गुरूग्राम को 24 जनवरी को 191 करोड़ रुपए की 42 परियोजनाओं की मिलेगी सौगात

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 22 Jan, 2024 06:33 PM

new project of development will handed over by cm virtually in gurgaon

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 24 जनवरी को जिला गुरुग्राम के लिए वर्चुअली लगभग 191 करोड़ रुपए से अधिक की 42 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे।

गुड़गांव, (ब्यूरो): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 24 जनवरी को जिला गुरुग्राम के लिए वर्चुअली लगभग 191 करोड़ रुपए से अधिक की 42 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर नगर निगम, मानेसर क्षेत्र में एचएसआईआईडीसी ऑडिटोरियम में विशेष कार्यक्रम आयोजित होगा। केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे। वहीं हरियाणा के ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह की भी कार्यक्रम में गरिमामयी उपस्थिति होगी। इसके साथ ही पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला, बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद तथा  सोहना के विधायक संजय सिंह भी कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

डीसी निशांत कुमार यादव ने सोमवार को कार्यक्रम स्थल का दौरा किया और व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम जिला में यह परियोजनाएं शिक्षा, जन स्वास्थ्य, सड़क एवं जल प्रबंधन पर केंद्रित हैं। इस कार्यक्रम में गुरूग्राम में करीब 31.5 करोड़ की लागत से तैयार 13 परियोजनाओं का उद्घाटन तथा करीब 160 करोड़ की लागत से पूरी होने वाली 29 परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का कार्यक्रम 10 से 11 बजे तथा इसके उपरांत जिला स्तरीय कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कार्यक्रम को आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने वाले लोगों की सुविधाओं व अन्य आवश्यक कार्यों को लेकर विभागवार अधिकारियों की ड्यूटी निर्धारित की।   

 

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नौरंगपुर का नवनिर्मित भवन, मानेसर नगर निगम के गांव नैनवाल, फाजलवास, नवादा फतेहपुर व रामपुरा में वाटर सप्लाई डिस्ट्रीब्यूशन पाइपलाइन, गांव रामपुर, फाजलवास की फिरनी सहित गांव कुकडोला में सीवरेज नेटवर्क, मानेसर नगर निगम के जोन संख्या चार, पांच, छह व सात के विभिन्न क्षेत्रों में 20 छोटे पब्लिक टॉयलेट व जोन पांच, छह व सात के विभिन्न क्षेत्रों में 10-10 बड़े पब्लिक टॉयलेट जैसी परियोजनाएं शामिल है। 

 

पीडब्ल्यूडी द्वारा 55 करोड़ की लागत से पंचगांव चौक से फरूखनगर वाया जमालपुर मार्ग व 13 करोड़ की लागत से फरूखनगर से हेलीमंडी वाया मेहचाना मार्ग के चौड़ीकरण कार्य, नगर निगम मानेसर के जोन चार के तहत गांव मानेसर में सीवरेज नेटवर्क व इंटरलॉकिंग टाइल मार्ग, गांव नखड़ोला में तीन एमएलडी की क्षमता वाले एसटीपी के निर्माण, गांव मानेसर में वाटर सप्लाई लेन, गांव बामडोली में फिरनी पर आरएमसी रोड व गांव की अंदरूनी गलियों में इंटरलॉकिंग टाइल्स के कार्य, गांव खोह के मुख्य मार्ग पर आरएमसी रोड, रामपुर चौक से गांव नखड़ोला के मुख्य मार्ग पर आरएमसी रोड, गांव रामपुरा व कुकड़ोला की विभिन्न गलियों में इंटरलॉकिंग टाइल्स का कार्य, गांव फाजलवास में मुख्य सडक़ मार्ग का निर्माण, गांव नवादा फतेहपुर में लिंक रोड का निर्माण, गांव सिकंदरपुर बढ़ा में फिरनी व आइरिस मॉल से वाटिका रोड पर आरएमसी रोड का निर्माण, गांव कासन, सिकंदरपुर बढ़ा, नवादा फतेहपुर, नैनवाल, फाजलवास, बढ़ा व नखड़ोला की गलियों में इंटरलॉकिंग टाइल्स का कार्य, गांव नखड़ोला में फिरनी व मुख्य मार्ग से नवादा तक आरएमसी रोड, गांव नाहरपुर कासन के राव तुलाराम चौक से नवादा तक सडक़ निर्माण कार्य, गांव बढ़ा में गलियों में इंटरलॉकिंग पेवर ब्लॉक का कार्य, गांव बढ़ा व कासन में फिरनी पर आरएमसी रोड का निर्माण, सेक्टर 86 से नवादा गांव वाया बढ़ा गांव मार्ग पर कंक्रीट रोड का निर्माण, गांव कुकड़ोला में सीवरलाइन का कार्य व परशुराम भवन का निर्माण कार्य जैसी कुल 29 परियोजनाएं शामिल है।

 

इस अवसर पर सीटीएम दर्शन यादव, नगर निगम मानेसर के संयुक्त आयुक्त दिनेश कुमार, डीआईओ विभू कपूर, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी गजेंद्र सिंह, एचएसआईआईडीसी से अरुण गर्ग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!