मनजीत चहल ने बढ़ाया मान, मां बोली विश्वास था गोल्ड मेडल लेकर आएगा (VIDEO)

Edited By Deepak Paul, Updated: 29 Aug, 2018 10:23 AM

जकार्ता में चल रहे एशियन गेम्स में मंगलवार सायं नरवाना के एथलीट मनजीत चहल ने 800 मीटर दौड़ में गोल्ड मैडल जीत कर क्षेत्र व देश का नाम रोशन किया। मनजीत चहल ने जैसे ही गोल्ड मैडल जीता उनके घर बधाई देने वाले लोगों का तांता लग गया। मनजीत चहल उझाना गांव...

नरवाना(गुलशन चावला): जकार्ता में चल रहे एशियन गेम्स में मंगलवार सायं नरवाना के एथलीट मनजीत चहल ने 800 मीटर दौड़ में गोल्ड मैडल जीत कर क्षेत्र व देश का नाम रोशन किया। मनजीत चहल ने जैसे ही गोल्ड मैडल जीता उनके घर बधाई देने वाले लोगों का तांता लग गया। मनजीत चहल उझाना गांव के रहने रणधीर सिंह के पुत्र हैं जो खुद भी खिलाड़ी रहे हैं। मनजीत चहल का पूरा परिवार मंगलवार सायं केवल इस पल का इंतजार कर रहा था कि आखिर मनजीत की दौड़ किस समय शुरू होगी। शाम को पूरा परिवार टी.वी. के आगे नजरें जमाकर बैठ गया। माता- पिता व बहनों ने मंगलवार को व्रत रखकर मनजीत की जीत के लिए भगवान से प्रार्थना की। जैसे ही मनजीत ने 800 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान प्राप्त किया पूरा परिवार खुशी से झूम उठा। माता विमला देवी की आंखों में खुशी के आंसू झलक आए।

 मनजीत की पत्नी किरण का भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मनजीत चहल पिछले 18 वर्षों से देश के लिए गोल्ड मैडल लाने का सपना देख रहा था। पिता रणधीर सिंह ने बताया कि मनजीत 2000 से नवदीप स्टेडियम नरवाना में एथलीट नर्सरी में लगातार दौड़ का अभ्यास कर रहा था। मनजीत ने राष्ट्रीय स्तर पर अनेक बार मैडल जीते हैं। 2010 में कामनवैल्थ गेम्स में मनजीत ने दौड़ में भाग लिया था और 5वें स्थान पर रहा था। मनजीत इस बार घर से दृढ़ निश्चय करके गया था कि वह इस बार गोल्ड मैडल लेकर ही लौटेगा। पिता रणधीर सिंह ने कहा कि आज मनजीत व उनका सपना साकार हो गया। 

उन्होंने कहा कि उन्हें अपने पुत्र पर गर्व है। माता विमला देवी ने कहा कि उन्हें अपने बेटे पर नाज है और उन्हें पूरा विश्वास था  कि इस बार मनजीत गोल्ड मैडल अवश्य लेकर आएगा। मनजीत के भाई अमरजीत चहल तथा बहन सुदेश व मुकेश ने अपने भाई की जीत पर खुशी जताते हुए कहा कि उनके भाई मनजीत ने देश के लिए गोल्ड मैडल जीतकर उनका सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। मनजीत की जीत पर डी.सी. जींद अमित खत्री ने उन्हें बधाई दी और कहा कि यह गर्व की बात है कि नरवाना जैसे छोटे से कस्बे से एक खिलाड़ी ने एशियाड में गोल्ड मैडल जीता है।

 उन्होंने कहा कि नरवाना खेल के क्षेत्र में हब रहा है। सरकार ने नवदीप स्टेडियम नरवाना में सिंथैटिक ट्रैक बनाने का जो निर्णय लिया है उससे उन्हें उम्मीद है कि नरवाना क्षेत्र  से अन्य खिलाडिय़ों की प्रतिभा भी उभर कर सामने आएगी। एस.डी.एम. नरवाना डा. किरण सिंह ने भी मनजीत चहल के गोल्ड मैडल जीतने पर उन्हें बधाई दी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!