बसों का किराया बढ़ाए जाने के फैसला पर बोले पूर्व परिवहन मंत्री, सोच समझकर लिया गया फैसला

Edited By Isha, Updated: 01 May, 2020 01:37 PM

former transport minister said on the decision to increase the fare of buses

पूर्व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने प्रदेश सरकार द्वारा बसों का किराया बढ़ाए जाने के फैसला पर टिप्पणी करते कहा कि अन्य प्रदेशों की तुलना में अभी भी प्रदेश सरकार का प्रति किलोमीटर किराया

पानीपत(सचिन)- पूर्व परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने प्रदेश सरकार द्वारा बसों का किराया बढ़ाए जाने के फैसला पर टिप्पणी करते कहा कि अन्य प्रदेशों की तुलना में अभी भी प्रदेश सरकार का प्रति किलोमीटर किराया कम है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा महज 15 पैसे किराया बढ़ाने की बात कही गई है लेकिन अगर अन्य राज्यों की बात करें तो वहां अब भी हरियाणा प्रदेश से बस का किराया ज्यादा है।

पंवार ने कहा कि प्रदेश सरकार का साल 2016 में प्रति किलोमीटर किराया 75 पैसे था फिर इसको बढ़ाकर 85 पैसे कर दिया था जिसको अब 1रुपए प्रति किलोमीटर की दर से कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि रोडवेज के खर्चे भी बहुत हैं जिसमें मेंटेनेंस वगैरा लगाकर खर्चा बहुत बढ़ जाता है। हरियाणा रोडवेज करोड़ों के घाटे में चल रही है जिसके चलते सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया है।

राजस्व की पूर्ति करने के लिए किराया बढ़ाने की बात को पूर्व मंत्री ने नकारते हुए कहा कि उसके पास भी पहले ऐसे किराए बढ़ाने की बात सामने आई थी लेकिन उन्होंने इसको नहीं बढ़ाया था लेकिन अब सरकार द्वारा जो फैसला लिया गया है वह सोच समझ कर लिया गया है

वहीं पूर्व परिवहन मंत्री ने कोराना महामारी को लेकर कह कि दूसरे राज्यों की तुलना में हरियाणा की स्थिति बेहतर है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात को लोग गंभीरता से ले रहे हैं और इस महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए उनके हाथ मजबूत कर रहे हैं ।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!