कॉलोनी अप्रूव का पड़ाव पूरा, अब विकास की तैयारी - ऋषिराज राणा

Edited By Pawan Kumar Sethi, Updated: 03 Feb, 2024 06:17 PM

jjp ulb state president honored by new palam vihar resident

कई दशकों से कॉलोनी को नियमित कराए जाने का पड़ाव पूरा हो गया है। अभी हमारी एक जीत हुई है। कई मुकाम अभी और हासिल करने है। अब क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। हर संभव प्रयास कर क्षेत्रवासियों को बेहतर सुविधाएं दिलाई जाएगी। यह बात जन नायक...

गुड़गांव, (ब्यूरो): कई दशकों से कॉलोनी को नियमित कराए जाने का पड़ाव पूरा हो गया है। अभी हमारी एक जीत हुई है। कई मुकाम अभी और हासिल करने है। अब क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। हर संभव प्रयास कर क्षेत्रवासियों को बेहतर सुविधाएं दिलाई जाएगी। यह बात जन नायक जनता पार्टी के शहरी स्थानीय निकाय के प्रदेश अध्यक्ष ऋषिराज राणा ने कही।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

वे न्यू पालम विहार के एच ब्लॉक में आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। इस अवसर पर लोगों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, अप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और ULB प्रदेश अध्यक्ष ऋषिराज राणा का धन्यवाद किया और ऋषिराज राणा का पगड़ी बांधकर और फूलों की वर्षा कर सम्मान भी किया। इस अवसर पर ऋषिराज राणा ने कहा की ये लोगों के परिश्रम का फल है जो न्यू पालम विहार सहित आसपास की कई कॉलोनियां नियमित हुई हैं। 

 

इस अवसर पर न्यू पालम विहार आरडब्ल्यूए के महासचिव रामावतार राणा ने कहा कि इस कॉलोनी को नियमित कराने की जब लड़ाई शुरू हुई तो कई लोगों ने आपस में लोगों में फुट पडवाई और अपनी राजनीति चमकाने की कोशिश की। कॉलोनी में मूलभूत सुविधाओं के नाम पर उन्हें झूठे आश्वासन दिए, लेकिन जब आरडब्ल्यूए ने ऋषिराज राणा के साथ मिलकर इस कॉलोनी को उसका हक दिलाने के लिए कोर्ट का सहारा लिया तो उनकी लड़ाई को एक नई दिशा मिल गई। निगम अधिकारियों ने तो इस कॉलोनी को आयुध डिपो के 900 मीटर दायरे में दर्शा दिया था। लंबी लड़ाई के बाद सभी दस्तावेजों को ठीक करा कर आज ये उपलब्धि हासिल कर पाए हैं।

 

आरडब्ल्यूए प्रधान किरण कांडपाल ने कहा कि पिछले सप्ताह तक वह एक अवैध कॉलोनी का हिस्सा थे, लेकिन आज वह गर्व से कह सकते हैं कि वह भी नियमित कॉलोनी में रहते हैं। कॉलोनी में लोगों को मूलभूत सुविधाएं देने की बात हो या कॉलोनी को नियमित कराने की बात हो इन सभी दिशाओं में ऋषिराज राणा और रामवतार राणा ने हर कदम पर अपना अहम योगदान दिया है। वह एक फरवरी का दिन नही भूल सकते। 1 फरवरी 2021 को उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने उनकी कॉलोनी की वास्तविक स्थिति जानी थी और सभी नियमों को देखते हुए इस कॉलोनी को नियमित कराने के लिए मुख्यमंत्री को सिफारिश की थी और अब 1 फरवरी 2024 के दिन ही उनकी कॉलोनी को नियमित करने की मुख्यमंत्री ने घोषणा की है।

 

कॉलोनी के नियमित होने की खुशी लोगों के चेहरे पर साफ देखी जा सकती है। लोगों ने अपनी खुशी का इजहार करने के लिए ढोल की थाप पर जमकर जश्न मनाया। लोगों की माने तो अब उनका अगला पड़ाव उनकी कोलोनिंक विकास को तेजी से आगे बड़ाना है। इसके लिए वह आज से ही काम शुरू करते हुए नगर निगम अधिकारियों तक अपनी बात पहुंचाएंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!