढ़ाई के दौरान सोशल मीडिया से पूरी तरह से दूर रहा व केवल समसामयिक विषयों के लिए ही टीवी व इंटरनेट का इस्तेमाल करता था। शिवम को कोचिंग देने वाले देव जी क्लासिज के शोभित जैन ने कहा कि उन्हें शिवम की सफलता पर गर्व है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!