दूल्हे फंसे जाम में, बढ़ा दुल्हनों का इंतजार

Edited By Punjab Kesari, Updated: 01 Nov, 2017 10:34 AM

groom stuck in jam  waiting for extended brides

देव उठनी एकादशी पर अनबूझ सावे में अत्याधिक शादियां होने के कारण शहर में यातायात व्यवस्था चरमरा गई। जाम में फंसे दूल्हों को अपनी मंजिल तक पहुंचने में काफी समय लगा जिसके कारण दुल्हनों को इंतजार लंबा हो गया। हालांकि जाम की स्थिति वैसे भी शहर में बनी...

फरीदाबाद (महावीर गोयल):देव उठनी एकादशी पर अनबूझ सावे में अत्याधिक शादियां होने के कारण शहर में यातायात व्यवस्था चरमरा गई। जाम में फंसे दूल्हों को अपनी मंजिल तक पहुंचने में काफी समय लगा जिसके कारण दुल्हनों को इंतजार लंबा हो गया। हालांकि जाम की स्थिति वैसे भी शहर में बनी रहती है परंतु शादियां अधिक होने के कारण हर ओर जाम ही जाम नजर आया। यूं तो जाम की स्थिति लगभग सभी जगह दयनीय थी परंतु मथुरा रोड व सूरजकुंड रोड पर जाम सबसे अधिक देखा गया। मंगलवार को देव उठनी एकादशी के साथ ही शहर में शादियों की शुरुआत हो गई है। पहला दिन व अनबूझ साया होने के कारण मंगलवार को काफी शादियां हुईं।

 हालात यह रहे कि लोगों को सड़कों पर कई घंटे जाम में फंसा रहना पड़ा। दुल्हनों को भी अपने दूल्हों के लिए काफी इंतजार करना पड़ा क्योंकि कई जगह बारात  काफी देर से पहुंची क्योंकि दूल्हे व बाराती जाम में फंसे रहे। मथुरा रोड पर अनेक फॉर्म हाऊस बने रहने के कारण लोगों का राष्ट्रीय राजमार्ग पर अत्याधिक आवागमन रहा। घंटों लोगों को जाम में खड़ा रहना पड़ा। इसके अलावा बल्लभगढ़ चौराहों, अजरौंदा चौक, नीलम चौक, बीके चौक, ओल्ड फरीदाबाद व बदरपुर बॉर्डर पर यातायात प्रभावित रहा। हालांकि आमतौर पर भी यातायात व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त नहीं रहती परंतु मंगलवार को तो स्थिति और भी अधिक खराब रही। अपने गंतव्य तक जल्दी पहुंचने के लिए ललायित कुछ लोग तो ट्रैफिक व्यवस्था को कोसते व अन्य लोगों से उलझते नजर आए। 

यही हाल सूरजकुंड रोड पर देखा गया। सूरजकुंड रोड पर अत्याधिक संख्या में बड़े फॉर्म हाऊस बने हुए हैं। वहीं दिल्ली व गुडग़ांव से आवागमन करने वाले वाहन चालकों की संख्या भी नियमित रूप से अधिक रहती है। यही कारण है कि मंगलवार को यह रोड सबसे अधिक प्रभावित रहा। यहां घंटों दूल्हे व बाराती जाम का शिकार बने। लगभग तीन-चार घंटे  तक जाम में फंसे रहने के बाद ही बाराती व दूल्हे अपने गंतव्य तक पहुंचे।यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए यातायात पुलिस भी मुस्तैद नजर नहीं आई। केवल दूल्हे ही नहीं यातायात की चरमराई व्यवस्था का खामियाजा आज शहरवासियों को उठाया पड़ा। निजी कार्यों व शादियों में शामिल होने के लिए जाने वाले लोग आज काफी परेशान नजर आए। हालांकि पहले से मालूम था कि मंगलवार को अनबूझ साये में अनेक शादियां होने के कारण यातायात बढ़ जाएगा इसके बावजूद यातायात पुलिस द्वारा कोई खास व्यवस्था नहीं की गई। जिसके कारण सड़कों पर घंटों वाहन रेंगते नजर आए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!