बैसाखी के त्यौहार पर हवन यज्ञ का आयोजन, कुलदीप रंधावा व राजकुमार गोयल रहे मौजूद

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 13 Apr, 2024 05:48 PM

havan yagya organized on the festival of baisakhi

आज बैसाखी के त्यौहार पर शाइनिंग स्टार प्ले स्कूल भिवानी रोड जींद पर हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। इस समारोह में जिला परिषद के प्रधान प्रतिनिधि कुलदीप रंधावा व अग्रवाल समाज के अध्यक्ष एवं प्रमुख समाजसेवी डा. राजकुमार गोयल ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत...

जीन्द (अमनदीप पिलानिया): आज बैसाखी के त्यौहार पर शाइनिंग स्टार प्ले स्कूल भिवानी रोड जींद पर हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। इस समारोह में जिला परिषद के प्रधान प्रतिनिधि कुलदीप रंधावा व अग्रवाल समाज के अध्यक्ष एवं प्रमुख समाजसेवी डा. राजकुमार गोयल ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता महात्मा गांधी शिक्षण संस्थान जींद के अध्यक्ष राजकुमार भोला व प्राचार्या पूनम देवी द्वारा की गई। सम्मानित अतिथि के तौर पर साड़ी एसोसिएशन जीन्द के प्रधान सावर गर्ग उपस्थित रहे। इस अवसर पर स्कूल के चैयरमेन मनजीत भोंसला, सोनू जैन, सुशील सिंगला, जसवंत लाठर, आनंद प्रकाश, वजीर बेरवाल, सोनिया गिल, प्रीति सोनी, पिंकी, अनामिका, मुकेश, साईन, मिनाक्षी, नवीन, प्रवीण, मीनू इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्यअतिथि कुलदीप रंधावा व राजकुमार गोयल ने अपने संबोधन में कहा कि हमारा देश विविधताओं से भरा हुआ है। यहां विभिन्न धर्मों और जातियों के लोग रहते हैं। यहां तरह तरह के पर्व और त्यौहार मनाए जाते हैं। इन्ही में एक पर्व बैसाखी का पर्व है जो खुशहाली और समृद्धि का त्यौहार माना जाता है। कुलदीप रंधावा व राजकुमार गोयल ने कहा कि यह त्यौहार नई फसल कटने के पर्व के रूप में भी मनाया जाता है। इस दिन किसान नई फसल की पूजा करते है। सिख समुदाय के लोग इस दिन गुरु गोविंद सिंह जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते है।

इस मौके पर राजकुमार भोला व सावर गर्ग ने कहा कि हिन्दू धर्म के लोग इस त्यौहार को नववर्ष के रूप में भी मनाते है। मान्यता है कि हजारों साल पहले आज ही के दिन मुनि भागीरथ कठोर तपस्या के बाद देवी गंगा को धरती पर उतारने में कामयाब हुए थे। आज के दिन गंगा नदी या अन्य नदी में स्नान करना शुभ माना जाता है। बैसाखी का यह पर्व पूरे समाज के लिए सभी धर्मों और जातियों के लिए कल्याणकारी हो, मंगलकारी हो, सभी सुखी रहें, समृद्ध रहे, समाज का कल्याण हो, आपसी सद्भावना बनी रहे, इन सभी कामनाओं को लेकर आज का यह हवन यज्ञ का कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

इस अवसर पर अपने संबोधन में कार्यक्रम के आयोजक एवं शाइनिंग स्टार प्ले स्कूल के चेयरमैन मनजीत भोंसला व प्रिंसिपल पूनम देवी ने कहा कि शाइनिंग स्टार प्ले स्कूल समय समय पर विभिन्न सामाजिक कार्य करता रहता है। समाज सेवा की इसी कड़ी में आज बैसाखी के पावन पर्व पर हवन यज्ञ का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें समाज कल्याण की कामना की गई। इन्होंने कहा कि भविष्य में भी समाज सेवा के कार्य किए जाते रहेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!