विज का कांग्रेस पर तंज, बोले-इनके DNA में देश को टुकडे-टुकडे में बांटना शामिल है

Edited By Isha, Updated: 20 Aug, 2024 04:01 PM

dividing the country into pieces is part of congress dna

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री श्री अनिल विज ने अनजान विपक्ष पर गरजते हुए कहा कि ‘‘इनमें हिम्मत नहीं है कि सामने आकर बात करें, क्योंकि सामने आकर बात करेंगें तो इनका हिसाब भी खोला जाएगा, इनको बताया जाएगा कि तुम्हारे राज में कितने-कितने

चण्डीगढ़( चंद्र शेखर धरणी) : हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री श्री अनिल विज ने अनजान विपक्ष पर गरजते हुए कहा कि ‘‘इनमें हिम्मत नहीं है कि सामने आकर बात करें, क्योंकि सामने आकर बात करेंगें तो इनका हिसाब भी खोला जाएगा, इनको बताया जाएगा कि तुम्हारे राज में कितने-कितने जुल्म हुए और क्या-क्या किया गया’’। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि ‘‘तुम्हारी मां ने दूध पिलाया है तो अपने नाम से छापो, फिर हम बताएंगें कि तुमने क्या-क्या किया, कहां-कहां गोली चलाई, कहां-कहां लाठीचार्ज किया, सब कुछ बताएंगे, हम खामोश क्यों रहेंगें’’। विज ने कहा कि तुम्हारे में दम नहीं है छुपके-छुपके कर रहे हो, मरी हुई कौम हो, दम है तो नाम से छापो, आओ सामने मैदान में, हम खडे हैं और बताएंगें तथा जनता फैसला करेगी’’। 

 

विज आज चण्डीगढ में ‘म्हारा हरियाणा- नॉन स्टॉप हरियाणा’ अभियान के संबंध में किसी अनजान द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री के फोटो लगाकर ‘पिछले दस सालों में 14 हजार बलात्कार हुए, नॉन स्टॉप अत्याचार हुए’ का पोस्टर लगाने के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब का दे रहे थे। 

 

कांग्रेस हमेशा झूठ के सहारे लोगों को गुमराह करने की कोशिश करती आई’’

 

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘कांग्रेस हमेशा झूठ के सहारे लोगों को गुमराह करने की कोशिश करती आई है और इस चुनाव में भी लोगों को ओबीसी के नाम पर गुमराह किया है लेकिन काठ की हांडी बार-बार नहीं चढती। लोगों को समझ आ गई है और सब कुछ स्पष्ट लोगों के सामने है’’। 

 

भाजपा भारतीयता की राजनीति करती है

 

विधानसभा चुनाव में जाट बनाम नॉन-जाट की राजनीति के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘भारतीय जनता पार्टी जातपात की राजनीति नहीं करती है क्योंकि हमें आजतक यह नहीं सिखाया गया है। हमारी पार्टी में जात की बात करने वाले को उठाकर बाहर फेंक दिया जाता हैं। मैंने आज तक कम से कम यह राजनीति नहीं सुनी है और मुझे यह भी नहीं पता है कि मेरे कार्यकर्ता किस जात से है। उन्होंने कहा कि हम जातपात की राजनीति नहीं करते हैं और हम भारतीयता की राजनीति करते हैं, हम हिन्दूस्तानी की राजनीति करते है’’। 

 

कांग्रेस के डीएनए में देश को टुकडे टुकडे में बांटना शामिल है 

 

उन्होंने पत्रकारों से संवाद स्थापित करते हुए कहा कि ‘‘कांग्रेस के डीएनए में इस देश को टुकडे टुकडे में बांटना शामिल है। आप इनका पूरा इतिहास देखो, पहले इन्होंने (कांग्रेस) को हिन्दू और मुसलमान के रूप में देश को 1947 में बांटा और दस लाख लोगों की हत्या करवाई। उन्होंने कहा कि आजादी के एजेंडे में कहीं भी देश के बंटवारे की बात नहीं थी और इन्होंने (कांग्रेस) देश को बंटवाया तथा लोगों को मरवाया और बेघर करवाया। उन्हांेने कहा कि राहुल गांधी जी अब लोगों को जातियों को बंटवाना चाहते हैं और रोज कहते हैंं कि जातिगत जनगणना होनी चाहिए। इनकी (कांग्रेस) अब यह योजना है कि गली-मोहल्ले में लडाई हो, पडौसी-पडौसी आपस मंे लडें। ये लोगों को कटवाने-मरवाने के लिए योजनाएं बनाते रहते हैं और यह कांग्रेस के खून में हैं’’। 

 

कांग्रेस टुकडो-टुकडो में बंटी हुई है और टुकडों-टुकडों में ही बंट जाएगी’

 

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के नेताओं की अपनी-अपनी दावेदारी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘कांग्रेस टुकडो-टुकडो में बंटी हुई है और टुकडों-टुकडों में ही बंट जाएगी। कांग्रेस नाम की कोई पार्टी नहीं है और हर आदमी अलग-अलग दावे पेश कर रहा है। हुडडा जी सूरजेवाला के बारे में कुछ कर रहे हैं, तो सूरजेवाला जी हुडडा जी के बारे में कुछ कह रहे हैं। सूरजेवाला ने हुडडा जी को मिठा कहा है, तो कैसे मिठा कहा है, या तो चखकर देखा होगा क्योंकि ऐसे तो कोई बता नहीं सकता कि मिठा या कडवा है’’। 

 

चुनाव आयोग को इनकी (कांग्रेस) मान्यता रदद करनी चाहिए

उन्हांेने कहा कि ‘‘ये कांग्रेस के नेता कागज की नाव बनाकर दरिया पार करना चाहते हैं। कागज की नाव से दरिया पार नहीं किया जा सकता है और ये बीच में ही डूबेंगें। जब कांग्रेस पार्टी ही नहीं हैं और इनके चुनाव नहीं हुए और संगठन नहीं हैं। ये तो कुनबे और गैंग हैं चुनाव आने पर सरकार को लूटने के लिए इकटठे हो जाते हैं बल्कि चुनाव आयोग को इनकी (कांग्रेस) मान्यता रदद करनी चाहिए। जिस पार्टी के अंदर प्रजातंत्र नहीं है वो देश के प्रजातंत्र की रक्षा कैसे कर सकती है’’। आदर्श आचार संहिता के जल्द लगने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि चुनाव जल्दी हो जाए, यह ठीक है, अच्छा है क्योंकि इंतजार करना मुश्किल होता है। 

 

भाजपा का कोई भी बागी नहीं है 

जेजेपी पार्टी की नजर अन्य पार्टी के बागियों पर है, के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘कांग्रेस में क्या होगा, ये तो भगवान भी नहीं जानता। लेकिन भाजपा का कोई भी बागी नहीं है। भाजपा में सब विचारधारा के कारण लोग जुडे हुए हैं। धूप हो या छाव, गर्मी हो या सर्दी, हमारे लोग जुडे रहते हैं क्योंकि हम विचारधारा के कारण जुडे हुए हैं। हमारे लोग हर हाल में पार्टी के साथ जुडे रहते हैं और ऐसे नहीं हैं कि सरकार आ गई तो जुड जाओ और चली गई तो भाग जाआ’’। 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!