फर्जी एसडीएम बनकर गृह मंत्रालय में नौकरी लगवाने के नाम पर की थी धोखाधड़ी, आरोपी गिरफ्तार

Edited By Manisha rana, Updated: 24 Dec, 2020 10:28 AM

fraud getting a fake sdm to get a job in the home ministry arrested

फर्जी एसडीएम बनकर गृह मंत्रालय में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने मामले में हांसी पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। धोखाधड़ी के इस मामले में पुलिस ने सिंघवा राघो निवासी शमशेर को गिरफ्तार कर लिया...

हांसी (संदीप सैनी) : फर्जी एसडीएम बनकर गृह मंत्रालय में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने मामले में हांसी पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। धोखाधड़ी के इस मामले में पुलिस ने सिंघवा राघो निवासी शमशेर को गिरफ्तार कर लिया है। बीते जून महीने में नारनौंद उपमंडल के हैबतपुर गांव निवासी बलदेव ने एसपी से समक्ष शिकायत दर्ज करवाते हुए आरोप लगाया था कि दो व्यक्तियों ने उसके बेटे को गृह मंत्रालय में क्लर्क में नौकरी दिलवाने के नाम पर 7 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली है। गांव में ही खेती का काम करने वाले बलदेव को शमशेर ने जून महीने में परमजीत नैन नाम के व्यक्ति से मिलवाया था।

आरोप है कि शमशेर ने परमजीत की पहचान एसडीएम के रूप में करवाई और कहा कि ये आपके बेटे को गृह मंत्रालय में क्लर्क की नौकरी लगवा देगा। धोखाधड़ी के शिकार हुए बलदेव ने शमशेर के कहने पर गेहूं की फसल के सात लाख रुपये उन्हें सौंप दिए। लेकिन कुछ दिनों बाद उन्हें पता चला कि परमजीत ने फर्जी एसडीएम बनकर उनके साथ धोखाधड़ी की है व उसका असली नाम कर्मबीर है जो मुजादपुर गांव का रहने वाला है। इसके बाद पंचायत लेकर कर्मबीर के घर गए, लेकिन वह घर से गायब मिला। कर्मबीर के परिवार के सदस्यों ने भी पैसे देने से इंकार कर दिया। आरोप है कि इससे पूर्व भी कर्मबीर कई लोगों को इसी प्रकार से ठग चुका है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की थी और अब मामले में कार्रवाई करते हुए मंगलवार को बलदेव को फर्जी एसडीएम परमजीत से मिलवाने वाले शमशेर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित शमशेर को पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस बेल पर रिहा कर दिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!