खनन मंत्री की ठेकेदारों को दो टूक, कहा- गलत काम किया तो बख्शे नहीं जाएंगे

Edited By vinod kumar, Updated: 23 Nov, 2019 11:50 AM

mining minister contractors bluntly if done wrong you will not be spared

हरियाणा के खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज माइनिंग ठेकेदारों को दो टूक कहा कि यदि माइनिंग ठेकेदार सरकार का हिसाब नहीं करेंगे तो उनकी प्रॉपर्टी भी अटैच की जाएगी। उन्होंने कहा कि  अधिकारी और कर्मचारी कोई भी गलत कार्य करने से पहले अच्छी तरह से सोच लें...

फरीदाबाद(महावीर गोयल): हरियाणा के खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज माइनिंग ठेकेदारों को दो टूक कहा कि यदि माइनिंग ठेकेदार सरकार का हिसाब नहीं करेंगे तो उनकी प्रॉपर्टी भी अटैच की जाएगी। उन्होंने कहा कि  अधिकारी और कर्मचारी कोई भी गलत कार्य करने से पहले अच्छी तरह से सोच लें क्योंकि गलत कार्य करने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। वे आज यहां परिवहन विभाग और खनन विभाग के अधिकारियों की बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

इस मौके पर मूलचंद शर्मा ने कहा कि अवैध रूप से कोई खनन करता पाया गया और उसमें अधिकारी या कर्मचारी की लापरवाही पाई गई तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और इसके अलावा किसी भी सूरत में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी ,क्योंकि हरियाणा सरकार का लक्ष्य लोगों को सुविधाएं उपलब्ध कराने का है। अधिकारी अपने ऊपर कार्रवाई की मतलब ट्रांसफर न समझें। यदि कोई अधिकारी अवैध कार्यों में लिप्त पाया जाएगा तो उसके खिलाफ ट्रांसफर के साथ-साथ सख्त कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

 गौरतलब है कि फरीदाबाद जिले के साथ-साथ हरियाणा के कई जिलों में यमुना रेती खनन, पत्थर खनन का कार्य होता है। यमुना रेती खनन व पत्थर खनन पर अनेक क्षेत्रों में राष्ट्रीय ग्रीन प्राधिकरण यानि एनजीटी द्वारा प्रतिबंध लगाया हुआ है और सुप्रीम कोर्ट ने भी इस संदर्भ में आदेश जारी किए हुए हैं। इसके बावजूद खनन अधिकारियों व पुलिस की मिलीभगत से अवैध खनन धड़ल्ले से जारी है। इसी को ध्यान में रखते हुए खनन मंत्री ने अधिकारियों की बैठक बुलाई थी।

इसके अलावा एक प्रमुख मुद्दा खनन ठेकेदारों का भी है। खनन ठेकेदार अधिकारियों से सांठ-गांठ कर अपनी किस्त जमा नहीं करा रहे हैं। ऐसे ठेकेदारों को भी सचेत करते हुए खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि यदि ठेकेदार अपना बकाया जमा नहीं कराएंगे तो उनकी प्रॉपर्टियां लेन-देन में अटैच कर दी जाएंगी। खनन मंत्री के इस ऐलान के बाद खनन विभाग व माइनिंग ठेकेदारों में हड़कंप मच गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!