सरकार के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे स्कूल संचालक, शीतलहर के बीच घर के बाहर निकलने को मजबूर बच्चे

Edited By Gourav Chouhan, Updated: 10 Jan, 2023 10:24 AM

school is opened in ballabhgarh despite orders of haryana government

यह हाल तब है, जब मौसम विभाग ने हरियाणा में 10 जनवरी तक घनी धुंध और कोल्ड डे को लेकर अलर्ट जारी कर रखा है।

फरीदाबाद(अनिल): कड़ाके की ठंड के बीच जब सरकार ने प्रदेशभर में स्कूलों को एक से 15 जनवरी तक बंद रखने के आदेश जारी कर रखे हैं, तब कुछ स्कूल संचालक मनमर्जी करते हुए सरकार के आदेशों की खिल्ली उड़ा रहे हैं। बल्लभगढ़ में भी प्राइवेट स्कूल संचालक धड़ल्ले से मनमानी करते हुए छोटे बच्चों को स्कूल बुला रहे हैं। शहर के  सैनिक पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में भी घनी धुंध के बीच बच्चों को स्कूल जाते हुए देखा जा सकता है। यह हाल तब है, जब मौसम विभाग ने हरियाणा में 10 जनवरी तक घनी धुंध और कोल्ड डे को लेकर अलर्ट जारी कर रखा है।

 

PunjabKesari

 

प्रदेश सरकार ने 15 जनवरी तक स्कूल बंद करने के आदेश किए थे जारी

 

दरअसल हरियाणा सरकार ने हर साल की तरह इस साल भी सर्दी को देखते हुए स्कूलों में अवकाश घोषित किए थे। इसके अनुसार प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 15 जनवरी तक बंद रहेंगे। खट्टर सरकार के इन आदेशों को बल्लभगढ़ के सैनिक पब्लिक स्कूल के संचालक ठेंगा दिखा रहे हैं। सुबह-सुबह बच्चे ठंड से जूझते हुए स्कूल आने को मजबूर हैं। हैरानी की बात यह है कि पहली क्लास में पढ़ने वाले छोटे बच्चों को भी स्कूल बुलाया जा रहा है। स्कूल पहुंचे बच्चों का कहना है कि उनके पेपर चल रहे हैं। हालांकि इस बीच स्कूल प्रशासन की ओर से कोई भी आदेश सामने नहीं आया है।

 

PunjabKesari

 

मौसम विभाग की चेतावनी के बावजूद बच्चों की जिंदगी के साथ हो रहा खिलवाड़

 

शीतलहर और धुंध की दोहरी मार झेल रहे हरियाणा में मौसम विभाग ने सर्दी को लेकर चेतावनी जारी की है। इस बीच बच्चों और बुजुर्गों को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी जा रही है। यही वजह है कि प्रदेश सरकार ने 15 दिन के लिए स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया है। वहीं स्कूल संचालकों को प्रशासन और सरकार के आदेशों का कोई डर नहीं है। धुंध के बीच आए दिन सड़क हादसों की खबरें सामने आती है। इसके बावजूद कुछ लालची स्कूल संचालक बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ करने से जरा भी परहेज नहीं करते। अब देखना होगा कि प्रशासन द्वारा बल्लभगढ़ के सैनिक स्कूल पर क्या कार्रवाई की जाती है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!