प्रदेश सरकार को विधानसभा में घेरने के लिए व्यापक रणनीति तैयार: अभय चौटाला

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 06 Sep, 2018 07:13 PM

prepare a comprehensive strategy to surround the state government

इंडियन नेशनल लोकदल ने प्रदेश सरकार को विधानसभा में घेरने के लिए व्यापक रणनीति बना ली है। इनैलो इस सत्र में काम रोको प्रस्ताव लेकर आएगी। साथ ही साथ कर्मचारियों से लेकर किसानों तक के मुद्दों पर....

चंडीगढ़(धरणी): इंडियन नेशनल लोकदल ने प्रदेश सरकार को विधानसभा में घेरने के लिए व्यापक रणनीति बना ली है। इनैलो इस सत्र में काम रोको प्रस्ताव लेकर आएगी। साथ ही साथ कर्मचारियों से लेकर किसानों तक के मुद्दों पर सदन में सरकार को घेरेगी। नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी रणनीति से अवगत करवाया। उन्होंने बताया की 25 सितंबर को चौधरी देवीलाल की जयंती के मौके पर गोहाना में बड़ी रैली करने जा रहे है।  विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने अपने तेवरों से साफ कर दिया है कि विधानसभा सत्र सरकार के लिए इतना आसान नहीं होगा।

चौटाला ने कहा कि इनैलो एसवाईएल के मुद्दे पर लगातार आंदोलन चलाती आ रही है। इंडियन नेशनल लोकदल ने अब विधानसभा के सत्र में सरकार को कटघरे में खड़ा करने की योजना बनाई है। इंडियन नेशनल लोकदल इस सत्र में सरकार के लिए बड़ी सिरदर्दी खड़ी कर सकती है। विधानसभा में चौटाला ने अपने तेवरों से साफ कर दिया है कि यह सत्र सरकार के लिए इतना आसान नहीं होगा। अभय चौटाला में आरोप लगाया कि एसवाईएल के मामले पर सरकार ने कोई कदम नही उठाया और सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करवाने के लिए कोई काम नही किया। 

सरकार के साथ-साथ कांग्रेस ने भी एसवाईएल की नही अपने वर्चस्व की लड़ाई लड़ी है। अभय ने कहा इनेलो एसवाईएल को लेकर 2 साल से संघर्ष कर रही है और अब 8 सितंबर को लोगों से हरियाणा बंद की अपील की है। अभय ने कहा मानसून सत्र में सरकार को कई मुद्दों पर घेरेंगे। उन्होंने बताया कि इनैलो दादुपुर नलवी नहर, जीएसटी और नोटबंदी, इंस्पेक्टरी राज और किसानों को लेकर सरकार की रैलियों और किसानों की हालत पर भी इनैलो काम रोको प्रस्ताव से जवाब मांगेगी। 

उन्होंने कहा कि इसके अलावा कानून व्यवस्था और नशे पर भी सरकार से जवाब मांगेगे। उन्होंने कहा कि खरखौदा प्रिंसिपल के बच्ची से छेड़छाड़ मामले में भी काम रोको लाएंगे और एसवाईएल के मुद्दे पर भी काम रोको प्रस्ताव लाएंगे। अभय ने कहा इसके आलावा कई ध्यानाकर्षण प्रस्ताव विधानसभा सत्र में इनैलो लाएगी। चौटाला में कहा सरकार सत्र से भागना चाहती है इसलिए अवधि कम रखी है। हुड्डा और वाड्रा मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग इनेलो करेगी। बीजेपी की सरकार आने से पहले पूर्व की हुड्डा सरकार की चार्जशीट सौंपी थी। उस चार्जशीट पर इनेलो के 32 विधायकों के साइन थे। सरकार ने इस मामले में चार साल निकाल दिए है इससे साफ है कि सीएम और पूर्व सीएम हुड्डा मिले हुए हैं।

उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल का 25 सितंबर को जन्मदिन है और उनका सम्मान दिवस गोहाना में मनाया जाएगा। अभय चौटाला ने ऐलान किया कि सम्मान दिवस में गोहाना में बसपा सुप्रीमो मायावती शिरकत करेंगी। उन्होंने कहा कि वो मेयर के चुनाव सीधा करवाने से सहमत है लेकिन मेयर को ख़र्चने का अधिकार मिलना चाहिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!