1 अप्रैल को हरियाणा की सभी मंडियों में आढ़ती देंगे धरना, सरसों खरीद ना करने के विरोध में करेंगे प्रदर्शन

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 31 Mar, 2024 02:46 PM

on april 1 commission agents will protest in all the markets of haryana

सरकार द्वारा सरसों खरीद आढ़तियों के माध्यम से ना करने को लेकर प्रदेशभर के आढ़तियों में सरकार के खिलाफ रोष दिखाई दे रहा है। जिसके चलते कल से आढ़ती अनाज मंडी को बंद कर हरियाणा की सभी मंडियों के गेट पर धरना-प्रदर्शन करेंगे।

गोहाना (सुनील जिंदल): सरकार द्वारा सरसों खरीद आढ़तियों के माध्यम से ना करने को लेकर प्रदेशभर के आढ़तियों में सरकार के खिलाफ रोष दिखाई दे रहा है। जिसके चलते कल से आढ़ती अनाज मंडी को बंद कर हरियाणा की सभी मंडियों के गेट पर धरना-प्रदर्शन करेंगे। गोहाना के आढ़तियों ने कहा सरकार आढ़तियों को बरबाद करना चाहती है। आढ़तियों के माधयम से अगर फसलों की खरीद नहीं होगी तो प्रदेशभर की मंडिया बंद हो जाएगी और आढ़ती बर्बाद होने की कगार पर पहुंच जाएगें।

अनाज मंडी के आढ़तियों ने बताया सरकार की गलत नीतियों के कारण आज व्यापारी और किसान बर्बादी की कगार पर है। किसान अपनी सरसों को बेचने के लिए मंडियों में धक्के खा रहा है। सरसों की MSP 5,650 रूपए प्रति क्विंटल हैं, सरसों की सरकारी खरीद ना होने के कारण किसानों को अपनी सरसों औने-पौने दामों में बेचनी पड़ रही है। सरकार द्वारा सरसों की खरीद मंडी के आढ़तियों के माध्यम से ना करने के निर्णय से आढ़ती और किसानों में बड़ी भारी नाराजगी है।

1 अप्रैल से सभी मंडियों पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा

सरकार को किसानों की हर फसल पहले की तरह मंडी के आढ़तियों के माध्यम से खरीद करनी चाहिए और सरकार को सरसों, नरमा के साथ-साथ हर अनाज खरीद पर आढ़तियों को 2.5 प्रतिशत पूरी दामी देनी चाहिए। सरकार की ओर से सरसों खरीद आढ़तियों के माध्यम से ना करने के विरोध में 1 अप्रैल से हरियाणा की सभी मंडियों के गेट पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। सरकार व्यापार और उद्योगों को बढ़ावा देने की बजाय आढ़तियों की आढ़त खत्म करने पर तुली हुई है। सरकार ने सरसों की खरीद आढ़तियों के माध्यम से नहीं की तो व्यापारी सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगा।

कल से शुरू हो रही खरीद

वहीं कल से प्रदेश भर की मंडियों में गेहूं की भी सरकारी खरीद शुरू हो रही है। आढ़तियों का कहना है उनकी तरफ से मंडियों में पुरे इंतजाम है, लेकिन मंडियों में अभी तक सरकार की तरफ से कोई इंतजाम नहीं है न तो मंडियों में अभी तक सफाई व्यवस्था पूरी है और न नहीं मंडियों में अभी तक खरीद के लिए बारदाना पंहुचा ऐसे में कल से सरकार गेहू की सरकारी खरीद कैसे शुरू करेगी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!