हरियाणा : जींद के स्कूलों में लगातार बढ़ रहे छात्राओं के साथ छेड़छाड़ के मामले, ग्रामवासियों ने गांव के स्कूल को जड़ा ताला

Edited By Manisha rana, Updated: 12 Aug, 2024 01:36 PM

cases of molestation girl students are increasing continuously jind schools

जहां स्कूल को शिक्षा का मंदिर कहा जाता हैं, अब स्कूल में जाने वाली बच्चियों को अपने गुरूजनों से ही कही ना कही खतरा बना हुआ हैं। हम ये नहीं कहते कि सभी गुरु एक समान हैं, लेकिन वो कहावत हैं ना एक मछली पूरे तालाब को गंदा कर देती हैं। वही बात यहां साबित...

जींद (अमनदीप पिलानिया) : जहां स्कूल को शिक्षा का मंदिर कहा जाता हैं, अब स्कूल में जाने वाली बच्चियों को अपने गुरूजनों से ही कही ना कही खतरा बना हुआ हैं। हम ये नहीं कहते कि सभी गुरु एक समान हैं, लेकिन वो कहावत हैं ना एक मछली पूरे तालाब को गंदा कर देती हैं। वही बात यहां साबित हो रही हैं।

बता दें कि 6 महीने पहले जींद के उचाना के एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ने अपने स्कूल की छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की और बाद मैं मामला उजागर होने के बाद उस प्रिंसिपल को सलाखों के पीछे जाना पड़ा। ऐसा ही मामला दो दिन पहले नरवाना सदर थाना क्षेत्र के स्कूल में छात्रा के साथ दुष्कर्म का आया हैं। यहां प्रिंसिपल पर अपनी 10 साल की छात्रा के साथ रेप के आरोप लगे हैं। इस मामले में जींद पुलिस जांच कर रही है।

PunjabKesari

ग्रामवासियों ने स्कूल के गेट को जड़ा ताला 

आज ऐसा ही मामला जींद सदर थाना क्षेत्र के सरकारी स्कूल की छात्राओं के साथ छेड़छाड़ का आया हैं। यहां ग्रामवासियों में स्कूल के स्टाफ के प्रति गहरा रोष हैं, जिसके चलते ग्रामवासियों ने स्कूल के गेट को ताला जड़ने का काम किया।

इस पूरे मामले पर जब हमने गांव की महिला से बात की तो उन्होंने क्या कहा, जानिए- 

गांव की महिला सुनीता ने कहा कि हम गांव के हाई स्कूल में अपनी लड़कियों को पढ़ने के लिए भेजते हैं, यहां मास्टर बच्चियों के गलत तरीके से हाथ पकड़ते हैं और गलत नजर से देखते हैं। हमारी बच्ची स्कूल में सुरक्षित नहीं हैं। ऐसी शिकायत पहले भी आई थी, लेकिन अब देख भी लिया।  हमारी बच्ची स्कूल में सुरक्षित नहीं हैं। हमारी लड़कियों के साथ छेड़छाड़ हुई हैं, ये हमें परसों ही पता चला हैं। 10वीं और 9वीं कक्षा की लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की हैं। पहले बहुत बार शिकायत आ चुकी हैं, बहुत बार लड़कियों को गलत नजर से देखते हैं।

इस मामले पर गांव के सूबे सिंह ने कहा कि यहां स्कूल में मास्टर लड़कियों की बाह पकड़े हैं, तभी ग्रामवासी स्कूल के बाहर पहुंचे हैं और पहले भी दो-तीन वाक्य हो गए हैं, यहाँ स्कूल का स्टाफ गलत हैं। एक मास्टर भी सही नहीं हैं। मुझको आज पता लगा जब गांव इक्कट्ठा हुआ हैं कि अभी तक पुलिस को शिकायत नहीं की और पुलिस तो अभी आई हैं। हम ये चाहते हैं कि यहां से सारा स्टाफ बदला जाए, ये स्टाफ गंदा हैं। 

इस पूरे मामले पर दिनेश कुमार (गांव के हाई स्कूल, DDO) ने कहा कि हमारे स्कूल में एक लड़का मनोज नाम का कंप्यूटर टीचर हैं, जिसकी शिकायत स्कूल की तीन छात्रा लेकर आई कि ये टीचर एक लड़की को छेड़ता हैं और उसके छात्रा का हाथ पकड़ा और बार-बार टेलीफोन करता हैं। टीचर ने छात्रा को कुछ आपत्तिजनक शब्द भी लिखे हैं, तो फिर मैंने बच्ची का नाम उजागर नहीं किया और फिर मैंने दो SMC के सदस्य बुला लिए ताकि बच्ची बदनाम ना हों, उसका नाम नहीं लिया। उस टीचर ने SMC के सदस्यों के सामने कबूल लिया कि मैंने ऐसा किया हैं। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!