एक नहीं बल्कि 2 पार्टियों के साथ कांग्रेस गठबंधन कर रही है,कल तक कहते थे अपने दम पर लड़ेंगे: मनोहर लाल

Edited By Isha, Updated: 05 Sep, 2024 04:32 PM

congress is forming an alliance with not one but two parties

हरियाणा में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से ही हर किसी की नजर राजनीतिक दलों की ओर से घोषित किए जाने वाले प्रत्याशियों पर लगी है। जनता को सबसे अधिक इंतजार भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की ओर से जारी किए जाने वाली

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से ही हर किसी की नजर राजनीतिक दलों की ओर से घोषित किए जाने वाले प्रत्याशियों पर लगी है। जनता को सबसे अधिक इंतजार भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की ओर से जारी किए जाने वाली उम्मीदवारों की लिस्ट का था, जिसमें बीजेपी की ओर से बुधवार की रात को 67 उम्मीदवार की लिस्ट जारी की गई। बीजेपी की ओर से जारी की गई उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में पार्टडी ने अधिकतर पुराने चेहरों पर विश्वास जाहिर किया है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने पार्टी की ओर से घोषित की गई उम्मीदवारों की पहली लिस्ट के बाद बड़ा बयान दिया है।

‘12 सितंबर तक होंगे सभी उम्मीदवारों के नामांकन’
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि बीजेपी संसदीय बोर्ड की ओर से 67 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है। इसमें मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी लाडवा से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। पहली लिस्ट में ही पार्टी की ओर से सभी प्रमुख लोगों की सीटें तय कर दी गई है। उन्होंने बताया कि 5 से 12 सितंबर तक सभी प्रत्याशियों के नामांकन कर दिए जाएंगे। बची हुई 23 सीटों पर भी पार्टी के संसदीय बोर्ड की ओर से एक-दो दिन में उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी। उम्मींदवारों की सूची देरी से जारी होने पर मनोहर लाल ने कहा कि पार्टी में किसी प्रकार की कोई अनबन नहीं है, क्योंकि चुनाव एक रणनीति का हिस्सा होता है। उसमें दिन और तारीख बहुत महत्वपूर्ण होती है। पहले प्रदेश की कमेटी की ओर से उम्मीदवारों की लिस्ट दी जाती है। उस पर संसदीय बोर्ड में मंथन कर उम्मीदवारों के नाम तय किए जाते हैं।

‘कांग्रेस में मचेगी भगदड़’
हरियाणा के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन की चर्चाओं को लेकर मनोहर लाल ने कहा कि कल तक आम आदमी पार्टी कांग्रेस और कांग्रेस आप के साथ गठबंधन करने को तैयार नहीं थे। दोनों ही दल सभी सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ने की बात करते थे। अब उनका दम दिखाई दे गया है। अब एक नहीं बल्कि 2 पार्टियों के साथ कांग्रेस गठबंधन कर रही है। अब सब सामने आ जाएगा। कांग्रेस ने एक सीट पर 80-80 नेताओं से उम्मीदवारों
के फार्म भरवाएं है। इसलिए अब वह7 भगदजड मचने वाली है। सब एक-दूसरे से लड़ाई लड़ेंगे और बीजेपी को इसका लाभ मिलेगा।

‘पूरी योजना तैयार’
बीजेपी की चुनावी रणनीति को लेकर केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने बताया कि चुनाव को भी एक खेल की भावाना से खेलते हुए लड़ा जाता है। बीजेपी हरियाणा के विधानसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से उत्साह है। पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं के जरिए पूरी योजना तैयार की है। 

‘राजनीति से प्रेरित था खिलाड़ियों का विषय’
पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट की ओर से कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात को लेकर मनोहर लाल ने बताया कि खिलाड़ी राजनीतिक चक्र में फंसे थे। अब इसका पटाक्षेप हो गया है। अब वहीं लोग कांग्रेस के नेताओं से मिलकर टिकट की गुहार लगा रहे हैं। इसका मतलब साफ है कि सारा विषय राजनीति से ओतप्रोत था। अब सब साफ हो चुका है।

‘प्रधानमंत्री समेत सभी बड़े नेता आएंगे’
हरियाणा के विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से आने वाले स्टार प्रचारकों को लेकर पूछे सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि प्रधानमंत्री मनोहर लाल समेत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सभी बड़े नेता हरियाणा और जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!