जींद की रविदास धर्मशाला में मनाया गया डॉ भीमराव अंबेडकर का 133वां जन्मदिवस, कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस नेता प्रदीप गिल

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 14 Apr, 2024 06:24 PM

dr bhimrao ambedkar s birthday celebrated in jind s ravidas dharamshala

देशभर में डॉ भीमराव अंबेडकर जी के 133वें जन्मदिवस को बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा हैं, वहीं हरियाणा के जींद शहर में रामराये गेट स्थित रविदास धर्मशाला में शहरवासियों ने बड़े धूमधाम से बाबा साहब के जन्मदिवस को मनाया।

जींद (अमनदीप पिलानिया): देशभर में डॉ भीमराव अंबेडकर जी के 133वें जन्मदिवस को बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा हैं, वहीं हरियाणा के जींद शहर में रामराये गेट स्थित रविदास धर्मशाला में शहरवासियों ने बड़े धूमधाम से बाबा साहब के जन्मदिवस को मनाया। इस कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप गिल ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

आज सभी ने संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर जी वे 133वें जन्मदिवस पर उनके विचारों को याद किया व किस प्रकार उन्होंने जीवन में संघर्ष करके देश व समाज को नई दिशा दी। वहीं कार्यक्रम में पहुँचे कांग्रेस नेता प्रदीप गिल ने कहा आज देश के भविष्य को जरूरत हैं अच्छी शिक्षा की इसलिए हमको बच्चों के लिए लायब्रेरी खोलनी चाहिए जिससे बच्चें शिक्षा को प्राप्त कर सके। बाबा साहब भी कहते थे शिक्षा शेरनी का दूध है, जो पीएगा,वो दहाड़ेगा। आज हमको हमारे बच्चों को शिक्षित करना बहुत जरूरी हैं बच्चें शिक्षित होंगे तभी देश से जातिवाद विचारधारा खत्म होगी और देश समानता की और बढेगा। मेरा भी प्रयास रहता हैं जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा दूँ चाहे वो स्कूल के माध्यम से हो या फिर गांव व महोलो में लायब्रेरी खोलकर।

अगर आपको आपके आस-पास पढ़ने वाले व जरूरतमंद बच्चें दिखाई देते हैं तो मैं लायब्रेरी खोलकर उन बच्चों की मदद करूंगा। गिल ने कहा मेरा हमेशा से प्रयास रहता हैं हमारे बच्चें पढ़े लिखे जिससे समाज का उद्धार हो सके। ऐसा नहीं होना चाहिए कि मैं आपके यहाँ लाइब्रेरी खोलने में मदद करू और फिर मुझको पता लगे कि यहाँ क्लास नहीं लगती। इस कार्यक्रम में मौजूद BA पास बच्चें आज ही फैसला कर ले हाथ उठाकर की मैं मेरे मौहल्ला के बच्चों को शाम को 2 घण्टे पढ़ाने का काम करूंगा अगर आप ये फैसला करते हैं तो यहाँ पुस्तकालय बनाना प्रदीप गिल की जिम्मेवारी हैं। 

इस मौके पर मदन लाल, राजकपूर, छबीलदास, कपिल, एडवोकेट सुनील राज बामणिया, सन्नी लोहट, मनु आदि मौहल्लावासी मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!