पश्चिमी विक्षोभ के बाद भी प्रदेश में हल्की बारिश, किसानों को लाभ

Edited By Shivam, Updated: 20 Feb, 2019 07:49 PM

haryana weather light raining is profitable for farmers

पहाड़ों में बर्फबारी के बाद अब हरियाणा के कई स्थानों पर हल्की बारिश से तापमान में गिरावट आई है। तापमान में गिरावट आने से आम आदमी को ही नहीं बल्कि जीव-जंतुओं को भी बड़ी रहत मिली है, वहीं बूंदाबांदी से किसानों के चेहरे खिले हैं। दक्षिण हरियाणा में...

भिवानी(अशोक भारद्वाज): पहाड़ों में बर्फबारी के बाद अब हरियाणा के कई स्थानों पर हल्की बारिश से तापमान में गिरावट आई है। तापमान में गिरावट आने से आम आदमी को ही नहीं बल्कि जीव-जंतुओं को भी बड़ी रहत मिली है, वहीं बूंदाबांदी से किसानों के चेहरे खिले हैं। दक्षिण हरियाणा में जहां पानी की किल्लत है उन क्षेत्रों के खेतों में खड़ी फसलों में इस प्रकार की बारिश घी जैसा काम करती है।

मौसम विभाग ने तीन दिन पहले ही आसमान में बादलों के संकेत के साथ बारिश का भी संकेत किया था। जिसके चलते बारिश हुई और किसानों को इसका फायदा मिला है, जिन्हें पानी की बचत भी मिली है। बारिश से खुश किसानों ने कहा कि यह बारिश उनकी फसलों के लिए लाभदायक है। लेकिन कुछ ठण्ड आज बढ़ी है।

किसानों ने बताया कि बारिश से खेतों में खड़ी पशुचारा की फसल, सरसो, चना व गेहूं की फसल को काफी लाभ पहुंचा है। उन्होंने बताया कि इस वक्त रबी की फसलों को सिंचाई की आवश्यकता थी। इस बारिश ने एक बार तो सिंचाई की आपूर्ति कर दी है। बारिश से सरसो व गेहूं की फसल को काफी पोषण मिलेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!