करोड़ों की देनदारी के चलते किया आत्महत्या का प्रयास

Edited By Shivam, Updated: 07 Mar, 2019 03:27 PM

haryana hindi news attempt to suicide for debt

करोड़ों रुपए की देनदारी के चलते क्लासिक क्रिएशन के संचालक ने जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया लेकिन गंभीर हालत में उसे ट्रॉमा सैंटर भर्ती करवाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस मामले की...

यमुनानगर (त्यागी): करोड़ों रुपए की देनदारी के चलते क्लासिक क्रिएशन के संचालक ने जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया लेकिन गंभीर हालत में उसे ट्रॉमा सैंटर भर्ती करवाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। 

जानकारी के अनुसार मार्कीट कमेटी यमुनानगर के पूर्व चेयरमैन ओमप्रकाश कालड़ा के बेटे राजन कालड़ा पिछले लंबे समय से अपने बहनोई संजय खुराना के साथ मिलकर फाइनैंस व चिटफंड का काम करते थे। इसी काम के चलते शहर के लोगों से उन्होंने करोड़ों रुपए लिए हुए थे। करोड़ों रुपए की देनदारी के चलते वे पिछले दिनों शहर छोड़कर भाग गए थे। जिस समय वे शहर छोड़कर भागे उस समय लेनदारों ने काफी हंगामा किया था। कुछ समय बाद फिर ये लोग वापस शहर आ गए थे और इनका कहना था कि कुछ लोगों द्वारा उन्हें डराया व धमकाया जा रहा था जिसके चलते वे शहर छोड़कर चले गए थे।

वहीं, लोगों ने धरने प्रदर्शन भी क्लासिक क्रिएशन के बाहर वह शहर के अन्य स्थानों पर किए तथा पुलिस अधिकारियों से भी अपने पैसे निकलवाने के लिए मिले। 14 जनवरी को क्लासिक क्रिएशन के संचालक घर से लापता हो गए थे और लगभग 1 माह बाद उच्च न्यायालय से सुरक्षा लेकर घर वापस लौटे और उन्होंने लौटने पर सभी के पैसे देने की बात कही थी और कहा था कि जैसे-जैसे उनके पास पैसे आएंगे वे धीरे धीरे सभी देनदारों का पैसा लौटाएंगे।

पैसा लिया था तो देना भी पड़ेगा 
राजन कालड़ा की आत्महत्या के प्रयास की घटना के बाद एक बार फिर लेनदारों में हड़कम्प मच गया। कुछ लेनदारों ने बताया कि वे तो पहले ही अपना सब कुछ गवां बैठे हैं और अब उन्हें कुछ उम्मीद बंधी थी कि शायद कुछ समय बाद उनका पैसा मिल जाए। इन लेनदारों का कहना था कि इस प्रकार जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त करना ठीक नहीं है। जब पैसा लिया था तो उसे लौटाना भी पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस प्रकार आत्महत्या के प्रयास से कोई भी अपनी जिम्मेदारियों से नहीं बच सकता। सही मायने में तो वे अपना सब कुछ लुटाकर सड़कों पर आ गए हैं। 

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी
इस संबंध में जब थाना प्रभारी रतन लाल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच चल रही है। परिजनों के बयान ले लिए गए है। अभी तक राजन कालड़ा बेहोशी की हालत में है और बयान देने की स्थिति में नहीं है। जैसे ही वे होश में आएंगे तो उनसे भी बात की जाएगी लेकिन फिलहाल परिजनों के बयान के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।  

लगातार कर रहे थे लेनदार अपने पैसे की मांग 
शहर के बहुत से ऐसे लोग है जिन्होंने लाखों रुपए इनसे लेने हैं और वे अब इनके वापस लौटने पर आए दिन अपने पैसों की मांग कर रहे हैं। हालांकि इन लोगों ने अपना शोरूम भी खोलना शुरू कर दिया था और शोरूम में रखे सामान की सेल भी लगा रखी थी, जिसके चलते काफी भीड़ शोरूम पर लगी रहती थी। भीड़ को देखते हुए भी कई प्रकार की चर्चाएं हुआ करती थीं। कहा जा रहा है कि बुधवार को देनदारों के अधिक दबाव के चलते राजन कालड़ा ने जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई और उसे ट्रॉमा सैंटर में भर्ती करवाया गया। 

पैसे देने के लिए मांगा जा रहा था समय 
राजन कालड़ा के बहनोई एवं हिस्सेदार संजय खुराना ने बताया कि लेनदारों का दबाव इतना बढ़ गया था कि पूरा परिवार मानसिक रूप से प्रताडऩा झेल रहा था। वे सभी देनदारों के पैसे देने के लिए तैयार थे लेकिन वे कुछ समय की मांग कर रहे थे। कुछ लोग तो उनकी बात मानने को तैयार थे, तो कुछ लेनदार ऐसे भी थे जो उनकी बात मानने को तैयार नहीं थे और उन्होंने ही उन पर जरूरत से अधिक दबाव बना रखा था। अधिक दबाव व मानसिक तनाव के चलते उनके साले राजन कालड़ा ने दोपहर के समय जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने का प्रयास किया लेकिन किसी तरह उन्हें बचा लिया गया और अब उनका इलाज चल रहा है। कुछ समय के लिए तो इस घटना के बाद शोरूम भी बंद हो गया लेकिन थोड़ी ही देर बाद शोरूम फिर खुला और दुकानदारी भी सुचारू चलने लगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!