विदेश में एम.बी.बी.एस. करवाने के नाम पर साढ़े 13 लाख की ठगी

Edited By Punjab Kesari, Updated: 30 Mar, 2018 07:44 AM

mbbs abroad thousand 13 lakhs cheated on the name of

विदेश में एम.बी.बी.एस. करवाने के नाम पर युवती व उसके पिता द्वारा 2 युवकों से साढ़े 13 लाख रुपए ठग लिए। यहीं नहीं, उन्होंने युवकों को बंधक बनाकर जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित ने इसकी शिकायत थाना सदर पुलिस को दी। पुलिस ने पिता-पुत्री के खिलाफ केस...

चरखी दादरी(ब्यूरो): विदेश में एम.बी.बी.एस. करवाने के नाम पर युवती व उसके पिता द्वारा 2 युवकों से साढ़े 13 लाख रुपए ठग लिए। यहीं नहीं, उन्होंने युवकों को बंधक बनाकर जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित ने इसकी शिकायत थाना सदर पुलिस को दी। पुलिस ने पिता-पुत्री के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार ढाणी फौगाट निवासी दीपक ने थाना सदर पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह व उसकी बहन 12वीं पास है। सितम्बर 2017 को उनके पास शीशवाला निवासी सुमन पुत्री अनूप का फोन आया और कहा कि वह किर्गीस्तान में एम.डी. की पढ़ाई कर रही है। उसके पिता बी.एस.एफ. में ए.एस.आई. के पद पर जम्मू-कश्मीर में तैनात हैं। 

उसने कहा कि वह अपने ही गांव के युवक संदीप का भी किर्गीस्तान में एडमिशन करवा रही है जिसके बाद उसके चाचा कला सिंह ने शीशवाला निवासी संदीप के चाचा से पूछताछ कर सुमन व उसकी बहन से सम्पर्क किया।

उन्होंने कहां कि वह संदीप का भी एडमिशन करवा रहे हैं। दीपक ने बताया कि उन पर विश्वास करके उसकी बहन के कागजात व साढ़े 7 लाख रुपए सुमन को दे दिए। वहीं, संदीप ने भी अपनी दी शिकायत में कहा कि उन्होंने सुमन को एम.बी.बी.एस. करवाने के लिए 6 लाख रुपए दिए थे। रुपए देने के बाद वह तीनों को किर्गीस्तान लेकर गई। 

वहां पर उन्हें झूठ बोलकर रखा और बंधक बनाकर धमकी देते हुए कागजात पर साइन भी करवा लिए। पुलिस ने दोनों युवकों की शिकायत पर आरोपी पिता-पुत्री के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!