लव मैरिज करने वाले युवक ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- पत्नी को मायके वालों ने सल्फास देकर मार डाला

Edited By Saurabh Pal, Updated: 14 Jun, 2024 09:31 PM

fatehabad love marriage man suicide after girl death

भट्टू क्षेत्र के गांव ढिंगसरा में एक युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी। युवक के पास 2 पेज का सुसाइड मिला है। सुसाइड नोट में युवक ने लिखा है कि उसने अप्रैल में भोडिय़ा खेड़ा की एक युवती से प्रेम विवाह किया था

फतेहाबाद(रमेश कुमार): भट्टू क्षेत्र के गांव ढिंगसरा में एक युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी। युवक के पास 2 पेज का सुसाइड मिला है। सुसाइड नोट में युवक ने लिखा है कि उसने अप्रैल में भोडिय़ा खेड़ा की एक युवती से प्रेम विवाह किया था। सुसाइड नोट के अनुसार उसकी पत्नी को उसके मायके पक्ष के लोगों ने मार डाला है। युवक ने फतेहाबाद पुलिस को मामले की शिकायत दी और पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की गई तो युवक ने अब अपनी जान दे दी। उधर युवक की मौत के बाद अब उसके भाई ने पुलिस को लिखित में शिकायत देकर युवती के मायके पक्ष पर उसके भाई को टॉर्चर करने के आरोप जड़े हैं।

PunjabKesari

भाई ने पुलिस को भी सुनवाई न करने पर आरोपी बताया और मामले में डीएसपी रैंक से जांच करवाने और पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी करवाने की मांग की है। उसने गांव भोडिय़ा खेड़ा के सरपंच प्रतिनिधि की मामले में हद से ज्यादा संलिप्तता के भी आरोप जड़े हैं। मृतक युवक का सुसाइड नोट, उसके द्वारा 7 जून को फतेहाबाद पुलिस को दी गई शिकायत  में भी दर्शाया गया है। फिलहाल पुलिस शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों के बयान दर्ज करने और सुसाइड नोट के वेरीफिकेशन में जुटी है। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार गांव ढिंगसरा निवासी 24 वर्षीय प्रवीण ने गुरुवार को आत्महत्या कर ली।  युवक के भाई पवन के अनुसार उसकी जेब से दो पेज का सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में प्रवीण ने बताया है कि उसने भोडिय़ा खेड़ा की शाइना से 26 अप्रैल 2024 को हिसार में शादी कर की थी। इसके बाद वह नीट की तैयारी के लिए उसे सीकर छोड़ आया और खुद अपनी नौकरी पर पंजाब लौट गया। उसने बताया कि उसकी गैरमौजूदगी में शाइना को उसका भाई सुनील, चाचा राजेंद्र अपने घर ले गए। उसने बताया कि कुछ दिनों बाद शाइना ने उसे फोन कर बताया कि उसके पापा, भाई, चाचा, मां जान से मारने की धमकी देते हैं व मारपीट करते हैं। उसकी मां ने भी उसको फोन करके बताया कि वे शाइना को सल्फास की गोली दे रहे हैं, कल खबर पढ़ लेना।

PunjabKesari

इसके बाद उसे सोशल मीडिया से पता चला कि शाइना की मौत हो गई है। वह वापस गांव आया और उसने डायल 112 को सूचना दी। जिसके बाद उसे भट्टू थाना शिकायत देने को कहा गया। उसने भट्टू थाने में शिकायत दी तो उसे शहर थाना फतेहाबाद जाने को बोला गया। सुसाइड नोट के अनुसार युवक को कई घंटों तक थाने में पुलिस ने बैठाए रखा और सरपंच प्रतिनिधि अनिल को बुला लिया गया। बाद में वह घर आ गया तो युवती के पिता व सरपंच उसके घर पर आए और पहले गलती मानी बाद में उसे धमकी देकर चले गए। सुसाइड नोट में युवक ने बताया कि सरपंच बार-बार उसे फैसला करने के लिए बोलता रहा। इसके बाद  उसके परिवार को खत्म करने की धमकी देकर उससे हस्ताक्षर करवा लिए। जिसके बाद एसएचओ ने भी उसे कहा कि वह बच गया, नहीं तो उसके ऊपर दुष्कर्म का केस लगता।

सुसाइड नोट सामने आने के बाद अब युवक के भाई पवन ने भट्टू पुलिस को लिखित शिकायत दी है, जिसमें उसने बताया है कि उसके 24 वर्षीय भाई प्रवीण ने 7 जून को फतेहाबाद शहर थाना इंचार्ज को शिकायत दी थी। जिसके बाद उसके भाई पर राजीनामे का दबाव बनाया गया। उसने बताया कि इस घटना के बाद उसके भाई ने कुछ खाया पिया नहीं। उसने आरोप लगाया कि शिकायत के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई करना उचित नहीं समझा, बल्कि उसके भाई को घंटों बैठाए रखा। उसने पंचायत व पुलिस से संबंधित लोगों पर मिलीभगत के आरोप जड़ते हुए मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी करवाने और मामले में जांच डीएसपी स्तर के अधिकारी से करवाने की मांग उठाई है।

पुलिस ने इस मामले में युवती के पिता सतपाल, मां शानो देवी, चाचा राजेंद्र, भाई सुनील व भोडिय़ा के सरपंच प्रतिनिधि अनिल के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में आईपीसी की धारा 306, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!