Haryana TOP 10: आगामी पंचायत चुनाव को लेकर आज सीएम मनोहर की अहम बैठक ,पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

Edited By Ajay Kumar Sharma, Updated: 30 Sep, 2022 07:24 AM

haryana news top 10 news big updates news of the day

हरियाणा में आगामी पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा ने आज एक अहम बैठक बुलाई है। जिसकी अध्यक्षता सीएम मनोहर लाल  करेंगे।

 डेस्क: हरियाणा में आगामी पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा ने आज एक अहम बैठक बुलाई है। जिसकी अध्यक्षता सीएम मनोहर लाल  करेंगे। बता दें कि हरियाणा बीजेपी द्वारा पंचायती राज चुनावों को लेकर पहले ही 9 सदस्यीय कमेटी का गठन किया जा चुका है। ऐसा माना जा रहा है कि 10 अक्टूबर तक चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा।

पंचायत चुनाव को लेकर BJP प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान, सिंबल पर लड़ने को लेकर कही यह बात 

चुनाव आयोग द्वारा पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी करने के बाद प्रदेश में सरगर्मियां तेज हो गई हैं। जिलों के प्रशासन द्वारा भी आरक्षण का ड्रा निकालने को लेकर सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। इस बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने पंचायत चुनाव को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।  

थर्ड फ्रंट में कांग्रेस की एंट्री पर दुष्यंत का तंज, बोले- दूसरा मोर्चा ही खत्म हो जाएगा, तो तीसरा कैसे बनेगा

 2024 के लोकसभा और हरियाणा विधानसभा चुनावों से पहले विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर तीसरा मोर्चा बनाने की बात कर रही हैं। विपक्षियों का दावा है कि वे एकजुट होकर देश में सत्ता का तख्तापलट करने का काम करेंगे। इस कड़ी में बीती 25 सितंबर को हरियाणा के फतेहाबाद में चौधरी देवीलाल की जयंती पर बिहार के मुख्यमंत्री समेत देश के कई बड़े विपक्षी नेता एक साथ एक मंच पर आए। तीसरे मोर्चे में कांग्रेस को भी शामिल करने की बात कही गई।  

पानीपत में गन पॉइंट पर 17.39 लाख रुपए की लूट, नकाबपोश बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम 

शहर के जीटी रोड स्थित पुलिस लाइन के गेट नंबर 1 के सामने लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया। एक फैक्ट्री के कलेक्शन सुपरवाइजर से दो नकाबपोश बदमाशों ने गन पॉइंट पर 17 लाख 39 हजार रुपए की लूट की। पीड़ित मछरौली की एक इंडस्ट्री से कलेक्शन कर असंध रोड स्थित फैक्ट्री में वापस लौट रहा था। 

अंबाला में दरांती से गला काटकर पत्नी की हत्या, खेत में शव फेंक कर फरार हुआ हत्यारा पति 

घरेलू कलह के चलते अंबाला में एक व्यक्ति ने तेजधार हथियार से गला काटकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी। हत्या कर आरोपी ने शव को खेत में फेंक दिया और फरार हो मौके से फरार हो गया। बताया जा रहा है कि मियां बीवी में किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी। इसी अनबन के चलते पति बलदेव राणा ने पत्नी प्रकाशो को मौत के घाट उतार दिया। फिलहाल पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर हत्यारे पति की तलाश शुरू कर दी है। 

करोड़ों का रुका पेमेंट तो ठेकेदारों ने किया प्रदर्शन, भुगतान ने के लिए सरकार से की अपील

जिले में ठेकेदारों को पिछले करीब 6 महीनों से 7 करोड़ वेतन रुका हुआ है। जिसे लेकर वह धरने पर बैठे गए है। वहीं आज ठेकेदारों ने विरोध-प्रदर्शन करते हुए जुलुस निकालकर लघु सचिवालय पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एडीसी को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा और जल्द पेमेंट करने की मांग की। 

BJP नेता की हत्या मामले में JJP लीडर का भाई गिरफ्तार, चुनावी रंजिश के चलते रची थी साजिश

बीजेपी नेता एवं मार्किट कमेटी के पूर्व चेयरमैन सुखबीर उर्फ सुक्की की हत्या मामले में एसटीएफ ने जेजेपी नेता रोहताश खटाणा के छोटे भाई जोगिंदर को गिरफ्तार किया है। जोगिंदर पर बीजेपी नेता सुखबीर की हत्या की साजिश रचने का आरोप है। आरोपी को अदालत में पेश करने कर रिमांड पर लिया जाएगा, ताकि हत्या करने के असल कारणों का खुलासा हो सके।  

मारकंडा नदी में जलस्तर बढ़ने से शाहबाद में कई गांव पानी में डूबे, किसानों की फसलें बर्बाद 

शाहबाद उपमण्डल में मारकण्डा नदी के उफान पर आने के कारण आसपास के आधा दर्जन गांव पानी में डूब गए हैं। पानी के कारण ग्रामीणों की धान की फसल खेत, खलिहान जूब चुके हैं। किसानों की अधिकतर फसलें बर्बाद हो गई है। जलभराव के बाद किसानों ने कहा कि ये समस्या लंबे समय से बनी हुई है, लेकिन किसी अधिकारी या नेता ने उनकी आज तक सुध नहीं ली है। 

लाखों रुपये के स्मैक के साथ नशा तस्कर हुआ गिरफ्तार, मामला दर्ज कर छानबीन में जुटी पुलिस 

जिले की एंटी नारकोटिक्स सेल की टीम ने 220 ग्राम स्मैक के साथ एक नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है। स्मैक की कीमत करीब 8 लाख रुपये बताई जा रही है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। फिलहाल पुलिस आरोपी पर मामला दर्ज कर छानबीन में जुटी है। 

बिजनेस वीजा पर भारत में रहकर Drugs सप्लाई करने वाला अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार

पुलिस ने ड्रग सप्लाई करने के मामले में एक अफ्रीकी नागरिक को गिरफ्तार किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। फिलहाल पुलिस पूछताछ से कर रही है। बताया जा रहा है अफ्रीकी नागरिक एडविन उर्फ टैंकों भारत में टूरिस्ट वीजा पर आया था और ड्रग सप्लाई का काम कर रहा था। 

किसानों को जल्द मिलेगा बरसात से खराब हुई फसलों का मुआवजा, डिप्टी सीएम ने दी जानकारी

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से किसानों की फसलों को पिछले दिनों बरसात से हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी और इसके लिए जिला प्रशासन को गिरदावरी करने संबंधी आदेश दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा किसान स्वयं भी अपनी फसलों के नुकसान का ब्यौरा ई-फसल क्षतिपूर्ति पोर्टल पर कर सकते हैं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!