पंचतत्व में विलीन हुए शहीद पवन कुमार, अंतिम विदाई देने के लिए उमड़ा जनसैलाब (देखें PICS)

Edited By vinod kumar, Updated: 11 Nov, 2020 07:56 PM

last farewell to pawan kumar with military honors

दार्जलिंग में शहीद हुए बीएसएफ के जवान पवन कुमार बुधवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। उन्हें पैतृक गांव दिनोद में सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। जिला प्रशासन की तरफ से उपमंडल अधिकारी महेश कुमार व उप पुलिस अधीक्षक सदर वीरेंद्र सिंह ने शहीद के...

भिवानी (अशोक): दार्जलिंग में शहीद हुए बीएसएफ के जवान पवन कुमार बुधवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। उन्हें पैतृक गांव दिनोद में सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। जिला प्रशासन की तरफ से उपमंडल अधिकारी महेश कुमार व उप पुलिस अधीक्षक सदर वीरेंद्र सिंह ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि दी। भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद धर्मबीर सिंह भी दिनोद पहुंचे और शहीद पवन कुमार को नमन किया। इससे पहले बीएसएफ वाहन में तिरंगे में लिपटे शहीद पवन कुमार के पार्थिव शरीर को गांव के चारों तरफ घुमाया गया।

PunjabKesari, haryana

गांव दिनोद निवासी बलवान सिंह के पुत्र बीएसएफ जवान पवन कुमार दार्जलिंग में तैनात थे। तैनाती के दौरान ही उन्होंने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। यहां से हजारों युवाओं के काफिले के साथ उनको गांव दिनोद ले जाया गया। शहीद पवन अमर रहे, जब तक सूरज-चांद रहेगा, पवन तेरा नाम रहेगा आदि गगनभेदी नारों के साथ बीएसएफ का वाहन गांव दिनोद में पहुंचा। 

PunjabKesari, haryana

गांव में प्रवेश करने के साथ ही पवन कुमार के पार्थिव शरीर पर ग्रामीणों ने फूलों की बरसात कर उनको नमन किया। इसके बाद बीएसएसफ की गाड़ी को गांव के चारों तरफ घुमाया गया। इस दौरान भी हजारों युवाओं ने पवन कुमार की शहादत को नमन किया। पवन को नमन करने वालों की भीड़ इतनी अधिक थी कि गांव के चारों तरफ से घर तक पहुंचने में एक घंटा से भी ज्यादा समय लगा। 

PunjabKesari, haryana

गलियों में सैंकड़ों महिलाओं, बच्चों व नौजवानों ने पवन कुमार पर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। बीएसएफ वाहन के आगे-आगे युवाओं की गाड़ी चल रही थी, जिस पर वंदे मातरम, मेरा रंग दे बसंती चोला और संदेशे आते हैं आदि देशभक्ति गीत चल रहे थे। हर बच्चे, बूढ़े और जवान में देशभक्ति की भावना देखते ही बन रही है। गांव के चारों तरफ घूमने के पश्चात पवन कुमार के पार्थिव शरीर को उनके घर पर ले जाया गया।

PunjabKesari, haryana

गांव दिनोद से कोहाड़ जाने वाले सडक़ मार्ग पर तालाब के पास पवन कुमार के पार्थिव शरीर को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। दिल्ली से छावला कैंप से आई बीएसएफ की टुकड़ी ने शहीद पवन कुमार को अपने शस्त्र झुकाकर व हवा में गोली दागकर गार्ड ऑफ ऑनर दिया। 

PunjabKesari, haryana

शहीद को सम्मान देने पहुंचे भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह ने कहा कि देशभक्तों की शहादत के बल पर आज देश महफूज है। उन्होंने कहा कि देश की सरहद की सेवा करते हुए पवन शहीद हुए हैं, उनके माता-पिता को वह सलाम करते हैं। जिन्होंने इस प्रकार के वीर सपूत को जन्म दिया है।

PunjabKesari, haryana

उन्होंने कहा कि देश की सरहद पर आज देश के नौजवान देश की सेवा कर रहे हैं, देश को महफूज करके मजबूत करने का काम कर रहे हैं। धर्मबीर ने कहा कि  जम्मू कश्मीर, राजस्थान व पश्चिम बंगाल की सीमाओं पर भारत के वीर जवान देश की रक्षा के लिए तैनात किए गए हैं ,जो रात दिन पहरा देकर देश को सुरक्षित रख रहे हैं, हमें उन पर नाज है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!