एक गलत कदम पार्षदी खत्म...चुनाव के समय न करें ऐसी गलती, अग्रेज उर्फ धोला मांडी पार्षद पद से निलंबित

Edited By Saurabh Pal, Updated: 13 Jun, 2024 03:20 PM

jind zila parishad councillor angrez alias dhola suspended

जींद जिला परिषद के वार्ड नंबर 7 से पार्षद अंग्रेज उर्फ धोला मांडी को पार्षद पद से निलंबित कर दिया गया है। धोला पर ये कार्रवाई फर्जी मार्कशीट पर जिला परिषद का चुनाव लड़ने के कारण हुई है। मामले की शिकायत धोला से चुनाव हारने वाले अनुराख खटकड़ ने की...

जींद(अमनदीप पिलानिया): जींद जिला परिषद के वार्ड नंबर 7 से पार्षद अंग्रेज उर्फ धोला मांडी को पार्षद पद से निलंबित कर दिया गया है। धोला पर ये कार्रवाई फर्जी मार्कशीट पर जिला परिषद का चुनाव लड़ने के कारण हुई है। मामले की शिकायत धोला से चुनाव हारने वाले अनुराख खटकड़ ने की थी।  शिकायत पर मुख्यमंत्री और पंचायत मंत्री की अप्रूवल के बाद विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी ने यह कार्रवाई की है। अंग्रेज उर्फ धोला मांडी पर जींद के सिविल लाइन पुलिस थाना में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर चुनाव लड़ने का केस पहले से ही दर्ज है।

जिला परिषद के वार्ड-7 से सुदकैन खुर्द निवासी अनुराग खटकड़, मांडी से अंग्रेज उर्फ धौला तथा जितेंद्र छात्तर समेत कई प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था, जिसमें अंग्रेज उर्फ धौला मांडी अनुराग खटकड़ से 102 वोट ज्यादा लेकर विजयी रहे थे और पार्षद चुने गए थे। इसके बाद गांव सुदकैन खुर्द निवासी अनुराग खटकड़ ने 28 फरवरी, 2023 को डीसी के माध्यम से निर्वाचन आयोग और पंचायत एवं विकास विभाग को शिकायत देकर कहा था कि अंग्रेज उर्फ धौला मांडी की मार्कशीट फर्जी है। दूसरे युवक की मार्कशीट को लेकर एडिट किया गया है और दूसरे के नाम की जगह अंग्रेज लिखा गया है। साथ ही जन्मतिथि को भी बदला गया है। अनुराग की शिकायत पर जांच शुरू हुई थी और पहले एसडीएम ने तथा उसके बाद जिला परिषद के सीईओ ने जांच की थी। जांच रिपोर्ट को डीसी को सौंपा गया था और डीसी ने रिपोर्ट विकास एवं पंचायत विभाग के निदेशक को भेजी थी।

उचाना के एसडीएम और जींद जिला परिषद सीईओ की जांच रिपोर्ट पर जींद के तत्कालीन डीसी डा. मनोज कुमार ने विकास एवं पंचायत विभाग के निदेशक को धौला मांडी की जिला परिषद की सदस्यता रद्द करने की सिफारिश की थी। 17 नवंबर, 2023 को सिविल लाइन पुलिस थाना में अंग्रेज के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज किया गया था। अब सीएम और पंचायत मंत्री की अप्रूवल के बाद एसीएस ने मंगलवार को अंग्रेज उर्फ धोला को जिला परिषद से निलंबित करने के आदेश जारी किए।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!