हरियाणा में कांग्रेस-भाजपा ने केवल दंगे करवाए: अरविंद केजरीवाल (VIDEO)

Edited By Punjab Kesari, Updated: 25 Mar, 2018 05:42 PM

haryana bachao rally aam aadmi party arvind kejriwal

दिल्ली और पंजाब में सफल पारी खेलने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हरियाणा में अपनी राजनीतिक पारी शुरु करने की तैयारी में है। केजरीवाल इस बार पूरी तैयारी के साथ 2019 के लोकसभा और विधानसभा चुनावों के जरिए प्रदेश में दस्तक देने की पूरी...

हिसार(विनोद सैनी): आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज हिसार के पुराने गवर्नमेंट कॉलेज मैदान में आयोजित रैली में हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का चुनावी बिगुल फूंका। अरविंद ने अपने संबोधन में आम आदमी पार्टी की सराहना और भाजपा सरकार की कमियां गिनवाई साथ ही उन्होंने कांगे्रस सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जो काम प्रधानमंत्री मोदी नहीं कर पाए वो आम आदमी पार्टी करेगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा धन्ना सेठों की पार्टी है। विजय माल्या को नौ हजार करोड़ रुपये देकर भगा दिया। नीरव मोदी 11 हजार करोड़ रुपये लेकर भाग गया और मोदी सरकार का कहना है कि उन्हें पता नहीं चला। केजरीवाल ने कहा कि जितने घोटाले मोदी सरकार के कार्यकाल में हुए उतने घोटाले आजादी के बाद बनी अन्य सरकारों में नहीं हुए।

केजरीवाल ने कहा, मैं कसम खाकर कहता हूं कि हरियाणा में आने वाली सरकार आप की सरकार बनेगी, जो काम पीएम मोदी नहीं कर पाए हैं वो काम केजरीवाल करेगा।  2014 के लोकसभा चुनाव से पूर्व मोदी जी ने कहा था स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करेंगे, लेकिन सरकार बनने के बाद वह वादे से मुकर गए। सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार ने रिपोर्ट दी है कि वह स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू नहीं करेंगे। उन्होंने एेसी रिपोर्ट देकर किसानों के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू कर देश का पहला राज्य हरियाणा होगा और किसानों को फसलों का पूरा दाम मिलेगा।

उन्होंने बताया कि दिल्ली में मजदूरों का वेतन बढ़ाकर 9 हजार से 13500 किया गया है जबकि हरियाणा में साढ़े 8 हजार है, जिसे आप की सरकार में बढ़ाकर साढ़े 13 हजार की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील भी कि आने वाले चुनावों में वे आम आदमी को ही अपना वोट दें।

केजरीवाल ने संबोधन बढ़ाते हुए कहा कि इस मंच के माध्यम से मैं पीएम से निवेदन करता हूं कि वे जनता से ये बता दें कि जनता किस बैंक में पैसे जमा करे, जिसमें पैसा सुरक्षित रहे। दूसरा सवाल ये है कि विजय माल्या और नीरव मोदी को कब वापस ला रहे हैं?


PunjabKesari

वहीं दिल्ली में आप सरकार की खूबियों को गिनाते हुए केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में उनकी सरकार बने हुए तीन साल हुए हैं। उनकी सरकार ने स्कूलों में बुनियादी ढांचे का विकास किया। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में स्वीमिंग पूल, लिफ्ट लगी हैं, टीचरों को ट्रेनिंग दी जा रही है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में अब अच्छे घरों के बच्चे भी पढऩे लगे हैं। लेकिन, हरियाणा में सरकारी स्कूलों की दुर्दशा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अस्पतालों में उनकी सरकार ने उल्लेखनीय काम किया है। अस्पतालों में मरीजों को पूरा मुफ्त इलाज दिया जा रहा है।

केजरीवाल ने कहा, नोटबंदी व जीएसटी ने जनता की कमर तोड़ कर रख दी है। व्यापार पूरी तरह से चौपट हो गया है। बेरोजगारी बढ़ी है। केंद्र की मोदी सरकार ने अगर पिछले चार साल में कुछ किया है तो वह काम दंगा कराना है। हरियाणा में जाटों व गैर जाटों के बीच जो दंगे हुए वह भी भाजपा व कांग्रेस ने मिलकर कराए। दोनों दलों ने वोटबैंक की राजनीति के लिए यह दंगे कराए।

आप की हरियाणा बचाओ रैली में अरविंद केजरीवाल के साथ राज्य सभा सांसद सुशील गुप्ता, दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री गोपाल राय रैली के पंच पर पहुंचे। हरियाणा बचाओ रैली में पहुंचे दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने जनता जनार्दन को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा की जनता सीबीआई (कांग्रेस-भाजपा-इनेलो) के चंगुल में फंसी हुई है। सीबीआई ने हरियाणा में भेदभाव का खेला है। ये तीनों पार्टियां चाहती हैं कि हरियाणा में कुछ ठीक न हो और सबको बांटने और लड़ाने का काम करती हैं।




उन्होंने कहा कि जनलोकपाल बिल के लिए हरियाणा में आप की सरकार बनानी है, जो दिल्ली में मोदी नहीं दे रहे वो करने के लिए आम आदमी पार्टी हरियाणा में 2019 का चुनाव लडऩा चाहती है। उन्होंने कहा कि सत्ता की ताकत को संठगन की ताकत से हटाना है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!